जिओ फ़ोन नेक्स्ट को 1999 रूपये में ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे बुक करें ?

0

जब से जिओ फ़ोन नेक्स्ट के बारे में जानकारी आई है तभी से सभी के मन में ये सवाल है की जिओ फ़ोन नेक्स्ट को 1999 रूपये में ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे बुक करें ? जो भी इसकी लौंच सुन्नता है वो भी पूछता है की जिओ फोन नेक्स्ट कितने का आ रहा है और कब तक मिलेगाआज से आपको ये बातें किसी से नहीं पूछनी पड़ेगी क्योंकि इस पोस्ट में आपके सारे सवाल हल होने वाले हैं. में आपको बताऊंगा की जिओ फोन next बुकिंग ऑनलाइन कैसे करेंऔर जिओ फ़ोन नेक्स्ट को ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कैसे करें., बस पोस्ट को पढ़ते रहें.

jio phone next kaise khareede ya book karen (1)

जिओ फ़ोन नेक्स्ट को 1999 रूपये में कैसे बुक करें ?

जी हाँ दोस्त अब इस फोन पर से पूरी तरह से पर्दा उठ गया है. दिवाली से जिओ फ़ोन नेक्स्ट को आप आराम से ऑनलाइन या ऑफलाइन ले सकते हैं. रिलायंस एवं गूगल ने इसे मेड फॉर इंडिया, मेक इन इंडिया रूप में बनाया है. कंपनी के अनुसार इस फोन के लिए केवल 1999 रुपये दें और अपने घर पर ले जाएँ. लेकिन जिओ फ़ोन नेक्स्ट को 1999 रूपये में कैसे बुक करें ? ये भी दिमाग में आता है तो ये पोस्ट सिर्फ यही बताने के लिए लिखी जा रही है.

आज यानि 29 अक्टूबर 2021 को कंपनी ने आधिकारिक रूप से घोषित कर दिया है कि दिवाली से हर दूकान पर ये मोबाइल मिलने लगेगा. कंपनी ने जिओ फ़ोन नेक्स्ट को दिवाली जैसे पावन  पर लॉन्च किया है. कंपनी को बहुत अच्छे से पता है की दिवाली पर बहुत से लोग नया फोन लेने की सोचते हैं. 

आपको बता दें कि पहले इस फोन को सितंबर में लांच किया जाना था पर कुछ कारणों से इसको आगे बढ़ा के दिवाली पर लॉन्च किया जाएगा. पिछले एक साल से इस फोन के बारे में चर्चा थी की लेकिन हर बार डेट को आगे बढ़ा दिया जाता था. पर अब वो घड़ी आ गयी है जिसका यूजर्स को बड़ी बेसब्री से इन्तजार था. 

जिओ फ़ोन नेक्स्ट सिर्फ 1999 रुपये में कई प्लान के साथ मिलेगा

पहले कुछ जानकारों के अनुसार इस फोन की कीमत 3499 से लेकर 5000 रुपये तक बतायी गई थी लेकिन अब कंपनी ने  इस फोन की कीमत 6499 रुपये रखी है. पर इस फोन को आप केवल 1999 रुपये में अपना बना सकते हैं. बाकी की रकम को आप हर महीने किस्त के रूप में दे सकते हैं. आपको किस्त चुकाने के लिए डेढ़ साल से लेकर दो साल तक का वक्त दिया जाएगा. यह किसी कंपनी की तरफ से पहली बार है जब किसी पहले फोन को किस्तों पर दिया जाएगा. तो आइये जानते हैं की जिओ फ़ोन नेक्स्ट को 1999 रूपये में प्लांन के साथ कैसे खरीदें.

जिओ और गूगल कंपनी ने इस फोन के लिए कुछ प्लान रखे हैं जिनकी डिटेल नीचे दी गई है.

पहला प्लान "आलवेज ऑन" - इस प्लान में आपको 5 जीबी डाटा और 100 मिनिट प्रतिमाह की वौइस् कॉल मिलती है जिसके लिए 18 महीने में 350 रुपये और 24 महीने के लिए 300 रुआपये देने होंगे.

दूसरा प्लान "लार्ज "- इस लार्ज प्लान के तहत यदि आप 18 महीने की किस्त लेते हैं तो आपको 500 रपये और 24 महीने की किस्त लेते हैं तो 450 रुपये चुकाने होंगे. लार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कालिंग एवं 1.5 जीबी डाटा मिलेगा.

तीसरा प्लान "एक्स्ट्रा लार्ज"- इस प्लान में आपको 18 महीने की किस्त बनवाने पर 550 रुपये और 24 महीने की किस्त बनवाने पर 500 रुपये देने होंगे. इसमें आपको अनलिमिटेड कालिंग के साथ 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा.

चौथा प्लान "डबल एक्सट्रा लार्ज" - ये वाला प्लान ऐसे यूजर्स के लिए है जो दिन में बहुत ज्यादा डाटा का इस्तिमाल करते हैं. इस प्लान को अपनाने के लिए 18 महीने में 600 रुपये तथा 24 महीनों के लिए 550 रुपये की क़िस्त होगी. इसमें आपको डबल एक्सट्रा डाटा 2.5 जीबी पर डे तथा अनलिमिटेड कालिंग मिलेगी.

तो आइये अब जान लेते हैं कि जिओ फ़ोन नेक्स्ट को ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे खरीदें और जिओ फ़ोन नेक्स्ट को ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कैसे करें.

लिंक पर क्लिक कर जानें जिओ फोन नेक्स्ट के फीचर्स और अन्य डिटेल - नेक्स्ट के Full फीचर्स 

जिओ फ़ोन नेक्स्ट ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे बुक करें

जिओ फ़ोन नेक्स्ट को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद या बुक कर सकते हैं. इसकी सभी प्रोसेस नीचे दी गई हैं जिनको फॉलो करें और जिओ फ़ोन को अपना बनाएं.

जिओ फ़ोन नेक्स्ट ऑनलाइन कैसे बुक करें या खरीदें

1. सबसे पहले आप लिंक JioPhone Next पर क्लिक करें और जिओ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएँ. आप चाहें तो सीधे ब्राउज़र में https://www.jio.com/next टाइप कर एंटर करें.

2. जैसे ही आप जिओ फ़ोन नेक्स्ट साइट के होम पेज पर पहुंचेंगे वैसे ही आपको दाएं हाथ तरफ I Am Interested लिखा दिखेगा, उस पर क्लिक करें.

3. अब आपको अगले पेज पर एक फॉर्म दिखेगा जहां पर Register Interest लिखा होगा. उसमे आपको अपना नाम और मोबाइल नंबर डालना है. I agree to the Terms and Conditions पर टिक करें और Generate OTP पर क्लिक कर दें. 

ध्यान रहे आपको वही मोबाइल नंबर डालना है जो आपके पास हो, क्योंकि उसमे OTP आएगा.

4. Generate OTP पर क्लिक करने पर आपके सामने एक छोटी सी विंडो खुलेगी जिसमे आपके मोबाइल पर मैसेज आया है वो OTP उसमे दाल दें. और वेलिडेट पर क्लिक कर दें.

5. वेलिडेट पर क्लिक करने पर आपके सामने पर्शनल डिटेल का ऑप्शन आएगा जिसमें आपको अपना एड्रेस डालना है, तो फॉर्म भर दें.और सबमिट पर क्लिक कर दें. 

6. अब जैसे ही आपके नजदीकी स्टोर पर जीओ फ़ोन आएगा वैसे ही आपके पास कॉल आ जायेगा तो आप मोबाइल ले सकते हैं.

जिओ फ़ोन नेक्स्ट व्हाट्सएप से कैसे बुक करें या खरीदें

1. सबसे पहले नंबर 7018270182  पर Hi लिख कर सेंड करें.

2. सेंड करने के बाद आपके सामने दो आप्शन आएंगे,  एक Confirm Interest और दूसरा Know More. आपको Confirm Interest पर क्लिक कर रिप्लाय कर देना है.

3. इसके बाद आपको अपना नाम लिख कर सेंड करना है. ध्यान रहे वही नाम होना चाहिए जो आपके आधार कार्ड में हो.

4. अब वो आपकी करंट लोकेशन मागेंगे तो  मैप से लोकेशन दे दें.

5. अब जब भी फोन मार्केट में आएगा तो आपको सूचित कर दिया जाएगा. फिर आप फोन ले सकते हैं.

इस फोन को ऑफलाइन खरीदने या बुक करने के लिए आपको सीधे जिओ रिटेलर पर जाना होगा और वहीँ पर संपर्क करके ले सकते हैं. वैसे भी जब ये फोन मार्केट में आएगा तो सभी को पता चल जाएगा तो आप किसी भी शॉप से ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें - 

Tags - #जिओ फ़ोन नेक्स्ट को 1999 रूपये में ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे बुक करें ?  #जिओ फ़ोन नेक्स्ट को ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कैसे करें  #जिओ फ़ोन नेक्स्ट ऑनलाइन कैसे खरीदें या बुक करें #जिओ फ़ोन नेक्स्ट ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे खरीदें या बुक करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)