Jio Phone के लिए Fingerprint Lock App डाउनलोड करें

0

यदि आप भी जियो फोन का उपयोग करने वाले एक यूजर हैं और आप भी जियो फोन के लिए  Fingerprint Lock App डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी होगी. इस पोस्ट में आपको हर अपडेट के साथ Best Jio Phone Fingerprint Lock App डाउनलोड करना बताया जायेगा. आज लोग अपने फोन में पैटर्न लॉक या पासवर्ड से ज्यादा फिंगर लॉक का यूज करते हैं. क्योंकि ये सरल एवं टाइम कम लगता है मोबाइल ओपन होने में.

यदि बात करें एंड्राइड या एप्पल आईओएस की तो इनके सभी मोबाइल्स में फिंगरप्रिंट्स लॉक की सुविधा दी जाती है जिसको यूजर अपने हिसाब से यूज कर सकता है, पर जियो फ़ोन एक ऐसा फोन है जिसमें कंपनी कोई भी फिंगरप्रिंट्स लॉक नहीं देता है. यही कारण है की हमें थर्ड पार्टी एप का सहारा लेना पढ़ता है जियो फ़ोन में फिंगरप्रिंट्स लॉक लगाने के लिए और आज की पोस्ट भी इसी के सम्बन्ध में है.

jio phone ke liye fingerprints lock app download kare

Jio Phone के लिए Fingerprint Lock App डाउनलोड

जैसा की हम देख रहे हैं कि आज तकनीक का लेवल बहुत ज्यादा एडवांस हो चुका है जिससे हर मोबाइल कम्पनियाँ अपने यूजर के लिए वो सभी फीचर्स मोबाइल में इनबिल्ट करके देने लगे हैं जो जरूरी और काम के हैं, इन्हीं में से  एक फीचर है फिंगर प्रिंट्स लॉक. 

जियो कंपनी अपने कीपैड फोन में ये फीचर नहीं देती है जिससे काफी यूजर निराश भी हो गए हैं और नेट पर जीओ फ़ोन फिंगरप्रिंट्स लॉक ऐप की तलाश कर रहे हैं. ऐसे यूजर की तलाश आज ख़त्म होती है और एक ऐसी जानकारी इस पोस्ट में मिलने वाली है जिससे आपको इस सम्बन्ध में नेट पर दोबारा सर्च करने की कोई जरूरत नहीं है.

आपको बता दें कि फिंगर प्रिंट्स लॉक एक सेंसर पर काम करता है जिसमे आप केवल अपनी रजिस्टर उंगली टच करते हैं तो आपका मोबाइल अनलॉक हो जाता है. यदि आपको अपने जियो फोन में ये कमाल का फीचर चाहिए तो लाइन पर बने रहें.

Jio Phone के लिए Fingerprint Lock App क्यों है जरूरी

यह एक मोबाइल की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने वाला फीचर है इसमें कोई शक नहीं है. यदि यह फिंगरप्रिंट्स लॉक आपके मोबाइल में है तो न कोई आपके मोबाइल को हैक कर सकता है और न ही कोई आपके मोबाइल डाटा से छेड़ छाड़ कर सकता है. 

मान लेते हैं की आपके मोबाइल में कोई भी सुरक्षा फीचर नहीं है तो आपके पूरे मोबाइल के डाटा को खतरा है. ये ठीक ऐसा ही है की आप बिना ताला लगाए अपने घर से बाहर चले जाते हैं तो कोई भी चोर आपके घर से कीमती सामान ले जा सकता है.

गूगल प्ले स्टोर और इंटरनेट पर ऐसे बहुत से ऐप हैं जिनके द्वारा आप अपने मोबाइल में फिंगरप्रिंट्स लॉक लगा सकते हैं और मोबाइल की सुरक्षा को मजबूत कर सकते हैं. अब जिन मोबाइल में ये फीचर नहीं होता है तो इसे मोबाइल में ये थर्ड पार्टी ऐप ही काम करते हैं.

यही कारण है की आपके Jio Phone के लिए Fingerprint Lock App जरूरी है. यह एप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें और बिना किसी चिंता के अपने मोबाइल को छोड़ सकते हैं.

Jio Phone के लिए Fingerprint Lock App डाउनलोड करें

जियो कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतर से बेहतर सेवायें देने के लिए जाना जाता है. यही कारण है की 4 जी में क्रान्ति का पूरा श्रेय जियो को ही जाता है. भारत की नंबर 1 कंपनी है जियो जो की सबसे तेज 4 जी सर्विस प्रदान करता है और रिचार्ज प्लान भी सस्ते हैं.

अब बात आती है जियो फोन में फिंगरप्रिंट्स लॉक ऐप की तो ये फीचर केवल एंड्राइड और आईओएस के लिए ही उपलब्ध है क्योंकि इन दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम में इनस्टॉल करने के लिए इंटरनल मेमोरी दी जाती है और जियो कीपैड फोन में न तो ऐसी मेमोरी है और न ही इंस्टाल करने की कोई सुविधा होती है.

यदि आपको जियो के फोन में ये ऐप इनस्टॉल करना है तो आप जियो फ़ोन 3 या जियो फ़ोन नेक्स्ट का यूज करें क्योंकि ये दोनों फ़ोन एंड्राइड को सपोर्ट करते हैं. केवल आप इन्हीं दोनों फ़ोन्स में इस एप को इनस्टॉल कर सकते हैं, न की जियो कीपैड फोन में.

नीचे एक ऐप की डिटेल दी गई है जिसको आप जिओ फ़ोन नेक्स्ट और जिओ फ़ोन 3 में इंस्टाल कर फीचर का लाभ ले सकते हैं.

Name - Fingerprint AppLock

Version - v3.90 (46)

App Size - 8.4 MB

Developer Name  -  Zippo Apps

Rating - 4.0*

Download  - 10+ M

ये भी पढ़ें

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मेने आपको Jio Phone के लिए Fingerprint Lock App डाउनलोड करें की जानकारी दी है और एक ऐप के बारे में भी बताया है लेकिन ये ऐप आपके कीपैड जियो फ़ोन में इनस्टॉल नहीं होगी न ही किसी के पोस्ट या वीडियो पढकर कोसिस करें. अभी जिओ के फ़ोन में फिंगरप्रिंट्स लॉक एप को इनस्टॉल नहीं किया जा सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)