ऐसे निकालो व्हाटसअप की कुंडली - Lovely Whatsapp Tricks in Hindi

0

दोस्तों Whatsapp तो सभी यूज करते हैं पर आपने इस Lovely whatsapp tricks in hindi को आज तक नहीं जाना होगा. ये hidden whatsapp tricks in hindi में से एक है जिससे आप व्हाट्सप्प की पूरी कुंडली देख सकते हैं सेकेंडों में. तो देर क्यों करें चलिए जानते हैं इस secret whatsapp tricks in hindi की कहानी को विस्तार से 

Lovely-Whatsapp-Tricks-in-Hindi

Lovely Whatsapp Tricks in Hindi 2023

हेलो दोस्तों Technology 4 Every 1 में आपका स्वागत है. आज कल जिसके पास भी मोबाइल है वो व्हाटसअप जरूर यूज करता है और उसको कुछ परेशानियां भी आती हैं, उन्हीं परेशानियों में से एक समस्या क निदान में आज आपको इस Lovely whatsapp tricks in hindi के माध्यम से बताऊंगा. यदि आपको जानना है की वो परेशानी कौन सी है और उसका क्या समाधान है तो पोस्ट को पढ़ते रहिये.

दोस्तों आप लोग सभी सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सप्प, ट्विटर और इंस्टाग्राम का यूज तो करते ही हैं, ऐसे में हम लोग बहुत सारी मीडिया फाइल्स फेसबुक से डाउनलोड करते हैं, बहुत सारी फाइल्स व्हात्सप्प से डाउनलोड करते हैं, ट्विटर से डाउनलोड करते हैं और इंस्टाग्राम से भी डाउनलोड करते हैं. ऐसे में होता क्या है की ये सभी डाउनलोड की हुई  फाइल्स एक ही जगह यानी गैलरी में इकठ्ठा होकर मिक्स हो जाती हैं.

क्या होगा इस Hidden Whatsapp Tricks in Hindi से

अब बात आती है की हम करने क्या वाले हैं तो समस्या तब आती है जब हम अपने फ्रेंड के साथ कोई इम्पोर्टेन्ट डाकुमेंट या इमेज को शेयर करते हैं या फिर कोई फ्रेंड हमसे कोई भी इम्पोर्टेन्ट चीज शेयर करता है तो हमें वो चीज मिलती ही नहीं है, जल्दी से क्योंकि गैलरी में मिक्स हो जाती है, सभी फाइल्स के बीम में.

इसी के चलते एक और बहुत बड़ी समस्या हमारे बीच आती है की हमारे मोबाइल की गैलरी में जब बहुत सारे व्हाट्सअ वीडियो एकत्रित हो जाते हैं तो हमें पता ही नहीं चल पाता कि इन मीडिया फाइल्स ने हमारे मोबाइल में कितनी जगह घेर रखी है. आपकी इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए Lovely whatsapp tricks in hindi  लेके आया हूँ जिससे आप व्हाट्सएप की पूरी कुंडली देख सकते हैं की कितनी मीडिया फाइल्स को रिसीव या सेंड किया है और किस फाइल ने कितनी जगह घेर रखी है, आप चेक करके डिलीट भी कर सकते हैं.

Lovely Whatsapp Tricks Procedure in Hindi

इस secret whatsapp tricks in hindi के लिए आपको एक एप डाउनलोड करना है जिसको आप लिंक File Manager for WhatsApp पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.

जैसे ही आप इस एप को डाउनलोड और इंस्टॉल करके ओपन करेंगे तो ये ऐप आपके सामने व्हाटसअप की साड़ी कुंडली खोल कर रख देगी जैसा की निचे इमेज में दिया गया है.

ये एप आपको व्हाट्सएप की साइज सहित इमेज फाइल्स कितनी हैं, विडियो फाइल्स कितनी हैं, ऑडियो फाइल्स कितनी हैं, डॉक्यूमेंट फाइल्स कितनी हैं और भी जितनी फाइल्स होतीं है सभी की जानकारी आपको देगा. आप सभी फाइल्स को चेक करके रख या डिलीट भी कर सकते हैं, आपको गैलरी में जाकर ढूढ़ने की कोई जरूरत नहीं है

इसी तरह आप नीचे स्क्रोल डाउन करके देखेंगे तो आपने कितने इमेज सेंड किया है, कितने वीडियो सेंड किया हैं, कितने ऑडियो और डाकुमेंट सेंड किये है, सभी की जानकारी आपको मिल जायेगी, आप इनको भी चेक करके रख या फिर डिलीट कर सकते हैं.

इसको भी पढ़ें - 

तो दोस्तों इस शानदार Lovely whatsapp tricks in hindi  की मदद से आप अपने मोबाइल की स्टोरेज को अपने हिसाब से फ्री कर सकते हैं और कौन सा वीडियो आया है या सेंड किया सब एक सेकंड में जान जान सकते हैं. यदि आप चाहते हैं की आपको सबसे पहले ये Hidden Whatsapp Tricks in Hindi मिले तो कृपया आप ईमेल की सहायता से सब्सक्राइब जरूर करें. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)