Free Fire me Hacker Kaise Bane - जानकारी और जोखिम

0

फ्री फायर एक बैटल रॉयल गेम है जिसमें करोड़ों खिलाड़ी भाग लेकर खेलते हैं जिसमे बच्चों से लेकर बड़े तक शामिल हैं. हर कोई इस गेम को अपनी मुट्ठी में करना चाहता है जिसके लिए लोग Free Fire me Hacker Kaise Bane बहुत सर्च करते हैं. यदि आप भी यही क्वेरी सर्च  कर मेरे ब्लॉग तक पहुंचे हैं तो आपकी सर्च यहीं ख़त्म हो जाती है.

यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपको दोबारा फ्री फायर में हैकर से सम्बंधित जानकारी सर्च नहीं करना होगा क्योंकि में आपको 0 से लेकर 100% तक सारी जानकारी देने जा रहा हूँ. आप यकीन माने इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद न आप दोबारा सर्च करेंगे और न किसी को करने के लिए कहेंगे. तो चलिए इस पोस्ट को आगे  विस्तार से जानते हैं.

Free Fire me Hacker Kaise Bane

फ्री फायर में हैकिंग क्या है?

सबसे पहले आपको बता दें कि हैकिंग किसी के कम्यूटर या मोबाइल में उसके बिना अनुमति के घुसबैठ करने की एक प्रक्रिया होती है. जैसे किसी के घर में चोरी करना इसी क्रिया में शामिल है.

फ्री फायर गेम में हैकिंग का मतलब है की आप इसकी सभी नियमों और शर्तों का उलंघन करके हैकिंग द्वारा गेम में लाभ उठाते हैं. इसको हैक करके आप इसमें डायमंड ले सकते हैं जो की इस गेम का महत्वपूर्ण हिस्सा है. 

फ्री फायर में हैकर बनने से आपको बहुत सारे फायदे मिल जाते हैं जिनके द्वारा इस गेम को अपने हिसाब से खेला जा सकता है. 

हैकिंग का मतलब सीधा बोले तो किसी भी चीज को अपने वश में करना. एक बार कोई चीज आपके बस में हो जाये तो आप उससे कुछ भी करा सकते हैं. ठीक उसी तरह इस गेम में भी है. एक बार हैक कर लो और कभी न हारो.

फ्री फायर में हैकर क्यों बनते हैं?

सभी खिलाड़ियों के मन में ये सवाल जरूर आता है की इस गेम में हैकर क्यों बना जाता है, इससे क्या फायदा होता है. तो इसमें आपको बहुत सारे फीचर मिल जाते हैं जिनके नीचे विस्तार से वर्णन किया गया है.

  • Wallhack - फ्री फायर में हैकर बनते ही आपको वालहैक नाम का फीचर मिल जाता है जिससे आप अपने छुपे हुए दुश्मन को कभी भी मर सकते हैं. इसका कारण ये है की आपका दुश्मन कहीं भी छुपा हो आपको दिख जाता है.

  • Aimbot - इस फीचर के माध्यम से आपके सभी दुश्मन को मारने की अनुमति देता है. सीधे शब्दों में कहें तो आपके दुश्मन अपने आप ही मर जाते हैं.

  • Rank Push - इसके नाम से ही आप इसका काम समझ सकते हैं यदि नहीं समझे तो ये फीचर आपकी रेन्क को जब आप चाहें बढ़ा सकता है. आप कभी भी अपने गेम लेवल को इसके द्वारा बढ़ा सकते हैं. ये है फ्री फायर में हैकर बनने का फायदा.

  • Enemy Spot - इस फीचर के द्वारा आपको अपने दुश्मनों को ढूंढकर मारने में आसानी होती है.

  • No Recoil - यह फीचर आपका निशाना सटीक बनाता है क्योंकि इसमें आपका हथियार हिलता डुलता नहीं है जिससे लम्बी दूरी के दुश्मन को एक बार में मारा जा सकता है.

  • Health - यदि आपको दुश्मन की गोली भी लग जाती है तो ये फीचर आपको मरने नहीं देता है क्योंकि गोली का ज्यादा नुक्सान आपको नहीं पहुंचता है. 

यही कारण है की हर खिलाड़ी फ्री फायर में हैकर बनना चाहता है.

फ्री फायर में हैकर बनने के तरीके

आपको फ्री फायर में हैकर तो बनाना है पर ये पता होना चाहिए कि ये कितने टीके से होता है, इससे आसानी होती है.

Memory hacking:

एक ऐसी तकनीक जिसमे पूरे गेम की मेमोरी को ही बदल दिया जाता है एवं अनुचित लाभ लिया जाता है. इसके द्वारा आप अपने छुपे हुए दुशमनों को दीवार के आरपार भी देख सकते हैं, उनकी करेंट लोकेशन को ट्रेक कर सकते हैं एवं उनको मार सकते हैं.

फ्री फायर में मेमोरी हैकिंग के द्वारा हैकर बनने के लिए आपको  मेमोरी हैकिंग टूल की जरूरत पड़ती है. ये टूल आपको गेम की मेमोरी को एक्सेस करने एवं एडिटिंग की अनुमति देते हैं.

एक बात का ध्यान रखना होगा की मेमोरी हैकिंग टूल का यूज करना घातक हो सकता है क्योंकि ये आपकी फोन/डिवाइस को नुक्सान पहुंचा सकता है. ये तो ठीक है यदि फ्री फायर की टीम ने आपको इस हैकिंग में पकड़ लिया तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है.

Script hacking:

स्क्रिप्ट हैकिंग तरीके का यूज कर फ्री फायर में हैकर बनने से आप गेम की स्क्रिप्ट को बदलकर लाभ ले सकते हैं. इसके द्वारा आप अनलिमिटेड अम्मॉ, स्पीड हैक, ऑटो-एआईएम, और टेलिपोर्ट जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर गेम में लाभ ले सकते हैं.

स्क्रिप्ट हैकिंग के लिए भी आपको एक टूल की जरूरत होती है जो आपको गेम की स्क्रिप्ट को बदलने और एडिट करने परमिशन प्रदान करते हैं.

स्क्रिप्ट हैकिंग भी आपके डिवाइस के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. यूज करने से पहले एक बार इस बात पर गौर जरूर करें

Mod apps:

मोड़ ऐप्स एक तरह के अनाधिकारिक गेम के वर्जन होते हैं जिसमें हैक्स एवं चीट्स शामिल हैं. इंटरनेट पर इस तरह के बहुत सारे ऐप मौजूद हैं जिनका यूज फ्री फायर में हैकर बनाने में किया जा सकता है.

इस तरह के सभी ऐप वायरस और मालवेयर से इन्फेक्टेड होते हैं जो आपके मोबाइल को नुकसान पहुंचा सकते हैं. सोच समझकर इन ऐप्स को मोबाइल में इनस्टॉल करें.

Free Fire me Hacker Kaise Bane (फ्री फायर में हैकर कैसे बने)

फ्री फायर गेम को आप दो तरह से खेल सकते हैं, एक है की आप सीधे गूगल प्ले स्टोर पर जाएँ, गेम को डाउनलोड करें और अकाउंट बनाकर खेलें. गेम खेलने का यह तरीका सादा सिंपल और सही तरीका है जिसे ज्यादातर लोग यूज करते हैं. क्योंकि इस तरीके में किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं है.

अब दूसरा तरीका इसे फ्री फायर लवर्स के लिए है जो इस गेम को ज्यादा खेलते हैं एवं गहराई से खेलना चाहते हैं. इसके लिए वह दूसरे तरीके को ज्यादा प्रिफर करते हैं. इस तरीके में फ्री फायर हैकर बनकर लोग बहुत फायदा उठा लेते हैं कुछ तरीकों का यूज करके.

बहुत से ऐसे प्लेयर हैं जो इस गेम को सिर्फ मनोरंजन के लिए सीधे तरीके खेलते हैं फ्री फायर की नियम व शर्तों के तहत वहीँ कुछ ऐसे प्लेयर हैं जिनको हैकिंग को नॉलेज होने के कारण वो गेम को अपने तरीके से खेलना चाहते हैं गेम के नियम व शर्तों को साइड करके.

फ्री फायर में हैकर बनकर गेम को खेलने का अनुभव की कुछ अलग लेवल का होता है इसीलिए लोग फ्री फायर में हैकर कैसे बने की तलाश करते हैं.

यदि आपको भी इस गेम को हैक कर अपनी मुट्ठी में करना है तो इसके लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फोलो करें - 

फ्री फायर में हैकर बनने के लिए मुख्यता दो मेथड हैं

  1. Game Guardian

  1. MOD App 

अब इन दोनों मेथड से फ्री फायर कैसे हैक होगा इसके लिए एक अलग से पोस्ट लिखी गई है जिसकी लिंक नीचे दी गई है. इस पोस्ट में आपको स्टेप बाय स्टेप जानकारी बिलकुल शरल भाषा में मिल जाएगी.

फ्री फायर में हैकर बनने के लिए क्लिक करें - फ्री फायर गेम हैक कैसे करें

फ्री फायर में हैकर बनने से पहले जानें (सावधानी)!

फ्री फायर में हैकर तो सभी बनना चाहते हैं लेकिन इसके पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. ऐसा करने पर आपको क्या क्या नुकसान हो सकता है वो जान लें.

  • अकाउंट बेन का खतरा - यदि गलती से भी फ्री फायर ने आपको हैकिंग करते हुए पकड़ लिया तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए बेन कर दिया जायेगा.

  • डिवाइस को खतरा - इस तरह के टूल्स यूज करने से आपके फोन/कम्यूटर आदि डिवाइस को हानि पहुँच सकती है.

  • वायरस आने का खतरा - ये सभी हैकिंग टूल्स एवं ऍप वायरस और मालवेयर से इन्फेक्टेड होते हैं जो आपकी डिवाइस को नुक्सान पहुंचा सकते हैं.

  • डाटा चोरी होने का खतरा - यदि आप इस तरह के टूल्स का यूज करते हैं तो ये आपका पर्शनल डाटा चुरा सकते हैं.

  • गेम को खेलने पर मजा घट जाता है - अब जब पूरा गेम आपके हाथ में होगा तो न कोई कॉम्पिटिटर होगा और सब आसान हो जाता है जिससे गेम खेलने में वो वाली बात खत्म हो जाती है.

  • गेम को ऑफिशियल साइट से डाउनलोड करें - इस गेम को सिर्फ और सिर्फ आधिकारिक प्लॅटफॉर्म से डाउनलोड करें जैसे गूगल प्ले या एप्पल प्ले स्टोर आदि.

  • गेम के नियम व शर्तें मानें - गेम को इसके नियम व शर्तों के अनुसार खेलें क्योंकि ऐसा करने से कोई दिक्कत नहीं आएगी.

यदि आपको शक है कि कोई खिलाडी गेम को हैक कर रहा है तो आप उसकी गेम ऐप से ही शिकायत कर सकते हैं. फ्री फायर में हैकर की शिकायत करने के लिए आप निम्लिखित स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं - 

  • सबसे पहले गेम के मेनू में जाएं.

  • Report वाले बटन को दबाएं.

  • हैकिंग के ऑप्शन को चुनें.

  • उस खिलाड़ी का नाम और आईडी डालें.

  • अब सबमिट बटन पर क्लिक करें.

इतना करते ही फ्री फायर की टीम आपके द्वारा दी गई जानकारी की तहकीकात करेगी और गलत पाये जाने पर उसका अकाउंट ban कर देगी.

[Disclaimer:- हैकिंग करना गैर कानूनी है और एक अपराध है. यह पोस्ट हैकिंग को बढ़ावा देने के लिए नहीं लिखी गयी है. एजुकेशनल पर्पस इस पोस्ट का मुख्या उद्देश्य है]

ये भी पढ़ें

निष्कर्ष

मेने आपको Free Fire me Hacker Kaise Bane (फ्री फायर में हैकर कैसे बने) की जानकारी दे दी है. अब आपको डिसाइड करना है की आपको गेम कैसे खेलना है, अपनी दम पर या हैकिंग का सहारा लेकर. वैसे हैकिंग करना ठीक नहीं है यदि आपको गेम जीतना है तो अपनी बुद्धि और कौशल के दम पर जीते.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)