किसी भी फ़ोन में बिना इंटरनेट के WhatsApp कैसे चलाएं

0

क्या आप भी इंटरनेट सर्च कर रहे हैं किसी भी फ़ोन में बिना इंटरनेट के WhatsApp कैसे चलाएं, तो आपकी खोज यहाँ पूरी होती है. जी हां चौंकिए मत बिना इंटरनेट  के भी चल सकता है WhatsApp. यदि आपके मन में कभी भी इस तरह का शवाल आया है तो ये पोस्ट सर आपके लिए ही है. इसका कारण ये है की मेरे द्वारा बतायी ट्रिक से आप बिना नेट के व्हाट्सएप चला सकते हैं.

kisi bhi phone me bina internet ke whatsapp kaise chalaye

किसी भी फ़ोन में बिना इंटरनेट के WhatsApp कैसे चलाएं

एक समय था जब कोई मोबाइल और इंटरनेट के बारे में बिलकुल भी नहीं जानता था, पर आज के दौर में बिना नेट और मोबाइल के इंसान अपने आप को अपाहिज समझता है. कंप्यूटर और फोन को  हम अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा मान चुके हैं. इंटरनेट हर किसी की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है चाहे आप नौकरी करते हों या घर के काम. 

अब मान लेते हैं की आपको कहीं घूमने जाना है तो इसके लिए कौन सी जगह जाएँ आप इंटरनेट पर सर्च करते हैं या फिर आज क्या पकाया जाए आदि. यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट नहीं है तो आपका फोन बेकार है. जैसे बिना पानी मछली नहीं रह सकती है वैसे ही बिना नेट के फोन नहीं रह सकता है. 

अब स्मार्टफोन और इंटरनेट के बीच में आता है WhatsApp, जिसका उपयोग हर स्मार्टफोन यूजर करता है. लगभग सभी व्हाट्सएप यूजर ये सोचते हैं की बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप नहीं चल सकता है. तो ऐसे लोग जो ये सोचते हैं, में उनको बता दूं कि बिना नेट के भी व्हाट्सएप चल सकता है. आप बिना नेट के भी व्हाट्सएप से फोटो, वीडियो और चैट कर सकते हैं.

बिना इंटरनेट के WhatsApp चलाने का तरीका

सबसे पहले आपको बता दूं कि इंटरनेट पर ढेरों पोस्ट और वीडियो मिल जायेंगे जो दवा करते हैं कि बिना नेट के व्हाट्सएप चल सकता है, पर ऐसा तभी संभव है जब आपके पास एक विशेष सिम हो. और ऐसा कोई भी तरिका नहीं है जिससे आपके फोन में बिना नेट के व्हाट्सएप चल सके. यदि कोई वीडियो या पोस्ट ऐसा बेटा भी है तो समझ जाएँ कि वो फेक है.

यदि आपको बिना कोई डाटा प्लान के व्हाट्सएप पर वीडियो, फोटोज या चैटिंग करनी है तो इसके लिए एक स्पेशल सिम कार्ड आएगा जिसको Chat सिम का नाम दिया गया है. इस सिम को आप किसी भी ऑनलाइन वेब स्टोर से आराम से खरीद सकते हैं, जाइए अमेजॉन, फिलिपकार्ट आदि. इस विशेष सिम की सहायता से आपके मोबाइल में डाटा न भी हो तो आप आसानी से किसी से भी चैटिंग कर सकते हैं.

बिना इंटरनेट के WhatsApp चलाने वाली सिम की कीमत और खासियत

अब आपके मन में ये सवाल जरूर आयेगा कि इसकी कीमत क्या होगी और कहां से लें तो, यदि आप इस सिम को किसी भी E-कॉमर्स वेबसाइट से मंगाते हैं तो ये आपको लगभग 1800 रुपये में मिलेगी. इस सिम की वैधता एक साल के लिए होती है, यानि यदि एक साल पूरे हो जाएंगे तो आपको इसे फिर से रिचार्ज करना पड़ेगा. इसका यूज करके आप बिना डेटा व्हाट्सएप चैट कर सकते हैं.

अब बात आती है इस सिम की खासियत की तो इस सिम को यूज करने के लिए आपको कोई विशेष मोबाइल लेने की जरूरत नहीं है, आप जो मोबाइल यूज कर रहे हैं उसमे ही ये सिम चलेगी. इसकी सबसे बड़ी ख़ास बात ये है की इसको आप इंडिया के साथ साथ विदेश में भी ले जाकर यूज कर सकते हैं. चैट सिम के जरिए आप बिना नेट के भी व्हाट्सएप पर ऑनलाइन रह सकते हैं बिना कोई दिक्कत के.

दूसरी WhatsApp ट्रिक्स 

जैसा की इस पोस्ट में मैने बताया कि किसी भी फ़ोन में बिना इंटरनेट के WhatsApp कैसे चलाएं. ये पोस्ट में जो जानकारी दी गयी है वो बिलकुल सही है. वैसे इस सिम का यूज आम आदमी नहीं करता है लेकिन आपको जानकारी होना बहुत जरूरी है की ऐसा भी हो सकता है. यदि पोस्ट से रिलेटेड कोई दिकक्तात हो या सवाल हो तो कमेंट करके जरूर पूछें.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)