WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स, पैटर्न और पासवर्ड लॉक कैसे हटायें ?

0

आज की इस पोस्ट में एक बार फिर आपको व्हाट्सएप के बारे में बताया जाएगा जिसमे आपको WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स लॉक कैसे हटायें ? की जानकारी मिलेगी. यदि आपने अपने व्हाट्सएप पर फिंगरप्रिंट्स या अन्य लोक लगाए हैं और आपका फिंगर काम न कर रहा हो या फिर पासवर्ड भूल गए हों तो ऐसे में बहुत दिक्कत हो जाती है. इसीलिए आज की पोस्ट में आपको व्हाट्सएप के किसी भी लॉक को कैसे तोड़ें की जानकारी लेकर आया हूँ. WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स, पैटर्न और पासवर्ड लॉक कैसे हटायें ?

अब आपके मन में पका ये सवाल आ रहा होगा कि क्या किसी के या अपने व्हाट्सएप का पैटर्न लॉक अथवा किसी भी प्रकार का लॉक तोड़ा जा सकता है, तो आपके इस सवाल का जबाब है हाँ. अब आप कहेंगे कि कैसे तो में सिर्फ एक ही उत्तर दूँगा की आप पूरी पोस्ट को ध्यान से पढ़ें आपको अपने प्रश्न का उत्तर मिल जाएगा.

whatsapp se fingerprints lock kaise hataye

WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स, पैटर्न और पासवर्ड लॉक कैसे हटायें

जंहा तक फिंगर प्रिंट्स लॉक की बात करें तो ये आपके व्हाट्सएप की सुरक्षा को और भी ज्यादा मजबूत कर देता है. ये बहुत ही बेहतरीन फीचर दिया गया है व्हाट्सएप में और सभी मोबाइल में. लेकिन किसी कारण वस् बहुत से यूजर का कुछ दिनों बाद फिंगर काम नहीं करता है और वो अपना व्हाट्सएप यूज नहीं कर पाते हैं. 

बार बार फ़िंगर लगाने से हर बार आपके सामने "finger not recognized try again" का एरर शो होने लगता है जिसके कारण आपका व्हाट्सएप ओपन ही नहीं हो पाता है. ऐसा लगभग सभी के साथ होता है और मेरे साथ तो हो चुका है. इसी कारण आप पहले से ही जा लेन की WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स  लॉक कैसे हटायें तथा WhatsApp से पैटर्न और पासवर्ड लॉक कैसे हटायें.

बिलकुल ऐसा ही पैटर्न लॉक और पास्वर में होता है की आप पैटर्न या पासवर्ड भूल जाएँ तो फिर कैसे व्हाट्सएप ओपन होगा. आपको इन सभी सवालों के जबाब इस पोस्ट में मिल जायेंगे यदि आप पोस्ट को पूरा पढ़ते हैं तो. इस पोस्ट के बाद आपको इंटरनेट पर व्हाट्सएप का फिंगरप्रिंट्स लॉक कैसे तोड़ें नहीं सर्च करना पढ़ेगा.

WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स  लॉक कैसे हटायें

यदि आपके व्हाट्सएप में फिंगरप्रिंट्स लॉक लगा है और आपका फिंगर काम नहीं कर रहा है तो व्हाट्सऐप नहीं खुलेगा. इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें ताकि आप फिंगरप्रिंट्स लॉक को बंद कर सकें जिससे आप व्हाट्सऐप में प्रवेश कर पाएं. 

Step 1. सबसे पहले अपना मोबाइल खोलें और व्हाट्सएप को ओपन करें.

Step 2. अब व्हाट्सएप में ऊपर की ओर दाएं हाँथ तरफ तीन बिंदुओं (Three Dots) पर क्लिक करें.

Step 3. अब आपको सबसे नीचे की तरफ Setting पर क्लिक करना है.

Step 4. सेटिंग पर क्लिक करने के बाद Account पर क्लिक करें.

Step 5. अकाउंट पर क्लिक करने के बाद Privacy पर क्लिक कीजिये.

Step 6. प्राइवेसी पर क्लिक करते ही आपको थोड़ा स्क्रोल डाउन करके नीचे आना है और सबसे नीचे की तरफ दिए गए फिंगरप्रिंट्स लॉक पर क्लिक कर देना है.

whatsapp se fingerprints lock kaise hataye (1)

Step 7. यहाँ पर आपको सबसे ऊपर की तरफ Unlock with fingerprints लिखा दिखेगा जिसको आपको डिसेबल कर देना है.

ये भी पढ़ें

दिशेबल करते ही आपके व्हाट्सएप से फिंगरप्रिंट्स लॉक हट जाएगा और आप व्हाटसएप आसानी से बिना लॉक के खोल पाएंगे.

तो इस तरह हमने के बारे में जाना है WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स लॉक कैसे हटायें. व्हाट्सएप से सम्बंधित बहुत सी पोस्ट मेरे द्वारा लिखी जा चुकीं हैं जिनको आप साइट पर पढ़ सकते हैं. तो इस तरह इस पोस्ट से व्हाट्सएप के किसी भी लॉक को कैसे तोड़ें की जांनकारी मिल गई होगी. यदि कोई स्टेप में दिक्कत हो तो कमेंट जरूर करें. WhatsApp से फिंगरप्रिंट्स, पैटर्न और पासवर्ड लॉक कैसे हटायें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)