जियो फोन में WhatsApp डाउनलोडिंग करके कैसे चलाएं

0

आज 1 हजार से लेकर 2 हजार तक लोग इंटरनेट पर जियो फोन में WhatsApp डाउनलोडिंग करके कैसे चलाएं सर्च करते हैं, जिसको देखते हुए आज में आपको Jio Phone पर WhatsApp डाउनलोड करके चलाने का तरीका बताउंगा. इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको फिर इंटरनेट पर बार बार इस सम्बन्ध में सर्च नहीं करना पड़ेगा.

जब से रिलायंस कंपनी ने जिओ फ़ोन नेक्स्ट मार्केट में उतारा है तभी से इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गयी है. और जब जियो फ़ोन आया तो इसमें ऐसे बहुत सारे फीचर्स मिले जो एक स्मार्टफोन में होते हैं. पर कई लोगों को ये शिकायत थी जिसके अनुसार जियप फ़ोन में व्हाट्सएप नहीं होने युजर नाखुश थे. पर आज की पोस्ट में आपकी निराशा दूर हो जायेगी क्योंकि जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप चलाने का उपाय में आपको बताउंगा.

jio phone me whatsapp download karke kaise chalaye

जियो फोन में WhatsApp डाउनलोडिंग करके कैसे चलाएं

कुछ साल पहले जियो फ़ोन पर व्हाट्सएप का काफी यूजर इन्तजार कर रहे थे जिसको देखते हुए व्हाट्सएप ने बिलकुल नया वर्जन जियो फ़ोन को दे दिया है. ये व्हाट्सएप का नया वर्जन जियो फ़ोन और जियो फ़ोन 2 दोनों के लिए ही बनाया गया है. 

क्योंकि जियो फ़ोन काइ (Ki) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जिसको देखते हुए व्हाट्सएप ने अपने ऐप में काफी सारे चेंजेस किए हैं. उसका मतलब ये नहीं है कि जियो फ़ोन में व्हाट्सएप अलग तरह से चलेगा, कहने का मतलब ये है कि व्हाट्सएप जैसा एंड्राइड फ़ोन में चलता है वैसा ही इस फ़ोन में भी काम करेगा.

जियो कमपनी का ये फोन एक फीचर फोन है जिसमें आपको बहुत सारे ऐसे फीचर देखने को मिल जाएंगे जो एक स्मार्टफोन में उपलब्ध होते हैं. जैसे इस फोन को आप अपनी वौइस् कमांड देकर भी ऑपरेट कर सकते हैं. इन सभी के साथ साथ इसमें आपको टीवी और म्यूजिक का ऑप्शन भी मिल जाता है जिससे आप अपने पसंद का टीवी शो और गाने सुन सकते हैं. Jio Phone पर WhatsApp डाउनलोड करके चलाने का तरीका के बारे में जानते हैं.

जियो फोन में WhatsApp डाउनलोडिंग करके कैसे चलाएं

व्हाट्सएप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जंहा पर आप वौइस् कॉल के साथ साथ वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. इसके साथ साथ आप अपने दोस्तों को मैसेज चैट भी कर सकते हैं एवं कोई फाइल या डॉक्यूमेंट भी सेंड कर सकते हैं. इस पर आप फोटो और वीडियो को भी शेयर कर सकते हो. तो आइये जानते हैं Jio Phone पर WhatsApp डाउनलोड करके चलाने का तरीका .

1. सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन को ओपन करें और सेटिंग में जाएं.

2. सेटिंग में आपको सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन मिलेगा जिसको Tab कर सॉफ्टवेयर को अपडेट कर लें.

3. अब आप तब तक रुकें जब तक कि मोबाइल का सॉफ्टवेयर अपडेट न हो जाए.

4. अब सॉफ्टवेयर अपडेट हो गया हो तो सेटिंग से बाहर निकले और JioApps में जाएँ. 

5. अब जिओ की ऐप स्टोर में व्हाट्सऐप को ढूंढें और मिलने पर इन्स्टाल के ऑप्शन पर क्लिक कर दें.

6. थोड़ी देर रुकें और इंस्टॉल होने के बाद ओपन के बटन पर क्लिक कर दें.

7. ओपन होने के बाद आपको व्हाट्सएप पर Terms & Policy page का ऑप्शन दिखाई देगा जिसको आप Agree कर दें.

8. अब आगे आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है, तो डाल दें और नंबर वेरिफाई करने के लिए OTP आएगा तो कोड डालकर वेरिफाई कर दें.

9. अब आप अपना नाम और प्रोफाइल पिक्चर सेट कर दें.

10. यदि आपका पहले व्हाट्सएप बना होगा तो Back-Up का ऑप्शन आएगा और नहीं बना है तो खाली पेज ही दिखेगा.

11. अब आप किसी से भी व्हाट्सएप चैट करने के लिए तैयार हैं जिसके लिए पर क्लिक कर किसी से भी बात करें या फोटोज और वीडियो सेंड करें.

तो दोस्तों आज हमने जियो फोन में WhatsApp डाउनलोडिंग करके कैसे चलाएं सीखा. मुझे पूरी उम्मीद है की आज के बाद आपको इंटरनेट पर Jio Phone पर WhatsApp डाउनलोड करके चलाने का तरीका सर्च नहीं करना पड़ेगा. टेक्नोलॉजी से सम्बंधित सभी जानकारी पाने के लिए मेरे साथ जुड़ें और मेरे Facebook Page को भी लाइक करें क्योंकि इस पेज पर आपको रोज कुछ न कुछ अपडेट मिलेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)