गूगल ने लॉन्च किया जिओ से भी सस्ता 4G मोबाइल कीमत सिर्फ 500 रुपये

0
जिओ से भी सस्ता 4G मोबाइल कीमत सिर्फ 500 रुपये - Google Wiz Phone wp006 Price and Specification in India - दोस्तों दुनियां की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अभी तक का सबसे सस्ता 4G फ़ोन सिर्फ 500 रुपये में लांच किया है जिसका नाम Google Wiz Phone wp006 है. आज हम इसी मोबाइल के प्राइस और स्पेसिफिकेशन के बारे में करेंगे.

google-wiz-phone-wp006-price-and-specification-in-hindi

जिओ से भी सस्ता 4G मोबाइल कीमत सिर्फ 500 रुपये

दोस्तों गूगल ने सबसे सस्ते मोबाइल को लांच करके पूरी दुनियां में तहलका मचा दिया है. इससे पहले जिओ ने अभी तक का सबसे सस्ता 4G मोबाइल लांच किया था जिसकी कीमत सिर्फ 1500 रुपये थी. इस मोबाइल ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं. अब गूगल ने अपने Google Wiz Phone wp006 नाम के फोन को सर 500 रुपये में उतार के मार्केट में खलबली मचा दी है. सभी कम्पनियाँ चिंतित हैं कि अब क्या होगा.

ये बात तो तय है की इसका मुकाबला सीधे जिओ फ़ोन से होने वाला है. गूगल के इस नए और सस्ते 4G मोबाइल का लुक और डिज़ाइन काफी हद तक जीओ जैसा है. गूगल के इस हिला देने वाले फ़ोन में गूगल असिस्टेंट भी दिया गया है जो वौइस् यानी हमारे बोलने पर एक्टिव होता है. तो आइये जानते हैं सबसे सस्ता 4G फ़ोन - Google Wiz Phone wp006 Price and Specification in Hindi

जिओ से भी सस्ता 4G मोबाइल कीमत सिर्फ 500 रुपये

गूगल के इस फोन में 2.4 इंच का नार्मल डिस्प्ले दिया गया है और साथ में इसमें 4 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गयी है. फोन की रैम की बात करें तो इसमें 512 MB के रेम मौजूद है. ये फ़ोन भी जियो की तरह KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. फोन में लीथियम आयन की 1800 mAh पावर की दमदार बैटरी दी गयी है जो अपनी कीमत के हिसाब से काफी बेहतर है.

इसमें गूगल असिस्टेंट कमांड दिया गया है जिसके माध्यम से आप कालिंग, म्यूजिक और वीडियो यहाँ तक कि मैसेज भी भेज सकते हैं अब बात करते है फोन के कैमरे के बारे में तो इस सस्ते 4G फोन में 2 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए VGA कैमरा दिया गया है. इसके आलावा आप इस फोन में फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब का भी आनंद ले सकते हैं.

Google Wiz Phone wp006 Launch in इंडोनेशिया

इस सबसे सस्ता 4G फ़ोन को फिलहाल अभी इंडोनेशिया में IDR 99,000 की कीमत पर लांच किया गया है जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत लगभग 490 रुपये है. ये तो पक्का है कि ये फोन भारत में जल्द ही आने वाला है और भारत में आकर धूम मचा देगा. अब ये देखना होगा की ये फोन भारत में कब तक आता है.

और क्या ये फोन ग्राहकों का मन मोह पाता है या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा. यदि आप जिओ फोन लेने की सोच रहे हैं तो कुछ दिन और रुक जाएँ क्योंकि ऐसा ही फोन आपको सिर्फ 500 रुपये में मिल जाएगा तो 1000 रुपये ज्यादा देने की क्या जरूरत है.

ये थी जिओ से भी सस्ता 4G मोबाइल कीमत सिर्फ 500 रुपये. आपकी इस सबसे सस्ता 4G फ़ोन सिर्फ 500 रुपये के बारे में क्या राय है कमेंट करके जरुर बताएं और आपको ये मोबाइल कैसा लगा जिओ के मुकाबले में ये भी जरूर बताएं. इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि सभी को पता चल सके और इसी तरह की नयी नयी जानकारी के लिए Subscribe करें. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)