किसी भी गाने को जियो फोन और जियो भारत फोन में डाउनलोड कैसे करें?

0

दोस्तों यदि आपने जियो का फ़ोन या अभी लेटेस्ट लांच हुआ जिओ भारत फोन लिया है, जिसमे आप गाना डाउनलोड करना चाहते हैं तो आज की पोस्ट जियो फोन और जियो भारत फोन में गाना डाउनलोड कैसे करें में आपको सब मिल जायेगा. आपके पास चाहे जिओ फ़ोन हो या जिओ भारत फ़ोन हो, इनमें आप किसी भी गाने को आराम से डाउनलोड कर सकते हैं वो भी फ्री में.

किसी भी गाने को जियो फोन और जियो भारत फोन में डाउनलोड कैसे करें ये जानकारी अभी ज्यादा यूजर्स को नहीं होने के कारण उनको थोड़ी परेशानी हो रही है क्योंकि ऐसे यूजर्स को जानकारी ही नहीं मिल पा रही है. यदि आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं तो जाहिर सी बात है की आप भी इसी परेशानी का सामना कर रहे हैं. यदि इस परेशानी से छुटकारा चाहते हैं तो पोस्ट को पूरा पढ़ें.

kisi bhi gane ko jio phone aur jio bharat phone me download kaise kare

जियो फोन और जियो भारत फोन में गाना डाउनलोड कैसे करें

वैसे यदि बात करें फीचर्स की तो जिओ फ़ोन और जिओ भारत फोन में टच स्क्रीन को छोड़कर बाकि सभी फीचर्स मौजूद हैं जो एक स्मार्ट फोन में होते हैं.

में आपको एक ही पोस्ट के अंदर जिओ फोन एवं जिओ भारत फोन में गाना डाउनलोड करने की प्रोसेस बता रहा हूँ क्योंकि दोनों में प्रोसेस सेम है.

यदि आपको इंटनरेट और स्मार्टफोन का थोड़ा बहुत ज्ञान है तो ये आपके लिए बहुत सरल हो जायेगा और नहीं भी है तो भी में सरल बना दूंगा.

स्मार्टफोन में किसी भी काम को करने के लिए स्क्रीन पर टाच करना होता है एवं जिओ फोन में इन्हीं काम को कीपेड की मदद से टाइप करके करना होता है. अब जिओ फोन और जिओ भारत फोन में गाना डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें - 

1. सबसे पहले आपको अपने फोन (जिओ फ़ोन या जिओ भारत फोन) में इंटरनेट कनेक्शन को चालू कर लेना है.

2. इसके बाद में वेब ब्राउज़र को ओपन कर लेना है एवं इसमें गूगल (www.google.com) सर्च कर लेना है.

3. इसके बाद में जब गूगल ओपन हो जाए तो उसके सर्च बॉक्स में pagalworld या songspk वेबसाइट टाइप कर लेना है (यह वेबसाइट फ्री में गाने डाउनलोड करने के लिए सबसे ज्यादा यूज होती हैं एवं हर गाना मिल जाता है)

4. थोड़ी देर में जब ये वेबसाइट खुल जायेगी तो इसके होम पेज पर हर कैटागिरी के गाने आ जाते हैं. अब आपको जिस भी कैटागिरी के गाने पसंद हैं उनको अपने जिओ फ़ोन या जिओ भारत फोन में डाउनलोड कर सकते हैं.

5. आप चाहें तो किसी भी गाने का नाम सीधे गूगल में लिख सकते हैं जैसे डाउनलोड चुरा लिया है तुमने जो दिल को सांग. अब जो भी वेबसाइट ऊपर हो तो उस पर क्लिक करके इस गाने को डाउनलोड किया जा सकता है.

जियो फोन और जियो भारत फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करें?

यदि आपको अपने फोन में यूट्यूब के विडियो को डाउनलोड करना है तो इसके लिए मैंने दो पोस्ट अलग से लिखी हैं जिसमे आप कोई भी वीडियो गाना अपने फोन, मेमोरी कार्ड या कम्प्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं.इनकी लिंक नीचे दी गई है - 

ऊपर वीडियो डाउनलोड करने की जो लिंक दी गई हैं उनसे आप किसी भी मूवी को भी डाउनलोड कर सकते हैं फ्री में और अच्छी क्वालिटी में.

अब यदि आपको गूगल से ही कोई वीडियो गाना अपने जिओ भारत फोन में डाउनलोड करना है तो इसके लिए सीधे उस वीडियो का नाम गूगल में सर्च करें जैसे download ladaki aankh maare video song.

jio phone me video gana download kaise kare step

अब आपके सामने गूगल बहुत सारे रिजल्ट खोल देगा तो आपको पहले या दूसरे वेबसाइट पर क्लिक कर देना है. इसके बाद में इस वेबसाइट पर वो गाना डाउनलोड करने के लिए आपके सामने होगा और इस गाने की क्वालिटी भी नीचे लिखी होगी 

MP4 (640x360)

HD MP4 (1280x720)

Full HD MP4 (1920x1080)

(नीचे इमेज में देखें).

jio phone me video gana download kaise kare step 2

आपको जिस भी क्वालिटी में गाने को डाउनलोड करना है उस लिंक पर क्लिक कर दें तो ये गाना आपके मोबाइल में डाउनलोड होने लगेगा.

निष्कर्ष

अब आपको इस प्रश्न किसी भी गाने को जियो फोन और जियो भारत फोन में डाउनलोड कैसे करें? का उत्तर मिल गया होगा. जियो फोन और जियो भारत फोन में गाना डाउनलोड कैसे करें को अब आप गूगल पर डालकर बार बार परेशान नहीं होंगे. मेने आपको इसी पोस्ट में वीडियो गाना को डोनलोड करना भी बता दिया है जो की काफी सरल है.

आप किसी भी वेबसाइट से गाने डाउनलोड करें प्रोसेस सभी का सेम है बस डोएनलोड करने का ऑप्शन इधर-उधर हो सकता है. यदि आपको पोस्ट पसंद आई हो तो इस अपने सभी सोशल मीडिया पर शेयर कर दोस्तों तक भेजें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)