मुझे Free Fire में नाम Change करना है

0

फ्री फायर खेलने वाले लगभग सभी खिलाड़ी का एक ही सवाल है की फ्री फायर में सबसे डेंजर नाम चेंज की प्रोसेस क्या है और मुझे Free Fire में नाम Change करना है. ये सवाल इसलिए होता है क्योंकि सभी को फ्री फायर में नाम चेंज करने का प्रोसेस या कैसे करते हैं जानकारी नहीं होती है. पर आप इस पोस्ट पर बिलकुल सही समय पर आ गए हैं जिसमे बिलकुल सरल स्टेप्स के साथ नाम बदलने की प्रक्रिया को बताया जाएगा. 

यदि आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो आपको भी फ्री फायर बहुत पसंद है इसमें कोई शक नहीं है. आपको बता दें कि भारत सहित पूरी दुनियां में फ्री फायर के लवर्स सबसे ज्यादा है और PUBG के बैन होने के बाद तो इसने अपना राज इंडिया में कायम कर लिया है. यदि आपको भी फ्री फायर में सबसे डेंजर नाम चेंज करना है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और हर स्टेप के साथ आगे बढ़ें.

free fire me naam change karna hai

मुझे Free Fire में नाम Change करना है

फ्री फायर एक बैटल रॉयल गेम है जो की ऑनलाइन खेला जाता है. अन्य गेम्स के साथ यदि इसकी तुलना करें तो ये सबसे ऊपर आता है चाहे पॉपुलरटी हो या मनोरंजन. इस गेम में सभी को एक खिलाड़ी लेना होता है और उस कैरेक्टर का नाम भी निर्धारित करना होता है जिसे कई बार यूजर सही नहीं देते हैं और उनको नाम चेंज करना होता है. वैसे आपके केटेक्टर का क्या नाम है, जरूर बताएं.

फ्री फायर में आप अपने कैरेक्टर को मन चाहे स्टायलिश नाम दे सकते हैं और इसके लिए कई सारे ऐप भी मौजूद हैं पर इसके लिए आपको नाम चेंज करना आना चाहिए. फ्री फायर में आपको नाम चेंज करने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है केवल प्रोसेस को समझें और अपने पसंद का नाम सर्च करके पेस्ट कर दे.

लोग जब इस गेम को शुरू शुरू में खेलना स्टार्ट करते हैं तो हर कुछ नाम रख देते हैं और बाद में फिर इसे बदलना पड़ता है. यदि आपको भी ऐसा लग रहा है तो आगे वाले स्टेप्स को फोलो करें.

फ्री फायर में सबसे डेंजर नाम चेंज की प्रोसेस

फ्री फायर में सबसे डेंजर नाम चेंज की प्रोसेस काफी इजी है. बस कुछ सिंपल स्टेप्स को ध्यान से देख लीजिये और अपने मन का नाम रख दीजिये. तो चलिए आगे बढ़ें - 

स्टेप 1. सबसे पहले गेम को ओपन करें और गेम के अंदर प्रोफाइल के ऑप्शन में जाएं.

स्टेप 2. इसके बाद नाम के बगल में ऊपर की तरफ एक पेन का निसान बना दिखेगा इस पर क्लिक कर दें.

स्टेप 3. पेन पर क्लिक करते ही आपको एक चेंज निकनेम नाम की विंडो दिखेगी, आपको चेंज निकनेम पर क्लिक कर नाम बदल देना है.

स्टेप 4. अब आपके सामने दो ऑप्शन आते हैं जिसमें एक में यदि आपके पास 390 डायमंड्स हैं तो उनके द्वारा नाम बदल सकते हैं और यदि नहीं हैं तो नेम चेंज कार्ड की जरूरत होती है इसकी प्रोसेस नीचे दी गई है.

नेम चेंज कार्ड की प्रोसेस

यदि आपके खाते में 390 डायमंड्स हैं तो आप नेम चेंज कार्ड खरीद सकते हैं 39 डायमंड्स और 200 गील्ड टोकन्स की सहायता से इसे ले सकते हैं. इन सभी के लिए नीचे की कुछ स्टेप्स को फॉलो कर लीजिये. यदि आपको फ्री में डायमंड्स लेना है तो ऊपर की लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 1. सबसे पहले आप फ्री फायर के इन गेम स्टोर में विजिट करें

स्टेप 2. इसके बाद में आपको Redeem के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है फिर Guild Token के विकल्प पर चले जाना है.

स्टेप 3. अब आपके सामने एक लिस्ट ओपन हो जायेगी जिसमे आपको Name Change Card को चुन लेना है.

स्टेप 4. अब आप एक्सचेंज पर क्लिक कर आगे का काम कर सकते हैं.

स्टेप 5. आप चाहें तो एक्सचेंज बटन के माध्यम से कई बार कार्ड रिडीम कर सकते हैं.

नोट - भारत सरकार ने इस गेम को बेन कर दिया है क्योंकि इसकी लत बहुत बुरी है और आपका नुक्सान कर सकती है इसलिए केवल मनोरंजन के तौर पर खेलें

फ्री फायर से संबंधित पोस्ट्स

निष्कर्ष

आज मेने आपको मुझे Free में Free Fire में नाम Change करना है और फ्री फायर में सबसे डेंजर नाम चेंज की प्रोसेस की जानकारी दी है और बताया है कि इस गेम को एक हद तक ही खेलें क्योंकि किसी भी गेम की लत खासकर पेड गेम की लत न लगने दें और दूरी बनाएं रखें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)