Android की 4 जादुई Mobile Tricks App जो आपके मोबाइल को अनोखा बना देगीं

0
दोस्तों आज की इस पोस्ट में सभी का स्वागत है. आज की पोस्ट Android  की 4 जादुई Mobile Tricks App के बारे में है जिसको यदि आप एक बार यूज करते हैं तो आपको अपना मोबाइल अनोखा नज़ए आएगा. ये ऐसी master mobile app in hindi हैं जिनको आपको एक बार जरूर उपयोग में लेना चाहिए क्योंकि ये mobile tricks या android tricks आपके मोबाइल की स्पीड को तो बढ़ाती ही हैं साथ ही आपको नया सीखने को भी मिलता है. तो चलिए आगे बढ़ते हैं Android  की 4 जादुई Mobile Tricks App के साथ.

android ki 4 jaadui mobile app hindi me

Android  की 4 जादुई Mobile Tricks App

इन तीन ऐप्प्स के तहत हम जानेंगे की फोन के डायलरपेड पर फोटो कैसे लायें, व्हाट्सएप्प या फेसबुक इमेज को एडिट करके एनीमेशन कैसे बनायें और बिना फोन को हाथ लगाये कॉल कैसे उठायें और कट करें. में ये बात जानता हूँ की इन एप्प्स के बारे में काफी लोगों को पता होगा, लेकिन जिन लोगों को पता नहीं है ये पोस्ट उनके लिए है. बस आप हमारे साथ अंत तक बने रहें.

आज की पोस्ट में आपको 3 एप्प्स की पूरी डिटेल दूंगा और ये भी बताउंगा कि इन एप्प्स को कैसे यूज करना है और क्या क्या सेटिंग करनी है, सभी जानकारी आपको अच्छी तरह से बताऊंगा. मतलब ये है की ये new mobile tricks for android आपको अपने मोबाइल में कैसे करनी है. इन एप्प्स से आप अपने मोबाइल को एक नया लुक दे सकते हैं और आप किसी को भी इन new mobile tricks के बारे में बताएँगे तो वो भी कहेगा कि भाई ये कंहा से सीखा, मुझे भी सिखा दे भाई, क्योंकि ये है ही इतनी अच्छी.

आज का दौर ऐसा हो गया है की ये सोचना भी मुश्किल है कि हम अब बिना मोबाइल के रह भी सकते हैं. हम मोबाइल के इतने आदी हो चुके हैं कि सोते-जागते, उठते-बैठते हर समय हमारा ध्यान केवल मोबाइल पर ही रहता है तो क्यों न हम अपने मोबाइल में कुछ ऐसी एप्प्स का यूज करें जिससे हमारे फोन चलाने का तरीका नया हो जाए, क्योंकि साधारण तरीके से तो आज सब चला रहे. तो चलिये जानते हैं 4 जादुई Mobile Tricks App को विस्तार से.

Android  की 4 जादुई Mobile Tricks App

GIF Sketch App

App के बारे में - ये एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है जिसका साइज 3.91 MB है. जीआईएफ स्केच को अभी तक 1K+ लोगों ने download किया है क्योंकि ये एप्प अभी नयी है और 18 यूजर्स ने इसको 4.6 स्टार की शानदार रेटिंग दी है.

App का काम – Facebook, व्हाट्सएप्प तो सभी चलते हैं और इमेज भी शेयर करते हैं. इस एप्प से आप किसी की भी Facebook, व्हाट्सएप्प इमेज को डाउनलोड और एडिट करके उसे कैसा भी लुक दे सकते हैं बड़ी आसानी से. Image में अपने हिसाब से एनीमेशन डाल कर फनि बना सकते हैं या इमेज पर शानदार मेसेज लिखकर शेयर भी कर सकते हैं और अपने दोस्तों के मजे भी ले सकते है, कैसे जानते हैं ?

GIF Sketch App यूज कैसे करें

Step 1. सबसे पहले आप लिंक Download GIF Sketch App पर क्लिक करके इस एप्प को डाउनलोड करें प्ले स्टोर से और इंस्टॉल कर ओपन करें.

Step 2. जैसे ही आप इसे ओपन करेंगे तो आपके सामने कुछ नीचे दी गयी इमेज जैसे इंटरफेस आएगा. आपको अपनी उँगलियों से टाइप करना है सफ़ेद स्क्रीन पर जो लिखना चाहते हों. यदि आप केवल शब्द की जीआईएफ बनाना चाहते हैं तो आप यहीं पर Done कर दें.

Step 3. आप Square पर क्लिक करें. जैसे ही आप स्क्वायर पर क्लिक करते हैं तो आपको कोने में बाएं तरफ नीचे की और गेलरी का ऑप्शन मिलता है.

Step 4. आप यहाँ से आप फोटो सेलेक्ट करें जिसको एडिट करना है और उसे CROP करके एडजस्ट कर लें.

Step 5. क्रॉप करने के बाद आपकी इमेज पर वही शब्द आ जाएगा. अब आप Done पर क्लिक कर दें आपकी GIF Image तैयार है, आप इस जीआईएफ इमेज को कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं.

BOLO App

App के बारे में - इस एप्प को अभी तक 100K+ कोगों ने डाउनलोड करके यूज किया है तथा सभी ने मिलकर 4.4 Star की बढ़िया रेटिंग दी है मतलब ये एप्प काम करती है. इस एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

App का काम – दोस्तों आपके पास जब फोन आता है तो आप फोन उठाने के लिए क्या करते हो. अब आप कहोगे की ये कैसा सवाल है. सीधी सी बात है आप हरे कलर का बटन फोन उठाने के लिए और लाल कलर का बटन फोन काटने के लिए.

इस एप्प के माध्य से आप फोन को बिना हाथ लगाये रिसीव कर सकते हो और बिना छुए कट भी कर सकते हो और अपने दोस्तों यारों को चौका भी सकते हो, कैसे ?, जानते हैं –

Bolo App यूज कैसे करें

Step 1. सबसे पहले आप लिंक Download Bolo App पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करे फिर इंसटाल भी करें तथा ओपन करें.

Step 2. ओपन करने के बाद आपको Enable Accessibility पर क्लिक करना है और इस एप्प को परमीशन देना है यानि चालू करना है.

Step 3. इसके बाद आपको Lets Start पर क्लिक करके फीर Launch Me पर क्लिक करना है.

Step 4. लांच पर क्लिक करने के बाद आपको ऐसा शब्द दो बार बोलना है जो आप फोन उठाने के लिए यूज करना चाहते हैं. जैसे मेने except बोला है. जो भी शब्द बोला है आपने वो आ जायेगा आप उसे Save कर दें. जब आपका फोन आएगा तो आपको केवल यही word बोलना है फोन रिसीव हो जाएगा.

Step 5. बिलकुल ऐसे ही आपको फिर से लांच मी पर क्लिक करना और एक ऐसा शब्द दो बार बोलना है जिससे आप फ़ोन काटना चाहते हैं. इस शब्द को भी सेव कर दें. जब आपको फ़ोन काटना हो तो इसी शब्द का इस्तिमाल करें.

ZenUI Dialer & Contacts App

App के बारे में - ये एप्लीकेशन भी आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगी. इस एप्प को लगभग चार लाख चालीस हजार यूजरों ने डाउनलोड कर लिया है और सभी लोगों ने मिलकर इस एप्प को 4.5 Star की जबरजस्त रेटिंग दी है. इससे ये साबित होता है कि ये कितनी बढ़िया ऐप्प है और काम कर रही है.

App का काम – यदि आप इसको अपने मोबाइल में इंस्टाल करते हैं तो आप अपने डायलर, कांटेक्ट और Log में अपनी फोटो को लगा सकते हैं जिससे आपके मोबाइल का लुक पूरी तरह से बदल जाएगा और जो भी आपके मोबाइल को देखेगा वो आपसे ये जरूर पूछेंगे की भाई ये कैसे किया मुझे भी बता दे.

ZenUI Dialer & Contacts App यूज कैसे करें

Step 1. सबसे पहले आप इस लिंक Download ZenUI Dialer and Contacts App पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड करें एवं ओपन कर लें.

Step 2. ओपन करने के बाद आप 5 बार Allow बटन को दबाएं और इसे परमिशन दें फीर Ok के बटन को दबाएं.

Step 3. अब आपको डायलर के ऊपर तीन बिन्दुओं के ऊपर क्लिक करना है फोटो लगाने के लिए. इसके बाद Setting पर जाएँ, personalized settings पर जाएँ. इसके बाद आपको थीम स्टाइल मिलेगी जिससे आप चाहें तो आप थीम भी सेट कर सकते हैं.

Step 4. अब आपको Font Style में जाना है और फॉण्ट स्टाइल को लोड होने देना है फिर आप बैक आ जाएँ.

Step 5. इतना करने के बाद आपको Dialer Pad Background पर क्लिक करना है और Gallery में से कोई भी अपने पसंद की फोटो चुन लें. आप इस चुनी हुई फोटो को एडजस्ट भी कर सकते हैं. अब OK आप का बटन दबाएं आपके मोबाइल का डायलर लुक चेंज हो जाएगा.

बिलकुल इसी तरह आप Call Log में और Contact List में भी अपने पसंद की फोटो लगा सकते हैं बड़ी आसानी से. जैसे आपको Call Log पर अपनी फोटो लगानी हो तो आप Call Log Background पर क्लिक करें और गैलरी में से अपने पसंद की फोटो छाटें और लगा दें. आपके मोबाइल की Call Log का बैकग्राउंड बदल जाएगा.

Sequin Flip Live Wallpaper App

App के बारे में - इस एप्प को गूगल प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इसके साइज की बात करें तो ये 3.4 MB की है और अभी तक एक मिलियन लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इन यूजर्स ने इसको 3.7 Star की रेटिंग दी है.

App का काम – ये एक तरह से लाइव वॉलपेपर है जो आपके मोबाइल को एक नया लुक प्रदान करती है जिसको एमोजी इफेक्ट कहते हैं. इस एप्प को आप एक बार उपयोग में लेते हैं तो जो भी आपके मोबाइल को देखेगा वो देखता ही रह जाएगा.

Sequin Flip Live Wallpaper App यूज कैसे करें

Step 1. इसको डाउनलोड करने के लिए आप लिंक Download Sequin Flip Live Wallpaper App पर क्लिक करें और इंस्टॉल करके खोल लें.

Step 2. खोलने के बाद आप इसे या तो सीधे ही वालपेपर बना सकते हैं या फिर सेटिंग में जाकर अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं मतलब आप ये वालपेपर कंहा पर लगाना है.

मेरा मोबाइल छोटा है इसलिए केवल वॉलपेपर अप्लाई का ही ऑप्शन आ रहा है. यदि आपका मोबाइल बड़ा होगा तो आपके में सेटिंग का ऑप्शन आएगा वंहा जाकर आप वॉलपेपर एडजस्टमेंट कर सकते हैं.

निष्कर्ष

तो दोस्तों आपने देखा इन Android  की 4 जादुई Mobile Tricks App का कमाल. मैने पहले ही कहा था की ये master mobile app है ही ऐसी. यदि आप एक मोबाइल यूजर हैं तो हमें इन छोटी मोटी mobile tricks या android tricks के बारे में. में उम्मीद करता हूँ की आपको ये सभी Tips and Tricks अच्छे से समझ में आ गयीं होंगी. यदि किसी भी एप्प में आपको किसी भी प्रकार से कोई भी समस्या आ रही हो तो आप बेझिजक मुझे कमेंट करके पूछें. आगे भी में इसी तरह से पोस्ट लेके आने वाला हूँ तो आपसे गुजारिश है की आप ईमेल की सहायता से हमें Subscribe करें ताकि नयी पोस्ट आप तक सबसे पहले पहुंचे. 

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)