यहाँ मिलेगी edutech xyz hide app की पूरी जानकारी

0

दोस्तों में काफी समय से नोटिस कर रहा हूँ कि इंटरनेट पर Download edutech. xyz hide app बहुत सर्च किया जाता है, पर किसी को सही जानकारी नहीं मिल पाती है. इसी लिए आज में आपको edutech. xyz hide app की Full Detail और edutech. xyz hide app इंटरनेट पर क्यों नहीं मिलती है बताने वाला हूँ. जब भी कोई चीज इंटरनेट पर न मिले तो समझ जाएँ कि या तो इसकी जानकारी किसी को नहीं है या इंटरनेट ने उसे बैन कर दिया है.

हाईड ऐप से आप समझ गए होंगे की यह ऐप किस काम की है, यदि नहीं समझे हों तो में आपको बताता हूँ की ऐप का काम किसी भी ऐप को फोन में छुपना होता है. पर यदि आप इस ऐप को इंटरनेट पर या गूगल प्ले स्टोर पर ढूंढेंगे तो आपको इस नाम से कोई भी ऐप नहीं मिलेगी. इसका क्या कारण है में आपको आगे बताने वाला हूँ तो आप पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.

edutech. xyz hide app

edutech. xyz hide app की Full Detail

edutech. xyz hide app से आप अपने फोन में किसी भी ऐप को छुपा सकते हैं. औऐप को छुपाने से आप अपने किसी भी फाइल को गुप्त रख सकते हैं ताकि यदि आपका फोन किसी के हाथ में चला जाए तो कोई दिक्कत न हो.  इस ऐप का एक फायदा और भी है की यदि आपके फोन डायलर में या अन्य किसी जगह कोई ऐप हाईड है तो उसे खोल भी सकते हैं क्योंकि इसमें किसी फाइल को छुपाने के साथ साथ उसे अनहाइड करने का फीचर भी दिया जाता है.

आपके फोन की सभी फोटो वीडियो आदि फोन गैलरी में जमा होतीं हैं जिसमे कुछ ऐसे फोटो, वीडियो होते हैं जिनको आप किसी को नहीं दिखाना चाहते हैं तो इस तरह के ऐप आपकी बहुत मदद करते हैं. ऐऐप हेडर इंटरफेस का यूज करके आप इसे यूज कर सकते हैं, 

आप जिसे छुपाना चाहते हैं उस फोल्डर पर जाएँ एवं फोटो, वीडियो सिलेक्ट करें और हाईड कर सकते हैं हिडन डिस्प्ले इंटरफेस ऐप बटन जोड़ें पर क्लिक करें, आप किस ऐप के अंदर अपने पूरे फोन को देख सकते हैं. इनस्टॉल करने के लिए सबसे पहले इसे परमिशन जरूर देवें बाद में कोई काम हो पायेगा.

edutech. xyz hide app इंटरनेट पर क्यों नहीं मिलती है

देखिये जब आप कोई भी चीज इंटरनेट पर सर्च करते हैं तो वो आपके सर्च रिजल्ट में तुरंत आ जाती है. यदि कोई सर्च रिजल्ट में न आये तो आप समझ जाएँ कि इसे इंटरनेट से हटा दिया गया है और जो चीज इंटरनेट से हटा दी जाए तो इसे अपने मोबाइल में कभी भी डाउनलोड न करें.

क्योंकि इंटरनेट से वही हटाया जाता है जो आपके लिए नुकसान देह होता है. में पका तो नहीं कह सकता हूँ की इसे बैन कर दिया गया है पर मुझे भी यह ऐप काफी सर्च करने के बाद भी नहीं मिली है और न ही कोई जानकारी मिली है. 

हो सकता है कि इसका नाम चेंज कर दिया गया हो क्योंकि जब भी edutech. xyz hide app सर्च करते हैं तो इसकी जगह पर Dialer Lock-AppHider सामने आ जाती है तो हो सकता है ये वही हो. लेकिन यदि इसे बैन कर दिया गया हो तो प्लीज इसे कभी भी पाणे मोबाइल में न रखें ताकि कोई नुकसान न हो.

edutech. xyz hide app की जगह Dialer Lock-AppHider को यूज करें

आपको edutech. xyz hide app की जगह Dialer Lock-AppHider या फिर Apex Launcher - Customize,Secure,and Efficient को यूज करना है क्योंकि ये वही काम करती है और इसे गूगल प्ले स्टोर से आराम से डाउनलोड किया जा सकता है. गूगल ने इसे वेरिफाई भी किया हुआ है इसका मतलब ये है की ये बिलकुल सेफ ऐप है. नीचे की लिंक पर क्लिक कर जानें कि किसी ऐप को कैसे हाईड कर सकते हैं.

यदि आपको अपने मोबाइल में कोई भी ऐप छुपाने की जरूरत न हो तो ऐसी किसी भी ऐप को डाउनलोड न करें. देखिये कोई भी थर्ड पार्टी ऐप पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. ऐसी बहुत सी ऐप्स हैं जो आपको ललचाकर डाउनलोड करवा दी जाती हैं और फिर आपके डेटा के साथ छेड़ छाड़ की जाती है.

जो ऐप भरोसेमंद हो और आपको पता हो की ये की एसफे है उसे ही अपने मोबाइल में रखें ताकि भविष्य में आपको किसी भी तरह की परेशानी न आये.

Dialer Lock-App Hider की विशेषताएं

यह एक बहुत ही शानदार हाईड ऐप है पर इसकी एक थोड़ी सी खराबी है की ये कभी कभी बंद हो जाती है जिसके कारण इसे दोबारा ओपन करना होता है, पर ये बहुत बढ़िया ऐप है.आइए अब जानते हैं इसकी कुछ विशेषताएं.

1. इस ऐप से आप मोबाइल में इनस्टॉल किसी भी ऐप को छुपा सकते हैं.

2. इससे आप अपने अपने पासवर्ड को सुरक्षित रख सकते हैं एक बार पासवर्ड बनाने के बाद.

3. बड़ी ही आसानी से मोबाइल पर यूज किये जाने वाले किसी भी ऐप को छुपा सकते हैं.

4. Dialer Lock-App Hider में आप किसी भी वक्त हाईड ऐप के यूज के साथ साथ मुख्य इंटरफेस का भी यूज कर सकते हैं.

5. यदि किसी को इसका पासवर्ड पता नहीं है तो Dialer Lock-App Hider को किसी भी कंडीशन में यूज नहीं किया जा सकता है जैसे मैसेज नोटिफिकेशन पढ़ना, किसी गेम को खेलना आदि कोई भी ऐप यूज नहीं कर सकते हैं.

6. इससे आप गैलरी में मौजूद सभी ऐप्स को हाल के हाल छुपा सकते हैं.

7. इसमें आप कैमरे को छुपा सकते हैं एवं फोटो लेने के लिए हेडर का यूज कर शोर्टकट जोड़ सकते हैं.

8. इसके जरिये आप चाहें तो कोई भी वीडियो छुपा सकते हैं एवं छुपे हुए वीडियो को अपनी मन मर्ज़ी मुताबिक़ देख सकते हैं.

बिना  edutech xyz के किसी भी App को Hide कैसे करें

एडुटेक एक्सवाईजेड के बारे में तो आपको ऊपर बता ही दिया गया है पर आपके फोन में ही ऐसा फीचर दिया होता है जिससे की आप किसी भी ऐप को हाईड कर सकते हैं. किसी ऐप को छुपाने के लिए जरूरी नहीं है की किसी थर्ड पार्टी ऐप का ही सहारा लिया जाए. में आपको जो तरकीब बता रहा हूँ उसकी स्टेप्स नीचे दी गई हैं.

1. इसके लिए सबसे पहले आपको मोबाइल की स्क्रीन को कुछ समय के लिए उंगली से दबाये रखना है.

2. इसके बाद स्क्रीन पर कुछ आप्शन दिखेंगे तो उनमें से आपको सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है

3. अब आपको नीचे की तरफ स्क्रॉल डाउन करते जाना है और जिस जगह पर Hide App लिखा हो उस पर क्लिक कर देना है.

4. अब आपके सामने मोबाइल में इनस्टॉल सारी ऐप की लिस्ट आ जायेगी. इस लिस्ट में से जिस भी ऐप को हाईड करना है उसे सिलेक्ट कर लें.

5. इसके बाद आपको सिर्फ़ Done पर क्लिक करना है और आपकी सिलेक्टेड ऐप मोबाइल में हाईड हो जायेगी.

तो देखा आपने बिना किसी ऐप के आप किसी भी मोबाइल में इनस्टॉल गेम या ऐप को बड़ी ही आसानी से छुपा सकते हैं.

यदि ये तरीका आपके समझ में न आया हो या आपके मोबाइल में ऐसे ऑप्शन न हों तो एक दूसरा तरीका भी है इसको फॉलो करें.

1. सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग में जाएं, फिर Privacy में जाएँ और वहाँ पर आपको Hide Apps का ऑप्शन मिल जाएगा. इसके बाद आपको वही करना है जो ऊपर बताया गया है.

या फिर

आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना है और सेटिंग के सर्च बॉक्स में Hide Apps लिखकर सर्च करना है. तो Hide Apps का ऑप्शन आपके सामने होगा जिसके बाद आपको जिस ऐप को हाईड करना है उसे सिलेक्ट कर Done या Ok पर क्लिक कर दें

निष्कर्ष

तो आज की पोस्ट में हमने Download edutech. xyz hide app और edutech. xyz hide app इंटरनेट पर क्यों नहीं मिलती है सीखा. आज मैने आपको बताया की कैसे आप edutech. xyz hide app की जगह Dialer Lock-App Hider को यूज कर सकते हैं और साथ में आपको ऐसी कोई भी ऐप डाउनलोड करने के लिए मना किया है जो आपके मोबाइल के लिए घातक हो.

यदि आपको पोस्ट आपके काम की लगी हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें ताकि उनको भी जानकारी मिल पाए. कोई भी सवाल पूछना चाहें तो आपके लिए कमेंट बॉक्स 24X7 खुला है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)