बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन इन हिंदी

0

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन इन हिंदी की जरूरत हर खता धारक को पड़ती है इसलिए आपको ये जरूर सीख लेना चाहिए अपने बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें. जमाना कितना भी डिजिटल क्यों न हो जाए लेकिन आज भी आपको बैंक में किसीभी काम के लिए एप्लीकेशन देनी होती है. कुछ काम तो ऑनलाइन हो जाते हैं पर यदि आपको अपने बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर करना है तो एक आवेदा जरूर लगेगा. बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े application हिंदी में

जब आप अपना मोबाइल नंबर बैंक से लिंक कराने जाते हैं तो वहां पर बोल दिया जाता की एक आवेदन लिखिए तब आपके मन में बैंक खाते से मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें सवाल जरूर आता है जिसका जबाब आपको आज की पोस्ट में मिल जाएगा. ये आवेदन आपको सभी बैंक्स में काम में आएगा चाहे आपको खता किसी भी बैंक में क्यों न हो.

bank account me mobile number register karne ke liye application

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन इन हिंदी

यदि आपका खाता किसी बैंक में है और मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं है और आपको बोला गया है कि एप्लीकेशन दीजिये खाते से मोबाइल को लिंक करने के लिए तो आज आपका काम हो जाएगा. दोस्तों जब हम स्कूल में पढ़ते थे तो छुट्टी के लिए एक एप्लीकेशन देनी होती थी, ठीक वैसे ही हमें बैंक में भी एक एप्लीकेशन देनी होती है बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए.

यदि आप किसी बैंक में खाता खुलवाते हैं और अपना एक मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं कराते हैं तो आपको आपके खाते में होने वाली हलचल की जानकारी नहीं मिल पाती है और न हीं आप किसी प्रकार की ऑनलाइन सर्विस का यूजकर सकते हैं. इसी लिए आपको अपने बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर जरूर रजिस्टर करा लेना चाहिए ताकि बैंक में पैसे का लेन देन आपको एसएमएस के जरिये मिल सके.

यदि आप चाहते हैं की आपको बैंक के हर अपडेट की जानकारी मोबाइल पर मिलती रहे तो आपको तुरंत ही एक एप्लीकेशन लिखना है और मोबाइल नंबर रजिस्टर करा देना है. तो चलिए आगे बढते है Bank Account में मोबाइल नंबर रजिस्टर Application इन हिंदी

Bank Account में मोबाइल नंबर रजिस्टर कराने के फायदे

दोस्तों बैंक खाते से मोबाइल नंबर लिंक करने से बैंक का कोई फायदा नहीं होता है इसमें सिर्फ और सिर्फ आपका ही फायदा है. बैंक अकाउंट में लोग अपना मोबाइल नंबर इसलिए रजिस्टर कराते हैं ताकि आप जो भी लेन देन बैंक से करते है उसकी जानकारी आपको बिना बैंक जाए मिल सके एसएमएस के जरिये मोबाइल पर. चलिये जानते हैं बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर कराने के फायदे क्या क्या हैं.

1. बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर होने से आपको हर एक लेन देन की जानकारी एसएमएस से मोबाइल पर मिल जाती है. जैसे आपके खाते में कितने पैसे जमा हुए हैं या निकाले गए हैं या फिर कितनी कटौती हुई है आदि.

2. बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर होने से उस बैंक की इंटरनेट बैंकिंग का यूज आसानी से किया जा सकता है क्योंकि ओटीपी रजिस्टर मोबाइल पर ही आता है.

3. यदि आप यूपीआई अकाउंट बनाते हैं तो आपका मोबाइल नंबर बैंक से लिंक होना चाहिए. जैसे आप यदि फ़ोन पे, गूगल पे या अमेज़न पे आदि पर अकाउंट बनाते हैं तो रजिस्टर मोबाइल नंबर से ही वेरिफिकेशन होता है.

तो ये थे बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के मुख्य फायदे. और भी बहुत से फायदे होते हैं इसीलिए मोबाइल नंबर पहली फुर्सत में बैंक में रजिस्टर करा लें नहीं तो ऊपर दिए गए किसी भी फायेदे का यूज आप नहीं कर पाएंगे जिसकी एप्लीकेशन नीचे दी गई है

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन इन हिंदी

यहाँ में आपको एसबीआई बैंक की एप्लीकेशन लिखने का उदाहरण दे रहा हूँ यदि आपका अकाउंट किसी और बैंक में है तो बैंक का नाम बदल दें और अपने शहर जिले राज्य का नाम डालें.

सेवा मे,

श्रीमान शाखा प्रबंधक महोदय,

एसबीआई एडीबी शाखा

छतरपुर, मध्य प्रदेश 

विषय – बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन

महोदय,

विनम्र निवेदन है की मेरा नाम प्रशांत दुबे है. मे आपके बैंक एसबीआई एडीबी शाखा का खाता धारक हूँ मेरी बैंक खाता संख्या 123456789 है. यह एक आपकी ब्रांच में बचत/करंट खाता है. महोदय मेरे बैंक अकाउंट मे मोबाईल नंबर नहीं जुड़े होने के कारण मुझे अपने बैंक खाते से सम्बन्धित जानकारी नहीं मिल पाती है

अत: महोदयजी से निवेदन है की आप मेरे बैंक खाते मे मेरा मोबाईल नंबर रजिस्टर करवाने की कृपा करे. जिसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा.

भवदीय

नाम - प्रशांत दुबे

बैंक अकाउंट नंबर - 123456

मोबाईल नंबर – Mobile No.

हस्ताक्षर – …………. 

दिनांक –  Date

धन्यवाद

तो ये थी किसी भी बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर कराने की एप्लीकेशन. ये बिलकुल सरल भाषा है जिसको कोई भी आसानी से लिख सकता है. ये एप्लीकेशन लिखिए और तुरंत ही आपके अकाउंट से मोबाइल नंबर रजिस्टर हो जाएगा.

तो दोस्तों ये थी बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन इन हिंदी यदि आपको आवेदन लिखने में कोई भी परेशानी आती है तो प्लीज हमसे संपर्क करें आपकी पूरी मदद की जायेगी. एक बार आपका मोबाइल नंबर लिंक हो जाता है तो फिर देखिये कैसे आपको हर बैंक जानकारी घर बैठे मिलती है, आप हमेशा अपडेट रहेंगे और लेन देन के एसएमएस भी आने लगते हैं. इस पोस्ट को सभी को जरूर शेयर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)