सबसे सस्ता लैपटॉप जियो बुक लैपटॉप की कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट

0

जिओ फ़ोन नेक्स्ट के बाद अब इंडिया में सबसे सस्ता लैपटॉप जियो बुक लैपटॉप की  कीमत , स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट लांच होने की तैयारी कर रहा है. इसकी कुछ जानकारी निकल कर सामने आई है जिसमे जियो 4 जी लैपटॉप की कीमत क्या होगी और जिओ लैपटॉप कब लॉन्च होगा भारत में के बारे में चर्चा करेंगे. इसकी सबसे खासबात ये है की ये इंडिया का सबसे सस्ता लैपटॉप होने वाला है. संकेतों की मानें तो जिओ बुक लैपटॉप जल्द ही भारत में लांच हो सकता है. तो चलिये जानें आगे की जानकारी.

sabse sasta laptop jio laptop ki price aur specification

जियो बुक लैपटॉप की कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट

अभी इस लैपटॉप की ख़बरें Bureau of Indian Standards (BIS) वेबसाइट के माध्यम से सामने आईं हैं. बहुत दिनों से रिलायंस जिओ कम कीमत वाले लैपटॉप पर काम कर रही है. ख़बरों के मुताबिक़ जिओ बुक जियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा, हालंकि कंपनी की ओर से कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

आज से कुछ साल पहले जब जियो कंपनी ने टेलीकॉम के क्षेत्र में कदम रखा था तब ये कोई नहीं कह सकता था की इतने जल्दी ये सभी को पीछे छोड़ देगी. टेलीकॉम में सफलता के बाद कंपनी ने ब्रॉड बेंड में कामयाबी हांसिल की और अभी कुछ ही दिन पहले कंपनी ने जिओ फ़ोन नेक्स्ट को लांच कर दिया है, जिसको लोग काफी पसंद करने लगे हैं.

इन सभी के बाद अब कंपनी एक और सस्ते और अच्छे लैपटॉप को आपके लिए तैयार कर रही है जो आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. इस लैपटॉप का नाम है जिओ बुक. यह लैपटॉप जिओ के ऑपरेटिंग पर काम करेगा और 4जी एलटीई कनेक्टिविटी के साथ लांच होने की संभावना है. आपको बता दें कि कंपनी इस लैपटॉप पर साल 2018 से काम कर रही है और लगता है कंपनी इसको तैयार कर चुकी है.

इस सबसे सस्ता लैपटॉप जियो बुक लैपटॉप लिए कंपनी ने चीन आधारित ब्लूबैंक कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी के साथ साझेदारी की है. आपको बता दें की जिओ का फ़ोन भी इसी कंपनी के द्वारा बनाया गया था. यही चीनी कंपनी जियो के लैपटॉप को डिलीवर करेगी इंडिया में.

जियो 4 जी लैपटॉप की कीमत और कब लॉन्च होगा

बीआईएस वेबसाइट के अनुसार ये लैपटॉप 3 वेरियंट के साथ भारत में लांच होगा. और ये एंड्राइड के साथ साथ जियो के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा. इस लैपटॉप में जिओ के सभी ऐप और गेम फ्री होंगे एवं प्रे इंस्टॉल किये जायेंगे. 4जी एलटीई को भी सपोर्ट करेगा. 

अब बात आती है जियो 4 जी लैपटॉप की कीमत क्या होगी, तो एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय बाजार में ये 9999 रुपये से लेकर 12999 रुपये तक बिकेगा. में पहले ही बता चुका हूँ कि इसको 3 वेरिएंट में लांच किया जाएगा तो ये शुरुआती कीमत हो सकती है.

जिओ लैपटॉप कब लॉन्च होगा भारत में, तो अभी तक ये जानकारी सामने नहीं आई है किसी भी रिपोर्ट में जैसे ही कोई जानकारी अपडेट होती है तो आपको सबसे पहले बता दिया जाएगा. देखिये साल 2021 में तो लांच नहीं होगा क्योंकि ये साल ख़त्म होने को है तो अंदाजा जरूर लगया जा सकता है की साल 2022 के बीच में लांच किया जा सकता है.

जियो बुक लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन्स (Features)

1. जियोबुक लैपटॉप में 1366p X 768p डिस्प्ले  रेजोल्यूशन और Qualcomm  स्नैपड्रैगन  665 प्रोसेसर दिया जाएगा, जो स्नैपड्रैगन X12 4G मोडेम के साथ आने की संभावना है.

2. यह NB-1118QMW, NB-1148QMW और NB-1112MM तीन वैरिएंट में भारतीय बाजार में मिलने की उम्मीद है.

3. लैपटॉप के NB-1118QMW मॉडल में 2 GB रैम और 32 GB स्टोरेज मिलेगी एवं  NB-1148QMW मॉडल में 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज मिलेगी और NB-1112MM मॉडल में 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज मिलेगी.

4. कनेक्टिविटी के मामले में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ होने की संभावना है.  इसे 3-एक्सिस एक्सिलेरो मीटर और क्वालकॉम ऑडियो चिप मिल सकती है.

5. जियो के बहुत सारे ऐप्स जैसे जियो स्टोर, जियो मीट और जियो पेजेस आदि जियो बुक लैपटॉप में पहले से इंस्टॉल मिल सकते हैं. इसके अलावा इसमें माइक्रो सॉफ्ट के  ऐप्स जैसे टीम्स, एज और ऑफिस भी हले से इंस्टॉल मिल सकते हैं.

ये भी जानें 

तो ये थी सबसे सस्ता लैपटॉप जियो बुक लैपटॉप की कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेटजियो 4 जी लैपटॉप की कीमत क्या होगी और जिओ लैपटॉप कब लॉन्च होगा भारत में के साथ जो अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई हैं. जैसे ही कोई नेक्स्ट अपडेट आती है इससे सम्बंधित तो सबसे पहले आपको सूचित कर दिया जाएगा. 

पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)