गूगल मेरा घर कहाँ है - जानिये अपने घर का फुल पता

0

जब आप गूगल पर या गूगल असिस्टेंस से पूछते हैं की गूगल मेरा घर कहाँ है तो वो तुरंत बता देता है. पर ये सब कैसे पता कर सकते हैं, इसी को लेकर आज की पोस्ट लिखी जा रही है. आज तकनीक इतना आगे बढ़ चुकी है की अब आधे से ज्यादा काम मोबाइल पर ही हो जाते हैं. किसी भी लोकेशन को आसानी से मोबाइल द्वारा ही जाना जा सकता है.

इतना ही नहीं आप गूगल पर पैन घर भी पूछकर ढूंढ सकते हैं. ये सब काम करता है गूगल असिस्टेंट. इसके बारे में भी आपको आगे विस्तार से बताया जायेगा. आपको तो पता ही होगा की इंटरनेट की दुनिया में गूगल सबसे बड़ा सर्च इंजन है.

गूगल के द्वारा इंसान के हर काम को बहुत ही आसान बना दिया है. यदि आप कहीं खड़े हैं और पता नहीं है की कहाँ खड़े हैं तो आप गूगल से पूछ सकते हैं की में इस वक्त कहाँ पर खड़ा हूँ. यदि आप गूगल से पूछते हैं की मेरा घर कहाँ है तो यह भी वो बता देगा.

google mera ghar kaha hai

गूगल असिस्टेंट क्या है विस्तार से ?

गूगल असिस्टेंट आपके मोबाइल में दी गई एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल से बोलकर कुछ भी करा सकते हैं. मान के चलें कि यह एक व्यक्ति है जो आपके मोबाइल में बैठा जिससे आप कुछ भी पूछ एवं करा सकते हैं बोलकर.

जैसे यदि आपको किसी को कॉल करना हो तो उसका नाम बोलकर गूगल असिस्टेन्ट से बोल दें तो उसे कॉल लग जायेगा. जैसे आपके मोबाइल में प्रदीप नाम से नंबर सेव है तो मोबाइल में इस ऐप को खोलकर बोलेन की प्रदीप को कॉल करो तो नंबर डायल नहीं करना होगा और कॉल लग जायेगा.

गूगल असिस्टेन्ट एक ऐसा फीचर है जो एक असिस्टेंट जैसा काम करता है जैसे की आपका पर्शनल असिस्टेंट काम करता है. जैसे आप अपने पर्शनल असिस्टेन्ट से जो भी बोलते हैं वो वैसा करता है ठीक उसी प्रकार से गूगल असिस्टेंट करता है. आप पूछोगे कि गूगल मेरा घर कहाँ है तो वो तुरंत बता देगा.

बताइये गूगल मेरा घर कहाँ है?

क्या होता है कभी कभी हम ऐसी जगह पर फास जाते हैं कि पता ही नहीं चलता है की अपने घर कैसे जाना है. जब भी ऐसी स्थिति में आप फास जाएँ तो ऐसे में गूगल असिस्टेंट आपकी बहुत मदद करता है. तो आइये जानें कि गूगल से आप अपने घर की लोकेशन कैसे जान सकते हैं - 

ये भी पढ़ें - 

1. सबसे पहले एंड्राइड फोन में गूगल प्ले स्टोर से और एप्पल फोन में एप्पल स्टोर से गूगल असिस्टेंट ऐप डाउनलोड एवं इनस्टॉल कर लें.

2. ऐप इनस्टॉल होने के बाद इसे खोलें और Okay Google या Hello Google बोलकर इसे एक्टिवेट कर लें.

3. अब जब गूगल असिस्टेंट ऐप एक्टिवेट हो जाए तो इसमें बोलेन की गूगल मेरा घर कहाँ है तो आपको जबाब मिल जायेगा.

यदि कोई जबाब नहीं मिले तो समझ लेना कि गूगल के पास आपका घर रजिस्टर नहीं है. नीचे दी गई लिंक से आप अपना घर का पता गूगल पर डाल सकते है - गूगल में घर का पता कैसे डालें

आज के इस पोस्ट में मेने आपको गूगल असिस्टेन्ट के साथ साथ गूगल मेरा घर कहाँ है के बारे में विस्तार से बताया है.यदि आपका घर गूगल पर रजिस्टर नहीं है तो तो भी आप कर सकते हैं लिंक पर क्लिक करके. गूगल असिस्टेन्ट एक बहुत शानदार फीचर है जिसकी सहायता से आप बहुत कुछ जान सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)