बिना कोडिंग किये सेम टू सेम TikTok जैसा App कैसे बनाये

0

दोस्तों आज की पोस्ट में आपको बिना कोडिंग किये सेम टू सेम TikTok जैसा App कैसे बनाये से सम्बंधित जानकारी मिलेगी. हूबहू टिक टोक की तरह ऐप कैसे बनाएं ये बहुत से लोग इंटरनेट पर सर्च करते हैं, यही कारण है की में आपको इसकी जानकारी देने वाला हूँ. ये पूरी दुनियां की नंबर 1 शार्ट वीडियो एप है जिसको भारत में किन्हीं कारणों से बेन कर दिया गया था. 

यही एक मात्र ऐसी ऐप है जिसने शार्ट वीडियो को सामने रखा और बहुत ही कम समय में फेमस हो गई. यदि आपको भी अपने लिए टिकटोक की तरह ऐप बनाना है तो इस पोस्ट को बिलकुल भी स्किप न करें. हम सभी चाहते हैं की हमारा भी एक ऐप हो जो दुनियां भर में फेमस हो जाए तो आज आपको में ऐसे ही जानकारी देने जा रहा हूँ जो हो सकता है आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सके TikTok जैसा App कैसे बनाये.

bina coding kiye tiktok jaisa aep kaise banaye

बिना कोडिंग किये TikTok जैसा App कैसे बनाये

यदि आप बिना कोडिंग किये टिकटोक जैसे ऐप बनाना चाहते हैं तो आज का पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी है. रोज रोज नयी नयी एप को मोबाइल पर देखते होंगे तो आपके मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि यदि में एक कंप्यूटर इंजीनियर होता तो में अपनी एक टिकटोक जैसी एप को बनाऊँगा. लेकिन आपको में बता दूं कि आज के समय में किसी भी ऐप को बनाने के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपर होना जरूरी नहीं है.

दोस्तों आज में आपको कुछ ऐसे तरीके बताउंगा जिसके माध्यम आप अपनी खुद की टिकटोक ऐप बना सकते हैं बिना किसी कोडिन के, और साथ ही इस ऐप को आप प्ले स्टोर पर भी अपलोड कर सकते हैं. दोस्तों आपको बता दूं कि बिना कोडिंग किये एंड्राइड ऐप बनाने के लिए बहुत सी वेबसाइट इंटरनेट पर मिल जाएंगी जिन पर बिना कोई पैसा खर्च किये ऐप को बनाया जा सकता है. 

अब जो लोग ये सोचते हैं की किसी भी ऐप को बनाने के लिए कोडिंग सीखना पढ़ेगी तो अब ऐसा नहीं है क्योंकि आज हर काम सॉर्ट हो चुके हैं. बिना कोडिंग किये टिकटोक जैसे ऐप तो ठीक है आप किसी भी तरह के ऐप को बना सकते हैं फ्री में. तो चलिये जानते हैं आगे की प्रोसेस.

बिना कोडिंग किये सेम टू सेम TikTok जैसा App कैसे बनाये

दोस्तों कोई भी काम कितना भी सरल क्यों न हो पर कुछ न कुछ मेहनत तो लगती ही है जैसा की फ्री ऐप बनाने में भी करनी होगी. लेकिन कुछ इंटरनेट पर ऐसी वेबसाइट हैं जिनसे आप ज़रा से महंत से एक अच्छी खासी ऐप को बना सकते हैं. इन वेबसाइट की सबसे बढ़ी खासबात है की इनमे आपको कोई कोडिंग नहीं करनी पड़ती है. नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करें और बेहतर टिकटोक जैसे ऐप बनायें ऐप बनाये.

Step 1. सबसे पहले लिंक AppsGeyser पर क्लिक कर इस वेबसाइट को ओपन करें और नीचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो करें. 

Step 2. वेबसाइट में एंटर होने के बाद आपको Create App for Free पर क्लिक करना है.

bina coding kiye tiktok jaisa aep kaise banaye

Step 3. Create App for Free क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारे एप डिजाइन करने के ऑप्शन शो होंगे, तो आपको जिस भी कैटागिरी की ऐप को बनाना है उस पर क्लिक कर दें. यदि आपको एंड्राइड ऐप बनाना है तो आपको Business Website के ऑप्शन पर क्लिक करना है.

bina coding kiye tiktok jaisa aep kaise banaye

Step 4. अब आपको अपने वेबसाइट का यूआरएल डालना है और Save के बटन पर क्लिक करना है.

Step 5. सेव के बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको नीचे कुछ डिटेल भरनी होगी. जैसे आपकी साइट किस Plateform पर है नीचे दिए हैं ऑप्शन उनमें से एक पर क्लिक कर दें. 

Wordpress blog

 Blogger blog

 Tumblr blog

 Pinterest feed

 Direct RSS link

Step 6. अब थोड़ा नीचे जाएंगे तो आपको Customize app layout दिखेगा तो अपने हिसाब से लेआउट बना लें ऐप का और Next पर क्लिक कर दें. 

Step 7. जैसे ही Next  पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने APP SETTINGS दिखेगी जिसमे आपको अपनी ऐप का नाम देना है. अपने हिसाब से नाम डाल दें.

Step 8. ऐप का नाम देने के बाद आपको नीचे पर क्लिक करना है और उसमे अपनी ऐप के लिए एक आइकॉन सिलेक्ट कर लें या डिफ़ॉल्ट ही रहने दें. और नेक्स्ट कर दें.

Step 9. इन सभी स्टेप्स को करने के बाद आपकी ऐप तैयार हो चुकी है बस आपको Create पर क्लिक कर देना है और आपकी ऐप तैयार है.

Step 10. अब आपको अपनी ऐप को डाउनलोड करने के लिए लॉगइन होने की जरूरत होगी तो आप ईमेल और पासवर्ड डालकर लॉगइन हो जाएँ. यदि आपके पास अकाउंट नहीं है तो SignUp पर क्लिक करके एक अकाउंट बना लें.

Step 11. जैसे ही आप लोगिन होते हैं वैसे ही आपके दिए गए ईमेल पर एक वेरीफिकेशन मेल आएगा जिसको वेरिफाई करके अपने ऐप को डाउनलोड कर लें.

तो देखा आपने कि बिना कोडिंग किये सेम टू सेम TikTok जैसा App कैसे बनाये कितना आसान था. इसके जरिये आप अपने किसी भी वेबसाइट को ऐप में भी कन्वर्ट कर सकते हैं. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)