बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड इंटरनेट कैसे चलाये?

0
दोस्तों आज की पोस्ट में हम जानने वाले हैं बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड इंटरनेट कैसे चलाये? ये किसी भी सिम की अनलिमिटेड इंटरनेट ट्रिक इन हिंदी उनके लिए है जो बहुत ज्यादा इंटरनेट का यूज करते हैं पर डाटा लिमिट खत्म हो जाने के कारण नहीं कर पाते. इस ट्रिक के द्वारा आप बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड Downloading कर सकते हैं.

आज हर क्षेत्र में मोबाइल की जरूरत पड़ती है और अब इसकी अनुपस्थिति में कोई भी नहीं रह सकता है. आप चाहे जैसे मोबाइल ले लीजिये सस्ता या महंगा, सभी में आपको रिचार्ज करना ही पढ़ता है चाहे कॉल करें या इंटरनेट चलाएँ. अब आते हैं रिचार्ज पर तो आपको भी पता है की मोबाइल रिचार्ज कितने महंगे हो चुके हैं, ऐसे में आज की पोस्ट आपके बहुत काम आने वाली है क्योंकि इसमें आप बिना रिचार्ज की बिना किसी डेटा लिमिट के फ्री इंटरनेट चला सकते हैं.

bina data limit ke kisi bhi sim me unlimited internet kaise chalaye

बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड इंटरनेट कैसे चलाये?

क्या दोस्तों आपका इंटरनेट पैक जल्दी खत्म हो जाता है, क्या आप अपने इंटरनेट को पूरा दिन यूज नहीं कर पाते हैं? क्या आप अपने मन मर्जी के मुताबिक फिल्मों को Download  नहीं कर पाते हैं? क्या आप दिन भर यूट्यूब पर वीडियोस नहीं देख पाते हैं? यदि ये सब बातें आपके साथ हो रहीं हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आये हैं.

डेटा लिमिट एक ऐसी सीमा बना दी गई है कंपनियों द्वारा की आप चाहकर भी उससे बाहर नहीं जा सकते हैं. लिमिट खत्म तो इंटरनेट ख़त्म और इंटरनेट ख़त्म तो मोबाइल किसी भी काम का नहीं होता है. यदि आप चाहें तो इस डाटा लिमिट को ख़त्म कर सकते हैं एक ट्रिक से जो में आपको बताने वाला हूँ.

आज में आपको 4 इस तरह की ट्रिक बताने वाला हूँ जिससे आप दिन भर बिना रुके बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड इंटरनेट चला सकते हैं या बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड Downloading कर सकते हैं और आपका डाटा भी ख़त्म नहीं होगा. इसका मतलब ये भी नहीं है कि आपका डेटा बिलकुल भी ख़त्म नहीं होगा, थोड़ा बहुत तो ख़त्म होगा पर पूरा नहीं होगा. तो आइये जानते हैं की अनलिमिट नेट कैसे यूज करना है.

बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड Downloading कैसे करें?

Trick no. 1

आपको ये जानकारी एक एक स्टेप के साथ ध्यान से समझते जाना है जिससे आपको बहुत आसानी होगी, यदि आप जल्द बाजी करेंगे तो थोड़ा मुश्किल होगा. ये ट्रिक उनके लिए है जो क्रोम ब्राउज़र ज्यादा यूज करते हैं

Step 1 सबसे पहले मोबाइल को ओपन करें और क्रोम ब्राउज़र को खोल लें और दाएं हाथ तरफ ऊपर की ओर तीन बिंदु दिए (three dots) गए हैं उन पर किलिक करें जैसा की इमेज में दिया गया है.

Step 2 जैसे ही आप सेटिंग पर किलिक करते हैं आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे. अब धीरे धीरे Scroll करके नीचे आएं और Lite Mode पर क्लिक कर दें, जैसा की इमेज में दिया गया है.

Step 3 जब आप Lite Mode पर किलिक करते हैं तो वहां पर आपको साफ़ साफ़ दिखाई देगा कि यदि आप Lite Mode ऑन करते हैं तो आप 60% तक डाटा बचा सकते हैं. अब आप इसे ऑन कर दीजिये.

अब आप यदि क्रोम ब्राउज़र पर कुछ भी ब्राउज या डाउनलोड करते हैं तो आप 60% तक डाटा आसानी से बचा सकते हैं.

Trick no. 2

ये ट्रिक उनके लिए है जो Facebook ज्यादा यूज करते हैं. आप सभी जानते हैं की फेसबुक के होम पेज पर बहुत सारी फोटोज और वीडियोस आते हैं जो बहुत ज्यादा साइज के होते हैं जो हमारे मोबाइल डाटा को काफी हद तक कम कर देते हैं और इंटरनेट Pack को ख़त्म कर देते हैं.

Step 1 सबसे पहले आप अपने फेसबुक एप को खोल लें.

Step 2 अब आप दायें तरफ टॉप पर थ्री डॉट्स पर क्लिक कर दें और नीचे स्क्रॉल करते जाएँ फिर Setting & Privacy पर क्लिक कर दें.

Step 3 यहाँ पर आपको एक ऑप्शन मिलेगा जिसका नाम है Data Sever, इस पर क्लिक करें.

Step 4 अब आप Data Sever को ऑन कर दें. जैसे ही आप Data Sever पर क्लिक करते हैं वैसे ही अपने आप दो ऑप्शन ऑन हो जाएंगे.

जिससे आपके फेसबुक पर अब जो भी हाई क्वालिटी के वीडियो या इमेज आएंगे अपने आप ही उनका साइज कम हो जाएगा और डेटा की खपत कम हो जायेगी.

Trick No. 3

ये ट्रिक उनके लिए है जो यूट्यूब जयादा यूज करते हैं. यूट्यूब पर भी ऐसा ही होता है की इसको खोलते ही इसके होम पेज पर बहुत सारे हाई क्वालिटी के वीडियोस आ जाते हैं जिनको यदि आप प्ले करते हैं तो कुछ ही घंटों में आपका डाटा ख़त्म हो जाता है. पर यदि जो में बताने वाला हूँ यदि आप इसे फॉलो करते हैं तो डाटा ख़त्म नहीं होगा.

Step 1 सबसे पहले यूट्यूब एप्प को ओपन करें.

Step 2 अब दायें तरफ टॉप पर इमेज के अनुसार क्लिक करें

Step 3 अब थोड़ा सा नीचे स्क्रॉल करें और सेटिंग पर क्लिक कर दें.

Step 4 सेटिंग पर क्लिक करने के बाद डाउनलोड पर क्लिक करें.

Step 5 इसके बाद डाउनलोड क्वालिटी पर क्लिक करें.

जैसे ही आप डाउनलोड क्वालिटी पर क्लिक करते हैं तो आपको चार से पांच ऑप्शन मिलेंगे तो आपको पिक्चर क्वालिटी 144p, 240p या फिर 360p सिलेक्ट करना है. ऐसा करने से आपका डाटा 50% से 60% तक बच जाएगा और आपको दिन भर आराम से नेट यूज मिलेगा.

निष्कर्ष

बिना डेटा लिमिट के किसी भी सिम में अनलिमिटेड इंटरनेट कैसे चलाये? की पोस्ट यहाँ पर पूरी होती है, यदि कुछ अधूरा रह गया हो तो जरूर बताएं एवं आपके पास भी ऐसी कोई ट्रिक है तो भी बताएं. वैसे तो कोई भी काम फ्री में नहीं होता है तो आपको डेटा लिमिट भी हर बार काम नहीं करती है कुछ बातें आपको भी ध्यान में रखना होतीं हैं. हर बार की तरह आज में आपसे बोलूँगा की यदि आपको पोस्ट पसंद आये तो शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)