मोबाइल के Notification Bar में अपना नाम कैसे लिंखें

0

दोस्तों आज की पोस्ट का विषय है मोबाइल के Notificaton Bar में अपना नाम कैसे लिंखें By Hidden Android Settings.  इस एंड्राइड सीक्रेट सेटिंग से आप अपने नोटिफिकेशन बार में अपना नाम कैसे लिंखें जान सकते हैं. इस mobile ki secret setting से आपको मोबाइल चलाने में बहुत अच्छा लगेगा और जो भी देखेगा वो जरूर बोलेगा की ये amazing android trick in hindi को कैसे किया मुझे भी बताओ यार.

mobile-ke-notification-bar-me-apna-nam-kaise-likhe

मोबाइल के Notificaton Bar में अपना नाम कैसे लिंखें?

दोस्तों आपने कई प्रकार की android tips and tricks in hindi देखी होंगी, जिसमे से कई मोबाइल की ट्रिक्स ऐप के सहारे की जाती हैं और कई मोबाइल की सेटिंग से. क्या आपको पता है ये Android Hidden Settings in Hindi को कोई बनाता नहीं है, ये mobile ki secret setting आपके मोबाइल में ही छुपी होती हैं और हम इनसे अनजान होते हैं.

आज कल मपबिले फोन का यूज कौन नहीं करता है लेकिन इसमें कुछ ऐसी फ़ीचर्स छुपे हुए हैं जिनके बारे में अभी भी बहुत से लोगों को जानकारी नहीं है. Android हिडन फीचर्स को न जानने के दो कारण होते हैं, एक की आपको सर मोबाइल चलाने से मतलब होता है, इसमें क्या क्या छुपा होता है आपको जानने से क्या मतलब है और दूसरा आप मोबाइल को चलाने में इतने सक्षम नहीं हैं की आप amazing android trick in hindi को डीपली जान सकें.

पर में आज आपको मोबाइल के Notificaton Bar में अपना नाम कैसे लिंखें, Gupt (Hidden) Android Settings in Hindi के द्वारा, के बारे में बताऊंगा जिसको यदि आप कर लेते हैं तो आपको मोबाइल चलाने में बहुत मज़ा आएगा. तो देर किस बात की चलिए जान लेते हैं.

मोबाइल के Notificaton Bar में अपना नाम कैसे लिंखें

इस गुप्त मोबाइल की ट्रिक के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है न ही आपको कोई एप डाउनलोड करना है सिर्फ आपको नीचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो करते चलना है.

Step 1. इस बेहतरीन ट्रिक के लिए सबसे पहले आप मोबाइल की सेटिंग में जाएं और इसे ओपन करें और Notification & Status Bar में जाएँ.

Note - एक बात ध्यान रखें की हर मोबाइल की सेटिंग अलग अलग होती है. मेरे पास Redmi y2 मोबाइल है यदि आपके पास भी यही मोबाइल है तो आप आसानी से इस सेटिंग को कर सकते हैं और यदि किसी दूसरी कंपनी का मोबाइल है तो आपको सेटिंग खोजनी होगी. हो सकता है आपके मोबाइल में और कहीं पर हो, पर ये सेटिंग सभी mobiles में होती है. कृपया इसको आप फेक ट्रिक्स न कहें.

Step 2. इसको ओपन करने के बाद आपको Edit Carrier Name में जाना है.

Step 3. एडिट करने के बाद आप जो भी नाम लिखना चाहते हैं लिख दें और Back आ जाएँ.

Step 4. बैक आने पर आप देखेंगे कि अभी तक आपका नाम नहीं आया है, इसके लिए आपको Show Carrier Name में जाना है.

Step 5. क्लिक करने के बाद आपको दूसरा वाला आप्शन सेलेक्ट कर लेना है जिसका नाम है Only Show in Status Bar. जैसे ही आप इसको सेलेक्ट करते हैं आप देखेंगे की जंहा पर सिम नेम आता है वहां पर आपका नाम आएगा.

आप मोबाइल के Notificaton Bar में अपना नाम कैसे लिंखें जान चुके हैं. तो दोस्तों कैसी लगी आपको ये Gupt (Hidden) Android Settings in Hindi कमेंट करके जरुर बताएं. में इससे पहले भी कई तरह की android tips and tricks in hindi के बारे में पोस्ट लिख चूका हूँ, आप उनको भी चेक कर सकते हैं. और आने वाले समय में भी amazing android trick in hindi की पोस्ट लिखने वाला हूँ. यदि आप चाहते हैं कि मेरी पोस्ट सबसे पहले आप तक पहुँचे तो आप ईमेल से Subscribe कर लें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)