अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले ?

0

दोस्तों आज की पोस्ट कुछ रोचल होने वाली है क्योंकि आज में आपको अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले बताने वाला हूँ जिसमे आप अपने अकाउंट के साथ साथ दुसरे का इंस्टाग्राम खोल सकते हैं वो भी बिना पासवर्ड के. 

आज के समय में आप चाहे फेसबुक पर आईडी बनाओ चाहे यूट्यूब या किसी भी प्लेटफॉर्म पर, सभी में आपको एक यूनिक पासवर्ड डालना होता है ताकि जब दोबारा लोगिन होना हो तो वाही पासवर्ड डालकर लॉगइन हो सकें. 

अब हर एक यूजर के अलग अलग जगह पर कई सारे अकाउंट बने होते हैं जिनमें अलग अलग पासवर्ड डाला जाता है और इन सभी पासवर्ड को याद रखना बहुत मुश्किल काम होता है. ऐसे में इंस्टाग्राम या किसी भी सोशल मीडिया का पासवर्ड भूलने कोई बड़ी बात नहीं है. यदि आप भी अपने इंस्टाग्राम का पासवर्ड भूल गए हों तो चिंता न करें और पोस्ट को पूरा पढ़ें

apni girlfriend ka bina password ke instagram kaise khole

अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले ?

दोस्तों यदि आप भी अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम खोलकर उसके मैसेज पढ़ना चाहते हैं तो ये भी आज के समय में संभव है. आपके सभी प्रश्नों के जबाब इस पोस्ट में विस्तारपूर्वक मिल जाते हैं.

दोस्तों ये तो आप जानते ही हैं की किसी का इंस्टाग्राम अकाउंट हो या फेसबुक, जीमेल अकाउंट हो सभी में आईडी और पासवर्ड होना जरूरी होता है. 

ऐसे में यदि हमें दूसरे का इंस्टाग्राम अकाउंट बिना पासवर्ड के खोलना हो तो कैसे खोलेंगे या मान लेते हैं की हमें अपना ही पासवर्ड याद नहीं है तो इस स्थिति में क्या करेंगे. यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाये तो बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोलें

ऐसी ही स्थिति से निपटने के लिए आज हम बहुत सारे तरीके बताने वाले हैं जिसके जरिये हम बिना पासवर्ड के अपना और दूसरे का इंस्टाग्राम अकाउंट खोल सकते हैं.

Username, Mobile No या Email Id से अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले 

दोस्तों इस तरीके में आपकी थोड़ी सी मेहनत जरूर लगेगी पर आप अपनी गर्लफ्रेंड का इंस्टग्राम अपने मोबाइल पर एक्सेस कर सकते हैं. नीचे दिए गए कुछ सिंपल स्टेप्स को फोलो करें - 

स्टेप 1. सबसे पहले इंस्टाग्राम अकाउंट को ओपन करें और लॉगिन पेज पर जाएँ और जो भी अकाउंट लॉगइन हो उसे लॉगआउट कर दें.

स्टेप 2. लॉगिन पेज पर आपको Get help logging in का विकल्प दिखेगा, इस पर क्लिक करें.

स्टेप 3. अब यहाँ पर बॉक्स में आपको जिसका भी इंस्टाग्राम लॉगिन करना है उसका Username, Mobile No या Email Id डालें और पर क्लिक करें.

स्टेप 4. यहाँ पर आपको Can’t reset your password का ऑप्शन मिलेगा तो इस पर क्लिक करें इसके बाद में Try another way पर क्लिक कर दें.

स्टेप 5. Try another way पर क्लिक करते ही Request Support का विकल्प आ जायेगा, इसमें आपको दूसरे ऑप्शन  I forgot my password and can’t reset it पर सिलेक्ट कर Next पर क्लिक कर देना है.

स्टेप 6. अब आप पहला ऑप्शन सिलेक्ट कर दीजिये और नेक्स्ट पर क्लिक कर दीजिये जिससे आपको Enter your emil id का विकल्प दिखने लगेगा. अब आप अपनी ईमेल आईडी डाल दें एवं सबमिट/नेक्स्ट पर क्लिक कर दें

स्टेप 7. अब आपने जो ईमेल आईडी डाली है उसे लोगिन कर लें और इस पर 6 अंको का OTP आया होगा इसे डालकर कंफर्म कर दें.

स्टेप 8. कन्फर्म करते ही Request Support Submit हो जायेगी और 2 से 3 दिनों में आपको इंस्टाग्राम की तरफ से आपकी डाली हुई ईमेल पर मेल आएगा.

स्टेप 9. इंस्टाग्राम के इस मेल के द्वारा आप नया पासवर्ड बना सकते हैं. अब नई पास्वर्ड बन जाने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड का इंस्टाग्राम ओपन कर सकते हैं

Google Chrome से अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले

दोस्तों गूगल क्रोम की सहायता से भी किसी का इंस्टाग्राम अकाउंट बिना पासवर्ड के खोला जा सकता है. आपको बता दें कि गूगल क्रोम में हर वो पासवर्ड सेव होता है जिससे कोई भी ऐप या आईडी ओपन होती है. नीचे दी गई स्टेप्स को फोलो करें आप समझ जायेंगे - 

1. इसके लिए सबसे पहले उस व्यक्ति का मोबाइल अपने हाथ में ले लीजिये जिसका इंस्टाग्राम खोलना है और उसके मोबाइल में गूगल क्रोम ओपन कर लीजिये.

2. अब ऊपर दिए गए थ्री डॉट्स पर क्लिक कर देना है जिससे एक लिस्ट ओपन होगी जिसमे आपको Setting के ऑप्शन पर क्लिक करना है.

3. इसके बाद में Password manager पर क्लिक करना है जिससे उस मोबाइल में जितने भी पासवर्ड सेव हैं सभी आपके सामने होंगे. 

4. अब इन सभी सेव पासवर्ड में से इंस्टाग्राम का पासवर्ड देखकर उस पर क्लिक कर दें तो वह पासवर्ड आपके सामने होगा जिसे डालकर आप दूसरे का इंस्टाग्राम खोल सकते हैं.

गूगल क्रोम सेव पासवर्ड के बारे में ज्यादा जानें - मोबाइल से लेकर जीमेल तक मेरा पासवर्ड दिखाए

दूसरे का और अपना Instagram का Password कैसे पता करे ?

Apps या Website से अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले

इंटरनेट और गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से वेबसाइट और ऐप हैं जिनके द्वारा आप किसी के भी इंस्टाग्राम को अपने मोबाइल पर ओपन कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप इंस्टाग्राम पर लाइक्स और फॉलोअर भी बढ़ा सकते हैं इन ऐप्स से.

1. सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना है एवं इस तरह किसी किसी भी एक ऐप को उसके मोबाइल में इनस्टॉल कर देना है जिसका इंस्टाग्राम खोलना चाहते हैं. 

2. अब इस ऐप में अपना एक अकाउंट क्रिएट कर देना है एवं लॉगिन करके ऐप को हाईड कर देना है ताकि उसे ऐप न दिखे और उसका मोबाइल वापस कर देना है.

ये भी पढ़ें

3. अब वह जैसे ही अपना इंस्टग्राम पासवर्ड डालकर खोलता है तुरंत आपको पता चल जायेगा. पासवर्ड जान लेने के बाद अब आप आराम से उसका अकाउंट खोल सकते हैं.

ध्यान रहे इस तरह के ऐप या वेबसाइट आपके डाटा को चुरा सकते हैं इसीलिए बेहतर है की इनसे दूर ही रहें.

नोट - यह पोस्ट केवल अपने ज्ञान और समझ को बढ़ावा देने के लिए यूज करें न की किसी को गलत परेशान कर के लिए. यदि इस पोस्ट को पढ़कर आप किसी के साथ गलत करते हैं तो इसके जिम्मेदार आप स्वयं होंगे

दोस्तों आपको मेरे द्वारा लिखी गई अपनी गर्लफ्रेंड का बिना पासवर्ड के इंस्टाग्राम कैसे खोले पोस्ट कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताएं.

ये सब तो ठीक है जो जानकारी मैने दी है सच तो ये है की किसी भी प्रकार से आप दूसरे की कोई भी आईडी बिना उसके अनुमति या बिना पासवर्ड के नहीं खोलसकते हैं. 

इसीलिए इस तरह की किसी भी जानकारी केवल पढ़ें न की अपनाएँ और प्रयोग करें भी तो अपने ही मोबाइल पर करें ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)