किसी भी मोबाइल फोन में Apps Hide कैसे करे

0

सभी को नमस्ते ! किसी भी मोबाइल फोन में Apps Hide कैसे करे एवं किसी भी app ko kaise chupaye - एक बार फिर में आपके लिए साल की अनोखी किसी भी Apps को छुपाने वाला Apps लेके आया हूँ, जो आपके बहुत काम आ सकती है. 

यदि आप अपने मोबाइल में ऐप कैसे छुपाए जानना चाहते हैं तो आप इस समय बिलकुल सही जगह पर हैं. इस पोस्ट में आप बिलकुल सिंपल भाषा में जान सकते हैं एप को छुपाने का तरीका किसी भी मोबाइल में. तो दे न करें और शुरू करें.

android app ko kaise chhupaye

किसी भी मोबाइल फोन में Apps Hide कैसे करे

दोस्तों क्या आपके मोबाइल में ऐसा फंक्शन या सेटिंग है जिससे आप अपने मोबाइल की ऍप्लिकेशन्स को छुपा सकें ? क्या आपके मोबाइल में ऐसी कोई सेटिंग्स हैं जिससे आप अपने मोबाइल की ऐप्प्स का नाम बदल सकें? हाँ यदि आपका मोबाइल 20k-25k या ऊपर का है तो जरूर होंगे ये फ़ंक्शंस, लेकिन यदि आपका मोबाइल इतनी कीमत का नहीं है तो आप अपने मोबाइल में ऐप कैसे छुपाए की समस्या को कैसे सुलझाएंगे ?

आप लोगों को चिंता करने की कोई बात नहीं है यदि आपका मोबाइल महंगा नहीं है तो में आपके मोबाइल को 20k-25k का बना दूंगा इस किसी भी Apps को छुपाने वाला Apps से और सभी लोग यहॉ कहेंगे कि इतने सस्ते मोबाइल में ये सेटिंग कहाँ से आयी और आपसे पूछेंगे कि मुझे भी बता यार की मोबाइल में Apps को कैसे छुपाते हैं? इसके माध्यम से आप अपने मोबाइल में वो काम कर सकते हैं जो महंगे मोबाइलों के फीचर्स होते हैं और इसके लिए आपको कोई चार्ज भी नहीं देना होता है अलग से, यानी बिलकुल फ्री है.

किसी भी मोबाइल फोन में Apps Hide कैसे करे?

इस ट्रिक के बाद आपको ये नहीं सोचना पड़ेगा की वो तो अपने मोबाइल में एप को छुपा लेता है, में कैसे छुपाऊँ? वो तो अपने मोबाइल में एप का नाम बदल लेता है में एप का नाम कैसे चेंज करूँ? और न ही आपको ये सोचना है की मेरा मोबाइल सस्ता है इसलिए ये सब में अपने मोबाइल में नहीं कर सकता हूँ. ये ट्रिक आपके सारे सवालों का जबा है या समस्याओं का हल है, बस आप अंत तक और ध्यान पूर्वक पडते भर रहें इस पोस्ट को.

इस एक एप के माध्यम से आप किसी भी एंड्राइड एप को छुपा सकते है या नाम बदल सकते हैं. नीचे दी गयी स्टेप बाय स्टेप  जानकारी को आप धयान से पढ़ें ताकि कोई समस्या उत्पन न हो. तो सबसे पहले जान लेते हैं इस हाईड एप के बारे में –

App के बारे में - ये ऐप बहुत ही ज्यादा फेमस है जिसको गूगल प्ले स्टोर से 10M से भी ज्यादा लोगों ने अभी तक डाउनलोड कर लिया है और इसका साइज भी मात्र 5 MB का है. इसके रिव्यु की बात करें तो इसको 280K लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये हैं और 4.3 Star की जबजस्त रेटिंग दी है जिससे आप इसके अच्छे होने का अंदाज लगा सकते हैं.

App का काम - ये तो आपको ऊपर पढ़कर ही पता चल गया होगा की ये एप क्या करती है? फिर भी में बता देता हूँ, इस एप से आप कभी भी किसी भी एप को हाईड या उसका नाम चेंज कर सकते हैं आइकॉन चेंज कर सकते हैं बड़ी ही आसानी से, कैसे? चलिये जानते हैं –

किसी भी Apps को छुपाने वाला App      

Step 1. सबसे पहले आप लिंक Download Hide App पर क्लिक करें और इस एप को डाउनलोड व इंस्टॉल करके ओपन करें. जैसे ही आप इसे ओपन करेंगे तो आपकी साड़ी एप इसमें शो होने लगेगी. एप को ओपन करने के बाद आप Apex Setting पर क्लिक करिए.

android app ko kaise chhupaye

Step 2. इसके बाद आप Hidden Apps पर क्लिक करें.

android app ko kaise chhupaye

Step 3. सेटिंग पर क्लिक करने के बाद आप नीचे आएं और Add Hidden Apps पर क्लिक करें.

Srep 4. इसके बाद आप वो सभी एप को Tik करके सेलेक्ट करें जिनको आप छुपाना चाहते हैं.

Step 5. अब आपके पास जितनी भी Apps आपने सेलेक्ट की हैं उनको हाईड करने का ऑप्शन आएगा मतलब आपको Hide Apps पर क्लिक करना है. आपकी सिलेक्टेड एप छुप जायेगी.

यदि आप एप को Un Hide करना चाहते हैं तो Un Hide पर क्लिक कर दें आपकी छुपी हुई App वापिस आ जायेगी.

किसी भी एप का नाम कैसे बदलें

तो आइये अब जानते हैं की हम किसी भी एप का नाम कैसे बदल सकते हैं.

Step 1. सबसे पहले आप इस एप को ओपन करें और नीचे की ओर छह बिंदुओं पर क्लिक करें.

Step 2. अब आपको जिस भी एप का नाम चेंज करना है उसपे अंगूठा रखकर लॉन्ग प्रेस करें. अँगूठा को हटाना नहीं है आपको दुसरे हाथ से ऊपर की ओर Edit (एडिट) पर क्लिक करना है. जैसे ही आप एडिट पर क्लिक करेंगे तो वो एप एडिट हो जायेगी.

Step 3. आप App का नाम अपनी पसंद का रख सकते हैं. अब इसके बाद आप Save पर क्लिक कर दें एप का नाम बदल जाएगा या आपके अनुसार होगा.

दोस्तों में पहले भी ऐसी ही कमाल की tips and tricks for mobile के बारे में पोस्ट लिख चूका हूँ और आने वाले समय में भी पोस्ट लिखने वाला हूँ, तो आप यदि नयी टिप्स एंड ट्रिक्स का आनंद सबसे पहले लेना चाहते हैं तो आप हमारे साथ जुड़िये. बस आपको ईमेल की सहायता से केवल सब्सक्राइब करना है और हमारे साथ जुड़ जाना है.

तो दोस्तों आपने देखा, है ना ये कमाल की किसी भी मोबाइल फोन में Apps Hide कैसे करे-app ko kaise chupaye. इस ट्रिक से आज हमने सीखा कि how to change app name in hindi. ये सभी एप बहुत छोटी छोटी होती हैं और हमें इनका उपयोग आना चाहिए, क्योंकि ये होती छोटी सी हैं पर कभी कभी काम बहुत ज्यादा कर जाती हैं, जिससे हमें मोबाइल को चलने का नया तजुर्बा मिल जाता है.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)