बिना बैलेंस के फ्री में गूगल से कॉल कैसे करें

0

google se call kaise kare - आज हर कंपनी के रिचार्ज इतने महंगे हो चुके हैं कि सभी लोग बिना बैलेंस के फ्री में गूगल से कॉल कैसे करें जानना चाहते हैं. आज में आपको यह जानकारी इस तरह से दूंगा कि आपको दोबारा किसी से नहीं पूछना पड़ेगा की गूगल से कॉल कैसे लगाते हैं? और गूगल से फ्री कॉल कैसे करें?. इंटरनेट पर आपको फ्री कॉल करने के लिए बहुत से ऐप बताए जाते हैं पर सभी काम नहीं करते हैं.

आज के युग में हर व्यक्ति मोबाइल का यूज करता है क्योंकि ये जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चूका है. मोबाइल रखेंगे तो उससे सभी सेवायें भी ली जातीं हैं जिनमे से कालिंग फीचर बहुत जरूरी है. मोबाइल से कुछ हो न हो पर कालिंग बहुत जरूरी है. लोग एक दूसरे से कितने भी दूर हों पर कालिंग से वो दूरी कम हो जाती है. गूगल से फ्री कॉल कैसे करें? पढ़ते रहें.

bina balance ke free me google se call kaise kare

बिना बैलेंस के फ्री में गूगल से कॉल कैसे करें

हमें जब किसी को कॉल करना होता है तो मोबाइल के डायल पेड़ में जाते हैं और नंबर डायल करके कॉल कर देते हैं. ये प्रोसेस सभी को पता है पर सभी को ये पता नहीं है कि बहुत से तरीकों से गूगल के जरिये कॉल कर सकते हैं. ऑनलाइन कॉल केवल स्मार्टफोन में में ही कर सकते हैं पर जिन लोगों के पास कीपेड फोन है वो इसका लाभ नहीं ले सकते हैं.

कीपैड फोन में केवल एक ही तरीका है कॉल करने के लिए वो है डीएलपड, पर स्मार्टफोन में ऐसे कई तरीके हैं जिनसे फ्री में कॉल कर सकते हैं. में इस पोस्ट में आपको गूगल से फ्री कॉल करने के तरीके बताने वाला हूँ जो आपको हमेशा काम में आयेंगे. 

वैसे तो जब भी आपको किसी को कॉल करना होता है तो इसके लिए मोबाइल में बैलेंस होना बहुत जरूरी है, पर बिना बैलेंस के फ्री में गूगल से कॉल कैसे करें की पोस्ट आपका बैलेंस खर्च बचा सकती है. तो चलिए शुरू करें.

गूगल से फ्री कॉल कैसे करें?

सबसे पहले जान लीजिए को गूगल एक सर्च इंजन है जिसके द्वारा आप अपने किसी भी प्रश्न का उत्तर ले सकते हैं. मेरा कहने का मतलब ये है कि दुनियां के किसी भी सर्च इंजन से कॉल नहीं किया जा सकता है इनसे केवल कुएरी सर्च कर सकते हैं पर इसका मतलब ये नहीं है कि कॉल नहीं कर सकते हैं. फ्री कॉल करने के लिए कुछ दूसरे तरीके हैं जो आपको आगे पता चलेगा.

गूगल के पास ऐसे बहुत सारे उत्पाद हैं जिनसे कालिंग संभव है जिनमे से कई का नाम है गूगल असिस्टैंट जिसके द्वारा किसी  को भी कॉल किया जा सकता है. गूगल से कॉल नहीं किया जा सकता है पर इसी के प्रोडक्ट गूगल असिस्टैंट से कॉल किया जा सकता है. गूगल असिस्टैंट से कॉल करने के लिए कालिंग नंबर मोबाइल में सेव होना चाहिए और गूगल असिस्टैंट को चालु यानी एक्टिव होना चाहिए.

गूगल असिस्टैंट को एक्टिव करने की प्रोसेस जानने के लिए लिंक पर क्लिक करेंGoogle Assistant को इंस्टॉल और  Activate कैसे करें

  बिना बैलेंस के फ्री में गूगल से कॉल कैसे करें

में मानके चलता हूँ की आपने ऊपर दी गई लिंक से गूगल असिस्टैंट को चालु कर लिया होगा. इस ऐप को ओपन करने के बाद इसके होम पेज पर जाकर गूगल सर्च बॉक्स देखकर लोबो पर क्लिक करना है. उसके बाद More>Settings>Google Assistant>Voice Match और फिर इसके बाद Hey Google बोलकर ऑन करना हैं. 

ये एप एक्टिव हो जाने के बाद आपका वौइस् यानी आवाज मैच ककरे जब भी आप कॉल करने का बोलते हैं तो केवल बोलने पर कॉल किया जायेगा. मेने जो ऊपर लिंक दी है उस पर क्लिक करके पूरी प्रोसेस को जाना जा सकता है यदि यहां आपको समझ न आये तो.

इसके जास्त ऊपर जो लिंक है वो पोस्ट भी पढ़ें और आप गूगल असिस्टैंट के बारे में सब कुछ जान सकते हैं. इंटनरेट से कॉल करने के लिए में अलग से पोस्ट लिखने वाला हूँ जिसकी जानकारी आपको मिल जायेगी

आज की पोस्ट के हिसाब से आपको बिना बैलेंस के फ्री में गूगल से कॉल कैसे करें की जानकारी दी गई है और साथ में ये भी बताया है की आप किस तरह से गूगल असिस्टैंट की मदद से किसी को भी आसानी से कॉल कर सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)