बिना किसी App के Wi-Fi का पासवर्ड कैसे पता करें

0

आज की पोस्ट में हम जानेंगे की  बिना किसी App के Wi-Fi का पासवर्ड कैसे पता करेंजो लोग कंप्यूटर यूज करते हैं वो लोग वाई फाई का उपयोग जयदा करते हैं पर इसका मतलब ये नहीं है कि मोबाइल वाले इसका यूज नहीं करते हैं, डाटा ख़त्म हो जाने पर मोबाइल में वाई-फाई ज्यादा यूज किया जाता है पोस्ट को पूरा पढ़िए और किसी भी वाईफाई का पासवर्ड आसानी से क्रेक करिए.

किसी भी क्षेत्र का वाईफाई पासवर्ड पता करना कोई आसान काम नहीं है पर एक बात और है की कोई भी काम नामुनकिन नहीं होता है. आज की इस पोस्ट में आपको में बताने की कोसिस करूँगा कि कैसे हम किसी के भी वाईफाई का पासवर्ड कैसे पता करते हैं. यदि आप इस काम मेंसफल हो जाते हैं तो फ्री में कितना भी नेट का यूज कर सकते हैं.

bina kis app ke kisi bhi mobile ya computer ka wifi password kaise pata kare

बिना किसी App के Wi-Fi का पासवर्ड कैसे पता करें 

वाईफाई आपको हर पब्लिक प्लेस पर आसानी से खुला मिल जाएगा जैसे किसी बड़े स्कूल या Collage के आसपास, किसी कंपनी के आसपास आदि. जैसे ही आप अपना वाईफाई ओपेन करेंगे वैसे ही आपको बहुत सारे नेटवर्कों के नाम मोबाइल पर दिखने लगते हैं, जिससे हम दूसरे के वाईफाई का पासवर्ड जानना चाहते हैं और कोसिस भी करते हैं, पर हम कामयाब नहीं हो पाते हैं. क्योंकि Wi-Fi का नेटवर्क उसे सुरक्षित रखता है.

हमारा स्मार्टफोन इतना स्मार्ट होता है की वो बड़ी ही आसानी से किसी भी वाईफाई नेटवर्क को खोज लेता है. लेकिन उस नेटवर्क का पॉसवर्ड पता न होने के कारण हम उसका इस्तिमाल नहीं कर पाते हैं. यही कारण है की आज में आपको किसी भी मोबाइल या कंप्यूटर से Wi-Fi या हॉटस्पॉट का पासवर्ड कैसे पता करें की सम्पूर्ण जानकारी दूंगा जो बिलकुल सटीक जानकारी होगी. यह एक ऐसा तरीका है जो 100% काम करेगा.

बिना किसी App के Wi-Fi का पासवर्ड कैसे पता करें 

मोबाइल से किसी भी Public वाईफाई या हॉटस्पॉट का पासवर्ड पता करने से पहले हमें कुछ जरूरी बातें पहले जान लेनी चाहिए. जिससे आपको ये पोस्ट अच्छे से समझ में आएगी और फायदा होगा. नीचे आपको राउटर के बारे में कुछ जानकारी है ध्यान से पढ़िए. 

सबसे पहले में आपको बता दूं कि Router दो तरह के होते हैं एक होता है WAP-II WPS ROUTER और Wep Router दूसरा होता है.

WAP-II WPS ROUTER को वायरलेस नेटवर्किंग स्टेण्डर्ड (Wireless Networking Standard) कहा जाता है. इसका काम डिवाइस और राउटर के बीच के कनेक्शन को सुक्षित रखना है. WiFi WPS Connect App के द्वारा आपके क्षेत्र के उपलब्ध किसी भी वाईफाई नेटवर्क को कैसे हैक करें की जानकारी लेने वाले हैं.

स्टेप 1. सबसे पहले इस आप WiFi WPS Connect App को पर क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिए और इनस्टॉल कर लीजिए.

स्टेप 2. अब इस एप को ओपन करें.

स्टेप 3. और Option में जाकर Automatic पर क्लिक कर दें. ऑटोमेटिक पर क्लिक करने से आप जंहा पर भी खड़े हैं वंहा पर जितने भी वाई-फाई एक्टिव होंगे सभी स्कैन हो जाएंगे और डिस्प्ले पर दिखने लगेंगे.

स्टेप 4. इसके बाद आपको जो भी वाई-फाई को हैक करना है उस पर क्लिक कर दें.

सबसे पहले आप दो काम कर लें एक है की WiFi WPS Connect App को डाउनलोड कर लीजिए और अपने फोन को रूटेड कर लीजिए ताकि सभी काम आसानी से हो सकें.

स्टेप 5. जैसे ही आप क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने तीन पिन के Options आ जायेंगे, जैसा की निचे इमेज में दिया गया है. 

स्टेप 5. जैसे ही आप क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने तीन पिन के Options आ जायेंगे, जैसा की निचे इमेज में दिया गया है. 

bina kis app ke kisi bhi mobile ya computer ka wifi password kaise pata kare

स्टेप 6. इसके बाद आपको बारी बारी से तीनों पिनों को डालकर देखते रहना है जब तक की वाई-फाई का पासवर्ड न मिल जाए. 

एक बात का जरूर ध्यान रखें कि पासवर्ड को सर्च होने में थोड़ा सा समय भी लगता है, जिसके लिए आपको इंतजार करना पड़ेगा.

bina kis app ke kisi bhi mobile ya computer ka wifi password kaise pata kare

मुबारक ! हो आपने सफलतापूर्वक वाई-फाई का पासवर्ड जान लिया है.

मुझे पूरी उम्मीद है की आप लोग बिना किसी App के किसी भी वाई-फाई का पासवर्ड कैसे पता करें. के बारे में जान पाए होंगे. ये पोस्ट केवल जानकारी के लिए दी जा रही है और सभी पाठकों से अनुरोध है की इसका गलत यूज न करें जिससे किसी को कोई परेशानी हो.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)