Jio Browser की पूरी जानकारी 8 इंडियन भाषाओं के साथ हिंदी में

0
Jio Browser की पूरी जानकारी 8 इंडियन भाषाओं के साथ हिंदी में - दोस्तों जिओ टेलीकोम इंडस्ट्रीज पर तो राज कर ही रही है और अब आ गया है Android Jio Browser 8 Indian Language के साथ जो सभी ब्राउज़र को सीधे टक्कर देगा भारत में. आपको बता दूं कि Jio Browser पहला भारतीय ब्राउज़र है. आज की पोस्ट में आपको Android Jio Browser Features in Hindi में बताउंगा और इसमें क्या अलग है दूसरे ब्राउज़र से. तो आप पोस्ट को पढ़ते रहिये.

android-jio-browser-in-hindi

Jio Browser की पूरी जानकारी 8 इंडियन भाषाओं के साथ हिंदी में 

टेलीकॉम इंडस्ट्रीज के दिग्गज मुकेश अंबानी द्वारा भारत में पहला Indian ब्राउज़र लांच किया गया है जिसका नाम है Android Jio Browser in Hindi जिसको एंड्राइड यूजर गूगल प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से फ्री में डाउनलोड कर उपयोग कर सकते हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा बनाए गए इस ब्राउज़र को Web के लिए बहुत तेज और लाइट बनाय गया है, जिसे स्लो इंटरनेट में भी चलाया जा सकता है.

भारत के यूजर्स को आकर्षित करने के लिए Jio Browser को 8 भारतीय भाषाओँ में लांच किया गया है ताकि इंडिया में चारों तरफ इसे आसानी से यूज किया जा सके. इस भारतीय ब्राउज़र में एक गुप्त मोड के साथ सभी सोशल मीडिया पर आप अपने दोस्तों के साथ पसंदीदा समाचार और वीडियो को आपस में शेयर भी कर सकते हैं. Android Jio Browser में आपको अन्य ब्राउज़र की तुलना में तेज डाउनलोड स्पीड मिलेगी. 

Android Jio Browser 8 Indian language को सपोर्ट करता है.

Android Jio Browser इंलिश भाषा के साथ साथ 8 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है जो इस प्रकार हैं बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल और तेलुगु. इस ब्राउज़र में दूसरे ब्राउज़र की भाँती डफाल्ट भाषा अंग्रेजी है.

जैसे ही आप अंग्रेजी भाषा को अपनी बोलचाल की भाषा में बदल देते हैं वैसे ही ये ब्राउज़र अपने आप ही आपकी चुनी हुई भाषा में ब्राउज़र का इंटरफेस बदल देता है और साथ ही साथ पूरे ब्राउज़र में जो भी है जैसे समाचार, फेसबुक,और भी सभी तत्त्व आपकी लेंग्वेज में बदल देता है. Google तथा Facebook सेटिंग्स Menu को भी आप अपनी आम बोल चाल की भाषा में बदल सकते हैं इसी तरह, पाठ आकार को मैन्युअल रूप से समायोजित करने का विकल्प है.

Android Jio Browser Features in Hindi

यदि आपको भारतीय भाषाएं पसंद नहीं है तो Android Jio Browser App में एक होम स्क्रीन दी गयी है जिसमे न्यूज़ सहित सभी चीजें उपडेट होती रहतीं हैं. इस ब्राउज़र में खेल, राजनीति, बॉलीबुड और मनोरंजन सहित सभी प्रकार के समाचार लगातार अपडेट होते रहते हैं. आप On-The-Go के दौरान उपलब्ध वीडियो देखने के लिए ब्राउज़र पर वीडियो टैब पर भी जा सकते हैं.

इस पर सभी प्रकार की न्यूज़ और सभी वीडियो एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म Public Vibe के द्वारा सीधे ही हम तक पहुंचाई जातीं हैं जिसे सीधा प्रसारण कहते हैं. यह समाचार केंद्र हैदराबाद में स्थित है. ये ब्राउज़र बिलकुल UC Browser की तरह काम करता है जिसमे हमें सभी प्रकार की अपडेटेड जानकारी मिलती रहती है.

Android Jio ब्राउज़र में भी सभी की भाँती एक पसंदीदा tab दी गयी है जिसमे My Jio, book My Show, जिओ mony, Amazon, फ्लिपकार्ट और एनडीटीवी के आलावा सभी महत्वपूर्ण वेबसाइट को एक सूची में शामिल किया गया है. यदि आपको कोई अन्य टैब पसंद है तो आप इस ब्राउज़र में Short लिस्ट नहीं कर सकते हैं और न ही आप इसमें किसी दूसरी तेब को एड कर सकते हैं हालाँकि, इस ब्राउज़र में बहुत सारे URL को BookMark करने का Option दिया गया है.

दूसरे ब्राउज़र के समान इसमें भी सबसे ऊपर की ओर सर्च बॉक्स दिया गया है जो Google Voice Search को सपोर्ट करता है आपके शवालों का जबाब देने के लिए इसके अलावा, Jio ब्राउज़र कई टैब का समर्थन करता है और इसमें एक गुप्त मोड भी है.

रिलायंस कंपनी के संस्थापक मुकेश अम्बानी ने दावा किया है की Android Jio ब्राउज़र आपको सबसे तेज गति का अनुभव कराएगा. हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि ब्राउज़र कैश्ड वेबपेज कैसे उत्पन्न नहीं करता है. ओपेरा मिनी सस्ती डिवाइस पर तेजी से ब्राउज़िंग अनुभव सक्षम बनाता है.

Jio Browser कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप Android Jio ब्राउज़र को डाउनलोड करना चाहते हैं तो लिंक Download Jio Browser App पर क्लिक करें या फिर सीधे ही Google Play Store में जाएँ और वहाँ से आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दूँ की इस ब्राउज़र का साइज 4.8 MB है जो की काफी लाइट है और उसको आप एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप वर्जन में या ऊपर के वर्जन में यूज कर सकते हैं.

अभी तक Android Jio Browser को 1 million से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं और सभी यूजरों ने इसे 5 में से 4.4 Star की बढ़िया रेटिंग दी है. हालांकि कुछ लोगों को इसका इंटरफेस बिलकुल भी पसंद नहीं आया है और कुछ लोगों ने तो इस बिलकुल बकवास ब्राउज़र बताया है. एक बात है जब भी कोई चीज बनती है तो कुछ लोग तो बे वजह ही बुराई करते हैं, ये ऐसे ही लोग हैं.

आप लोगों को Jio Browser की पूरी जानकारी 8 इंडियन भाषाओं के साथ हिंदी में कैसा लगा कमेंट करके जरुर बताएं और अपने दोस्तों में भी शेयर करें और सब्सक्राइब भी करें ताकि नयी जानकारी आप तक सबसे पहले पहुंचे.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)