100% Real Idea Free Internet Tricks with Idea Proxy Setting

0
आईडिया की सिम में फ्री इंटरनेट ट्रिकहेलो दोस्तों आज में आपको Idea Free Internet Tricks with Idea Proxy Setting के बारे में जानकारी देने वाला हूँ क्योंकि आज इन्टरनेट इतना फेमस होने के बावजूद कुछ लोगों को new idea free internet proxy setting और new idea free net code के बारे में जानकारी नहीं है. आज की पोस्ट से आप 100% आईडिया सिम में फ्री इंटरनेट चला सकते हैं बिना किसी रिचार्ज के. तो चलिये जानते हैं आईडिया की सिम में बिना रिचार्ज फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं?

Idea-Free-Internet-Tricks-with-Idea-Proxy-Setting

Idea Free Internet Tricks with Idea Proxy Setting hindi

दोस्तों जब से जिओ सिम आया है तब से सभी SIM की मानों वेलू ही चली गयी है. आपने इंटरनेट पर कई सारे ट्रिक्स देखे होंगे जिओ सिम के, पर में आज आपको आईडिया फ्री इंटरनेट ट्रिक्स की जानकारो दूंगा वो भी idea free internet proxy setting kaise kare और idea free net code kaise use kare के साथ पर आपको पोस्ट पूरी पढ़नी होगी तभी आप how to get free internet on idea की जानकारी का लाभ उठा पायेंगे.

ये तो आपको पता ही है की आज के समय में का सबसे ज्यादा 4G यूज हो रहा है क्योंकि मोबाइल भी आज कल 4G/LTE ही आ रहे हैं और 4G Data Pack रिचार्ज सबके लिए करना आसान नहीं है. तथा यदि आप सस्ते 2G पैक रिचार्ज करवाते हैं तो ये आपके किसी काम का नहीं है क्योंकि ये बहुत ही ज्यादा Slow चलता है, आपके सारे पैसे बर्बाद हो जाएंगे. इसिलिये में आपके लिए नयी Idea Free Internet Tricks with Idea Proxy Setting लेके आया हूँ जिससे आप आईडिया की सिम में फ्री इंटरनेट बिना रिचार्ज चला सकते हैं.

आईडिया की सिम में फ्री इंटरनेट ट्रिक

दोस्तों इस फ्री इंटरनेट आईडिया ट्रिक की सबसे अच्छी बात ये है की यदि आपके पास 2G सिम है तो आप 2G Internet चलाएँ, 3G सिम है तो 3G इंटरनेट चलाएं और 4G SIM है तो कोई बात ही नहीं.

इस ट्रिक के लिए आपको अपने मोबाइल में मेरे द्वारा बताई गयी कुछ idea free internet proxy setting करनी है ध्यान से. सेटिंग्स करने से पहले ये जान लेते हैं की हमें क्या क्या चाहिए होगा और क्या नहीं.

  1. Smartphone
  2. Idea SIM (LTE/4G/3G/2G)
  3. सिम में कम से कम एक रुपये का बैलेंस होना चाहिए
  4. सिम में अन्य कोई डेटा पैक नहीं होना चाहिए. क्योंकि पैक एक्टिवेट रहेगा तो नेट पैक से ही चलेगा.

इस फ्री इंटरनेट से आप डाउनलोडिंग, ब्राउज़िंग सब कुछ कर सकते हैं. तो चलिये जानते हैं आईडिया की सिम में बिना रिचार्ज फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं?

Step 1. फ्री इंटरनेट के लिए सबसे पहले आप फोन की सेटिंग में जाएं और वहां पर आप More को ओपन करें.

Step 2. More पर क्लिक करने के बाद आप Mobile Network में जाएँ.

Step 3. इसके बाद आप Access Points Name को ओपन कर लें.

Step 4. अब आप अपनी Idea सिम को सेलेक्ट करें. सेलेक्ट करने के बाद आप दायें हाँथ तरफ ऊपर कोने में Three Dots पर क्लिक करें.

इसके बाद आप New APN पर क्लिक कर दें.

Step 5. जैसे ही आप New APN पर क्लिक करते हैं आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जायेंगे पर आपको सभी नहीं भरना है जितना मैने भरा है उतना ही भरना है. जैसा की इमेज में भी साफ़ दिखेगा आपको.

 Name में Free Internet भरिये

Apn में idea.com भर दें.

proxy में 186.149.156.119 कोड को भरिये

port में 8080 भरिये

Srep 6. अब आपको वापिस Three Dots पर क्लिक करना है और SAVE करना है क्योंकि हमारी idea free internet proxy setting पूरी हो चुकी है.

यदि आपका इंटरनेट idea free net code डालने के बाद भी नहीं चल रहा है तो आप नीचे दिए गए कोड को डालें और फिर से प्रयास करें.

186.149.156.119

111.93.115.205  

74.3.167.40

यदि आपका इन्टरनेट फिर भी नहीं चल रह है तो आपके आईडिया सिम में पहले से कोई डेटा पैक एक्टिव है, पहले आप उसका यूज करें फिर आप इस ट्रिक का उपयोग करें.

दोस्तों यदि आपको ये ट्रिक अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक, व्हाट्सप्प और सभी तरह के सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें ताकि जो भी आईडिया सिम यूज करता हो उसे लाभ मिल सके.

आईडिया की सिम में फ्री इंटरनेट ट्रिक - यदि आपको इस Idea Free Internet Tricks with Idea Proxy Setting या idea free internet proxy setting और new idea free net code में किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत आये तो कृपया कमेंट करके जरूर पूछें क्योंकि ये Trick बिल्कुल रियल हैं फेक नहीं हैं. यदि आपका इंटरनेट नहीं चल रहा है तो पक्के में आपने कोई न कोई गलती कर दी है. तो दोस्तों आप मेरे ब्लॉग को जल्दी से कर Subscribe लें क्योंकि में आगे भी एक से बढ़कर एक ट्रिक्स लेके आने वाला हूँ जो आपके पास सबसे पहले पहुंचेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)