2023 की 5 नयी Whatsapp Tricks हिंदी में

0

हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में आपको 2023 की 5 नयी Whatsapp Tricks हिंदी में की जानकारी उपलब्ध होगी. whatsapp tricks को तो आप सभी ने जान ही लिया पर आज आपको new whatsapp tricks and hacks 2023 in hindi की जानकारी दूंगा. हमारे फोन में सबसे महत्वपूर्ण भाग व्हाटसअप ही होता है और सभी इसका यूज करते हैं पर किसी किसी को whatsapp secret tricks hindi की जानकारी नहीं होती है, ये पोस्ट उन्हीं लोगों के लिए है.

2023-Ki-5-Nayi-whatsapp-tricks-Hindi-me

2021-22 की 5 नयी whatsapp tricks हिंदी में 

आज जितना जरूरी हमारे लिए मोबाइल फोन है उतना ही जरूरी उसमे व्हात्सप्प का होना जरूरी है, बिना इसके हमारा फोन अधूरा है. व्हाट्सप्प के प्रति लोगों की दीवानगी देखने लायक है और सभी लोग इसमें कुछ नया और अपना करना चाहते हैं ताकि अपने दोस्तों को दिखा सकें कि ये देख whatsapp hidden features, क्या तुझे पता है?

यदि आप भी इसमें कुछ नया और अपना करने की सोच रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आये हैं क्योंकि आज की पोस्ट में आपको मेँ 5 Nayi whatsapp tricks Hindi me जानकारी दूंगा. ये whatsapp tricks and cheats आज से पहले आपने कहीं नहीं देखि होगीं और न ही कहीं पर आपको मिलेगी.

ये शानदार new whatsapp tricks आपको पूरे 100% पसंद आएँगी. ये भी हो सकता है की आपको इन 5 whatsapp ki new tricks hindi में से कुछ की जानकारी पहले से हो, पर ये जरूर कहूँगा की हैं सभी मजेदार और बहुत काम कीं. यदि आपको इन 5 Nayi whatsapp tricks Hindi me के बारे में जानना है तो आप पोस्ट को अंत तक न छोड़ें.

2023 की 5 नयी Whatsapp Tricks हिंदी में

1st Whatsapp Trick in hindi

दोस्तों हम अपने वाट्सअप पर कई सारे ग्रुप्स जॉइन कर लेते हैं जिससे हमारे पास कई सारे मैसेज, फोटो, वीडियो और ऑडियो आते हैं साथ ही जब हम दोस्तों से लंबी चैटिंग करते हैं तो बहुत सारे दोस्त हमें फालतू के मैसेज, फोटो, वीडियो और ऑडियो भेजते हैं. ऐसे में यदि हम पूरी Cheat को किलियर करते हैं तो हमरे इम्पोर्टेन्ट मेसेज या अन्य फाइल्स भी हट जाएंगी.

दोस्तों इस सीक्रेट व्हात्सप्प ट्रिक की मदद से आप ये सेलेक्ट कर सकते हैं की आपको ऑडियो, वीडियो, मेसेज या फाइल्स मेसे क्या क्या डिलीट करना है, और क्या क्या रखना है.

इस ट्रिक के लिए आप सबसे पहले 3 Dots पर जाएँ फिर सेटिंग में जाएं फिर Data and Storage usage में जाएँ फिर आप Storage usage में जाएँ.

In Short Go - 3 Dots = Setting = Data and Storage usage = Storage usage = Select Group or Profile = Select (जो भी आपको डिलीट करना है जैसे टेक्स्ट मेसेज, फोटोज, जीआईएफ आदि)

इसके बाद आपके सामने आपके सारे दोस्त और ग्रुप्स वगैरह आ जाएंगे, आपको जिस भी दोस्त या ग्रुप की जो भी चीज डिलीट करना हो उसे सेलेक्ट कर लें.

और फोटो वीडियो, ऑडियो, फाइल्स किसी को भी सेलेक्ट करके डिलीट कर सकते हैं.

2nd Whatsapp Trick in Hindi

दोस्तों कभी कभी क्या होता है की जब हम बिजी होते हैं तभी हमरे पास कई मेसेज या फिर वीडियो आते हैं और हम उनको चाहते हुए भी नहीं देख पाते हैं. यदि आप भी इन्हीं में से एक हैं तो ये ट्रिक आपके बहुत काम की है.

इसके लिए आप जिस भी मैसेज या फिर वीडियो, फाइल्स को पढ़ना या देखना चाहते हैं उसे लॉन्ग प्रेस कर लें फिर आप ऊपर की तरफ * स्टार पर क्लिक कर देंगे तो वो फोटो, वीडियो आपके स्टार फोल्डर में चला जाएगा. अब आपको जब टाइम मिले देख सकते हैं.

स्टार फोल्डर में जाने के लिए आप 3 Dots पर क्लिक करें तो सेटिंग के ऊपर ही होता है.

3rd Whatsapp Trick in Hindi

दोस्तों व्हाटसप की ये बेहतरीन ट्रिक आपको जरूर पसंद आएगी. इसमें आप अपने अकाउंट की एक रिपोर्ट तैयार कर सकते हैं जिससे आप ये जान पाएंगे कि आपने अपने व्हाट्सएप अकाउंट में कौन कौन सी सेटिंग्स करि हैं, कौन कौन से ग्रुप्स जॉइन किये हैं और कौन कौन सी प्रोफाइल यूज की हैं.

इसके लिए सबसे पहले आप 3 Dots पर क्लिक करें फिर सेटिंग पर फिर अकाउंट पर जाएँ और फिर Request Account Info पर. यहाँ पर आपको Request report पर क्लिक कर देना है तो 3 से 7 दिन के अंदर आपके अकाउंट की सारी रिपोर्ट व्हाट्सअप आपको भेज देगा, क्यों है न कमाल.

Shortcut Click - 3 Dots = Setting = Account = Request Account Info = Request report

4th Whatsapp Trick in Hindi

हमारी चौथी ट्रिक बहुत काम की है. दोस्तों हमें जब अपना नंबर चेंज करना होता है तो हमें दूसरी व्हाटसप आइडी बनानी पड़ती है जिससे, बार बार नंबर चेंज करते हैं तो इससे हमने जो भी ग्रुप्स जॉइन किये होते हैं वो हट जाते हैं और हमें फिर से ज्वाइन करना पड़ता है. नया अकाउंट बनाने से हमें हर बार दोस्तों को बताना पड़ता है, मेरा नंबर चेंज हो गया है.

इस ट्रिक की मदद से आप अपना नंबर भी चेंज कर सकते हैं आपको दूसरा अकाउंट भी नहीं बनाना पड़ेगा और सभी को पता भी चल जाएगा और कोई भी ग्रुप दोबरा ज्वाइन भी नहीं करना होगा.

इसके लिए आप click – 3 Dots = Setting = Account = Change Number = click Next = Write Old Number = Write New Number = Click Next = notify my contacts.

इतना करने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन आते हैं जिनमे से यदि आप All पर क्लिक करते हैं तो सभी के पास नोटिफिकेशन पहुँच जायेगी कि आपका नंबर बदल गया है या फिर आप जिस जिस को बताना चाहते है कस्टोमाइज भी कर सकते हैं.

5th Whatsapp Trick in Hindi

ये भी बहुत काम की ट्रिक है. हम लोग बहुत सारे ग्रुप्स में ज्वाइन होते हैं तो हमारे पास बहुत सारी गन्दी फोटो या वीडियो आती हैं और हमारे दोस्त भी कई बार इसी तरह की फोटो वीडियोस सेंड करते रहते हैं जिनको हम डाउनलोड करते हैं तो वो सीधे हमारे गेलरी में पहुँच जाती हैं जिसको फेमिली मेंबर भी देख सकते है.

यदि आप चाहते हैं कि इस तरह की फोटो या वीडियो गैलरी में न जाएँ केवल व्हाट्सअप पर ही रहें तो आप whatsapp ki nayi trick से कर सकते हैं.

इसके लिए फॉलो करें – click 3 Dots = Settings = Chats = UnTik Show Media in Gallary

इतना कर देंगें तो आप व्हाट्सअप से जो भी डाउनलोड करते हैं वो गैलरी में नहीं आएगा.

तो दोस्तों कैसी लगी आपको ये 2023 की 5 नयी Whatsapp Tricks हिंदी में कमेंट करके जरुर बताएं और इसी तरह की Updated Whatsapp tricks 2019 in hindi के लिए ईमेल से Subscribe करें ताकि अपडेटेड पोस्ट सबसे पहले आप तक पहुंचे. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)