Convert 4G Phone/SIM to 5G हिंदी में | 4G सिम को 5G सिम में कैसे बदलें

0

बिना App के Convert 4G Phone/SIM to 5G हिंदी में - How to Convert 4G Phone/SIM to 5G in Hindi - दोस्तों आज में कमाल की ट्रिक आपको बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप बिना App के Convert 4G Phone to 5G कर सकते हैं आसानी के साथ. Convert 4g to 5g बहुत ही आसान है. Convert jio 4g to 5g को आप पाँच मिनिट में कर सकते हैं. तो चलिये जल्दी से जान लेते हैं how to convert 4g mobile/sim to 5g हिंदी में.

जब आप ये बात सुनते हैं तो आपको कुछ देर यकीन नहीं होता होगा की ऐसा भी संभव है, पर आज की दुनियां में सब संभव है. 5जी तकनीक बहुत तेज है जो की 4जी से लगभग 100 गुना फास्ट है. इसमें आप किसी भी बढ़ी फाइल को कुछ ही सेकंड्स में डाउनलोड कर सकते हैं. अब 5जी मोबाइल्स भी मार्केट में उपलब्ध हैं और आने वाला समय भी 5जी का होने वाला है. यदि आपके पास एक 4जी फोन या सिम है तो में आज आपको बताऊंगा की 4जी सिम/मोबाइल को 5जी में कैसे कन्वर्ट करें

how-to-convert-4g-phone-sim-to-5g-in-hindi

बिना App के Convert 4G Phone/SIM to 5G हिंदी में

दोस्तों आज कल तो 4g का जमाना है और 5G को आने में अभी काफी समय है पर सभी के कानों में धीरे धीरे से 5G की बातें सुनाई देने लगी हैं और हम अभी से उसका इन्तजार करने लगे हैं कि कब 5G SIM/Phone आये और हम फास्ट इंटरनेट का यूज करने लगें. यदि में आज ही आपका ये इन्तजार ख़त्म कर दूं तो कैसा रहेगा. यदि आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते हैं तो आपका इन्तजार जरूर खत्म होगा.

आप लोग कभी न कभी तो सोचते ही होंगे की या दिमाग में ये ख्याल आता होगा कि क्या ऐसी कोई ट्रिक है जिससे हम 4G फ़ोन/सिम को 5G कैसे बनायें या फिर 4G फ़ोन/सिम को 5G में कैसे बदलें. तो आप जो सोच रहे थे वो आज में पूरा करूँगा. में आपको एक ऐसी ट्रिक बताऊंगा की आप आसानी से convert 4g mobile/sim to 5g कर सकते हैं. अब देर न करें सीधे जान लेते हैं की 4G फ़ोन/सिम को 5G कैसे बनायें - How to Convert 4G Phone/SIM to 5G in Hindi.

4G फ़ोन/सिम को 5G में कैसे बदलें in Hindi

इस ट्रिक से आप अपने 4G सिम को 5G सिम में यूज कर सकते हैं या 4G सिम को 5G में उपयोग कर सकते हैं, बस पढ़ते रहिये. जब एक बार आपके शहर में 5जी सर्विस चालू हो जाती है तो बस आपको अपने मोबाइल में कुछ सेटिंग करनी होतीं हैं जो नीचे दी गई हैं.

स्टेप 1 - सबसे पहले आप अपने मोबाइल की सेटिंग को ओपन कर लीजिये. ध्यान रहे की आपका मोबाइल 5जी सपोर्टर होना चाहिए

स्टेप 2 - इसके बाद आपको मोबाइल नेटवर्क में जाना है (सभी मोबाइल ये सेटिंग मोबाइल नेटवर्क में ही होती है).

स्टेप 3 - अब आप वो सिम चुने जिसे आप 4जी से 5जी में बदलना चाहते हैं.

जैसे मान लीजिए वहां पर Jio 4G या Airtel 4G लिखा हुआ है तो आपको Jio 4G या Airtel 4G चुन लेना है बस. ये आप SIM 2 में भी कर सकते हैं.

स्टेप 4 - यहाँ आपको Preferred network type ऑप्शन दिखाई देगा जिसको आपको चुन लेना है.

स्टेप 5 - यहाँ पर आपको 2G/3G/4G/LTE/VoLTE/5G आदि लिखे दिखाई देंगे तो आपको 5G सिलेक्ट कर लेना है.

जैसे ही आप बताई हुई विधि को पूरा कर लेते हैं तो आप देखेंगे कि आपको जंहा 4G लिखा आ रहा था वहीँ पर आपको 5G दिखेगा यदि आपके क्षेत्र में 5जी सुरु हो गया होगा तो.

how-to-convert-4g-phone-sim-to-5g-in-hindi

Convert 4G Phone/SIM to 5G हिंदी में | 4G सिम को 5G सिम में कैसे बदलें - तो दोस्तों आप लोग अपने 4G SIM को आसानी से 5g में बदल सकते हैं और सभी दोस्तों को चौंका सकते हैं. ये How to Convert 4G Phone/SIM to 5G in Hindi जिसको यूज करके आप अपने दोस्तों या फैमिली मेंबर्स को भी सिखा सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)