दुनिया की Top 8 Smart LED TV Full Features in Hindi

0

यदि आप एक अच्छा टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो में आज आपके लिए Duniya ki Top 8 Smart LED TV Full Features in Hindi लेके आया हूँ. ये अभी तक की best smart tv in india 2018 हैं. तो दोस्तों आज हम smart tv features in hindi और smart tv kya hai के बारे में जानेंगे फुल डिटेल से. यदि आपको अछ्छी टीवी खरीदना है तो पोस्ट को अंत तक पड़ें.

duniya-ki-Top-8-Smart-LED-TV-Features-in-Hindi

दुनिया की Top 8 Smart LED TV  Full Features in Hindi

आ गया है इंडिया का सबसे बड़ा त्यौहार, लेना है एक अच्छी टीवी, दुनियां भर के कफ्यूजन होते दिमाग में हैं कि कौन सा ब्रांड लें, कौन सा मॉडल लें, कौन सा साइज लें और भी बहुत सारे कनफ़्यूजन होते है, लेकिन आज हम केवल new tv launches in india 2018 की बात करेंगे. आज की पोस्ट में हम smart tv features in hindi और smart tv price in hindi के बारे में पूरी डिटेल से जानेंगे और आपके सारे कन्फ्यूजन दूर कर देंगे.

दोस्तों यदि आप गूगल पर best smart tv in india 2018, android tv hindi लिखकर सर्च करते हैं तो आपको बहुत सारे रिजल्ट मिल जाएंगे लेकिन इंग्लिश भाषा में. यदि आपकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है तो तो आपको अच्छी टीवी को सेलेक्ट करने में बहुत परेशानी आती है. आपकी इसी परेशानी को देखते हुए में आपके लिए Duniya ki Top 8 Smart LED TV Full Features in Hindi की जानकारी दूंगा जिससे आप एक एक शब्द को अच्छे से समझकर एक सही टीवी का चयन कर सकें. सबसे पहले जान लेते हैं स्मार्ट टीवी होती क्या है?

स्मार्ट टीवी क्या है?

आप सब नार्मल टीवी तो जानते ही हैं कि टीवी में Set-Up बॉक्स फिट करो और फ़िल्में तथा न्यूज़, सीरियल वगेरह देखो और स्मार्ट टीवी इंटरनेट का इंटिग्रेशन होता है या सीधे शब्दों में कहें तो ये आज के ज़माने का एक ऐसा टीवी है जिसमे सभी प्रोग्राम इंटरनेट के द्वारा दिखाए जाते हैं.

इस नयी और आधुनिक टीवी में आप ऍप्लिकेशन्स भी इंस्टॉल कर सकते हैं. इस तरह आप इन New Smart TV में जब चाहे इंटरनेट से सर्च करके फ़िल्में, फोटो, विडियो देख सकते हैं. इस पर आप व्हाट्सप्प फसेबूक और सभी सोशल मीडिया को भी चला सकते हैं, यानी इंटरनेट जो भी मोजूद है वो सब आप टीवी पर देख सकते हैं.

स्मार्ट टीवी और साधारण टीवी में ये अंतर होता है कि सेटअप बॉक्स जोड़ दो तो नार्मल टीवी बन जाता है और इंटरनेट जोड़ दो तो स्मार्ट टीवी बन जाता है. तो बिना समय बर्बाद किये जान लेते हैं को Duniya ki Top 8 Smart LED TV Full Features in Hindi

Top 8 Smart LED TV Price and Full Features in Hindi 

अभी अमेज़न पर बहुत बढ़िया ऑफर चल रहा है. यदि आप एक अच्छी और सस्ती स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो यही बहुत अच्छा मौका है चूकियेगा मत.

1. Vu (43 inch.) LED Full HD TV

यह एक बहुत ही बढ़िया ब्रांड है, नया है पर बहुत शानदार है. आप ये बिल्कुल न सोचें कि ये कैसी कंपनी होगी. आज कल सभी में इतना कॉम्प्टीशन है की कोई भी कंपनी कंज़ोर टीवी नहीं निकाल सकती है सभी एक से बढ़कर एक बढ़िया और सस्ती स्मार्ट टीवी निकालते हैं.

आपको बता दूँ की ये सबसे सस्ती 43 Inches LED TV है जिसके फीचर्स इतने शानदार हैं की यदि इसी आकार और फीचर्स की LG, Sony या Samsung जैसे बड़े ब्रांड की टीवी लेने जाओ तो आपको 15,000 से 20,000 हजार रूपये ज्यादा देने होंगे.

इसकी पिक्चर क्वालिटी बहुत शानदार है यानि 1920x1080p Full HD Display है जिसमे एक एक क्रिस्टल बिलकुल साफ़ दिखाई देता है. और साथ ही इसमें 20W के डुअल स्पीकर है जो आपके टीवी देखने का बहुत शानदार अनुभव प्रदान करती है.

इस बेहतरीन टीवी से आप External Devices जैसे USB, Pendrive और laptop आदि को आसानी से जोड़ सकते हैं, इसके लिए कंपनी ने 2 HDMI Port और 1 USB Port दिए हैं.

कुल मिलकर ये टीवी अपने शानदार साइज और बढ़िया प्रदर्शन के कारण एक बहुत अच्छा विकल्प है. यदि आप 25,000 रूपये के अंदर 43 इंच बढ़िया एलईडी टीवी लेना चाहते हैं तो ये बहुत बढ़िया ऑप्शन है.

Price – Rs. 23,980 Available on Amazon India.

Specifications

Display
Full HD A+ Grade Panel
Resolution                            
1920 x1080 p
Viewing Angle
178 Degrees
Brand
VU                                  
Model
43S6575 Rev Pl.
Weight
12.5 KG
Item Diamensions
50 x 30 x 12 cm
Screen size
43 inches
Display Type
LED
USB Port
1
Sound
20 Watt
HDMI Port
2
Warranty
1 Year

2. Sony (43inches) Full HD Android Smart LED TV

इस कंपनी को तो सभी जानते हैं. ये एक प्रशिद्ध कंपनी है इलेक्ट्रॉनिक्स के मामले में और ये बहुत हाई क्वालिटी के उपकरण बनाते हैं जो बहुत बढ़िया होते हैं. इस कंपनी के सभी प्रोडक्ट अन्य कंपनियों के तुलना में थोड़े महंगे होते हैं पर क्वालिटी बहुत ही शानदार होती है. यदि आपके पास बढ़िया बजट है तो ये आपके लिए बहुत ही शानदार विकल्प है.

आपको इस बढ़िया टीवी से अच्छी क्वालिटी का साउंड, बढ़िया डिस्प्ले क्वालिटी मतलब एक एक तश्वीर और ध्वनि स्पष्ट दिखाई और सुनाई देती है. इससे आप अपना सिग्नल कनेक्ट करके कुछ भी डाउनलोड कर सकते हैं, गेम खेल सकते हैं और भी बहुत कुछ कर सकते हैं.

Price – Rs. 54,490 on Amazon

Specifications

Display
Full HD | X-Reality Pro | HDR
Resolution                            
1920 x1080 p
Refresh Rate
50 Hz
Viewing Angle
178 Degrees
Brand
Sony                                
OS
Android
Model
KDL-43W800F
Sound
10W Clear Audio+Bass Reflex Speaker
Weight
9.9 KG
Item Diamensions
97 x 5.7 x 57.1 cm
Screen size
43 inches
Display Type
LED
USB Port
3
HDMI Port
4
Wi-Fi
Yes
Warranty
1 Year

3. LG (43 Inch.) 4K Smart LED TV

एलजी कंपनी भी भारत में बहुत फेमस है. इसकी 43 Inches की टीवी में बहुत ही शानदार फीचर्स इनबिल्ट रहते हैं जो आपको टीवी देखने का शानदार अनुभव देती है. इसमें एक हाई रेसोलुशन वाले IPS Display Panel है जिससे आपको डिस्प्ले पर दिखाई जाने वाली पिक्चर बिल्कुल रियल लगेगीं.

यह एक बहुत ही बढ़िया स्मार्ट एलईडी टीवी है जिसमें कई सारे फीचर्स इनबिल्ट हैं. इसमें एक Preinstalled Tellybean एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप अपने दोस्तों और फैमिली से फ्री में वीडियो कॉल कर सकते है टीवी पर ही. कुल मिलाकर आप इसे एक कम्प्यूटर की भाँती उसे कर सकते हैं.

आपको इसकी डिस्प्ले पर आने वाली वीडियो या ऑडियो मिस्ड कॉल, social media messages, email की जानकारी देता है और साथ ही आप वाईफाई को कनेक्ट करके इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं.

इस टीवी की सबसे बड़ी विशेषता ये है की आप इसके सभी कार्यक्रमों को रिकॉर्ड करके फिर से जब चाहे देख सकते हैं बाहरी Devices और सेटअप बॉक्स को जोड़ने के लिए इसमें 1 USB Port दिए गए हैं.

यहाँ पर इसके शानदार फीचर्स की लिस्ट खत्म नहीं होती है क्योंकि इसमें इंटेल का वायरलेस वाईफ़ाई डिस्प्ले दिया गया है जिससे अपनी टीवी को सीधे ही कम्यूटर से जोड़ सकते हैं बिना किसी केबल या तार के ये हमारे इंडिया में 56,990 रुपये में सबसे शानदार फीचर्स वाला 43 इंच का स्मार्ट टीवी है.

Price – Rs. 56,990

Specifications

Display
4K Ultra SD
Resolution                            
3840 x 2160 p
Refresh Rate
120 Hz
Viewing Angle
NA
Brand
LG
OS
WebOS
Model
43UK6360PTE
Sound
20W Wireless Sound
Weight
8.4 KG
Item Diamensions
8.8 x 97.7 x 57.5 cm
Screen size
43 inches
Display Type
LED
USB Port
1
HDMI Port
0
Wi-Fi
Yes
Warranty
1 Year

4. Kodak (40Inches) Full HD LED TV

कोडक की ये शानदार स्मार्ट एलईडी टीवी को आप बहुत कम दाम पर खरीद सकते हैं. यदि आप किसी बड़े ब्रांड की 40 इंच की टीवी खरीदते हैं तो आपको कम से कम 40,000 रूपये खर्च करने होंगे पर आप यदि इसको पर्चेस करते हैं तो आप  बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं.

इस टीवी के सभी फीचर्स किसी बड़े ब्रांड से कम नहीं है और इसका रेसोलुशन फूल HD है साथ ही इसमें वाइड एंगल डिस्प्ले दिया गया है जिससे आप किसी भी एंगल से एक्शन सीन का आनंद ले सकते हैं.

कोडक के इस LED टीवी में Dynamic Picture Enhancement Technology दी गयी है जो दृश्यों की चमक को बढ़ाता है और Film के जो शीन अँधेरे में होते हैं वो भी आपको बिल्कुल क्लियर दिखाई देते हैं.

Price – Rs. 22,990

Specifications

Display
Full HD
Resolution                            
1920 x 1080 p
Refresh Rate
50 Hz
Viewing Angle
160
Brand
Kodak
OS
Not Smart
Model
40FHDX900S
Sound
20W
Weight
9.65 KG
Item Diamensions
99 x 60.5 x 15 cm
Screen size
40 inches
Display Type
LED
USB Port
2
HDMI Port
2
Wi-Fi
Yes
Warranty
1 Year

5. VU (50 inch.) 4K Full HD Smart LED TV

यह कंपनी उन यूजर्स के लिए है जो कम कीमत में बहुत बढ़िया प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं वो भी 4K रेसोलुशन के साथ, तो चलिए सीधे जान लेते हैं इसकी ख़ास बातों को.

Price – Rs. 43,990

Specifications

Display
4k Ultra HD
Resolution                            
3440 x 2160 p
Refresh Rate
Maximum
Speaker
Wired
Brand
VU
Amplifier
Hybrid
Model
50BU116
Sound
20W
Weight
17 KG
Item Diamensions
110 x 71 x 25 cm
Screen size
50 inches
Display Type
LED
USB Port
2
HDMI Port
2
Material
Glass
Warranty
1 Year

6. Panasonic (40 inch.) Full HD LED TV

ये बहुत ही पुरानी कंपनी है जो अच्छी कयलिटी के शानदार एलईडी टीवी बनाता है. ये 40 इंच का टीवी ठोस निर्माण के साथ बहुत अच्छी पिक्चर क्वालिटी देता है. इसका रिफ्रेश रेट 60 Hz है जो बहुत बढ़िया है. इसमें कंपनी के द्वारा बहुत सारे पोर्ट दिए गए हैं.

3 HDMI Port और 2 USB Port दिए गए हैं जिनका प्रयोग आप लैपटॉप, पेंड्राइब आदि के लिए कर सकते हैं. इसकी डिस्प्ले क्वालिटी बहुत शानदार है जिसके कारण सभी दृश्य स्पष्ट रूप से दिखाई देते. साउंड क्वालिटी की बात करें तो इसमें 16 W का आउट पुट दिया गया है.

इस पर आप इंटरनेट के माध्यम से कुछ भी देख सकते हैं और अपने फोन को भी कनेक्ट कर सकते हैं. ये एक बढ़िया बजट में दमदार टीवी है. इस को यदि आप आज खरीदते हैं तो आप पूरे 13,000 रूपये को बचा सकते हैं.

Price – Rs. 28,000

Specifications

Display
Full HD
Resolution                            
1920 x 1080 p
Refresh Rate
60 Hz
Viewing Angle
Full
Brand
Panasinic
OS
Not Smart
Model
TH-40F200DX
Sound
16W
Weight
7.1 KG
Item Diamensions
92.4 x 9.1 x 59 cm
Screen size
40 inches
Display Type
LED
USB Port
2
HDMI Port
3
Wi-Fi
Yes
Warranty
1 Year

7. Samsung (32 inch.) HD Ready Smart LED TV

ये सैमसंग कंपनी का सबसे लेटेस्ट 32 इंच का स्मार्ट एलईडी टीवी है. ये जाना माना टीवी का ब्रांड है इसमें कोई शक नहीं हैं. इसमें डिस्प्ले और साउंड क्वालिटी के साथ साथ और भी बहुत सारे फीचर्स मौजूद हैं.

सैमसंग की इस एलईडी टीवी में Micro Dumming Pro Feature है जो पिक्चर को जोन में विभाजित करता है जिसके कारण इसकी पिक्चर क्वालिटी चार गुना बढ़ जाती है. जिससे आपका देखने का अनुभव भी बहुत शानदार होता है.

ऊपर की सभी प्रोडक्ट में साउंड आउट पुट 10W से 20W का है पर इसमें साउंड आउट पुट 40W का है जो आपको उच्च गुणबत्ता की ध्वनि प्रदान करता है. इसमें स्मार्ट कॉन्सर्ट सुविधा है जो आपको हरा हरा महसूस करने देती है. यह बीमफॉर्मिंग तकनीक से लैस है.

यह एक स्मार्ट टीवी है, इसलिए आपको इंटरनेट के माध्यम से फिल्में देखने का विकल्प मिलता है. आप Games भी खेल सकते हैं. सैमसंग स्मार्ट टिंग्स ऐप आपको अपने टीवी पर स्क्रीन मिररिंग जैसी कई और रोमांचक सुविधाएं अनुभव करने की अनुमति देता है या आप रिमोट कंट्रोल के रूप में अपने स्मार्टफोन का उपयोग कर सकते हैं.

Price – Rs. 23,980

Specifications

Display
HD
Resolution                            
1366 x 768 p
Refresh Rate
120 Hz
Viewing Angle
Full
Brand
Samsung
OS
Tizen
Model
UA32N4300AR
Sound
40W
Weight
4.1 KG
Item Diamensions
7.4 x 73.7 x 43.8 cm
Screen size
32 inches
Display Type
LED
USB Port
1
HDMI Port
2
Image Contrast Ratio
40000:1
Warranty
1 Year

8. Micromax (43 inch.) Full HD LED TV + Dish TV

यह एक भारतीय कंपनी है और ये इंडिया की टॉप इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है. मिक्रोमक्स की इस 43 इंच Full HD LED TV के दाम बहुत सस्ते हैं और काम लाजबाब है. इसकी डिस्प्ले क्वालिटी फुल HD है और रिफ्रेश रेट 60 Hz का दिया गया है.

इसको यदि आप खरीदते हैं तो आपको इसके साथ एक डिश टीवी बिलकुल मुफ्त दी जायेगी. सभी बड़े और छोटे ब्रांड आपको 1 साल की वारंटी देते हैं पर इसको आप लेटे हैं तो आपको 2 साल की फुल वारंटी मिलेगी.

इस टीवी की साउंड क्वालिटी बिल्कुल क्लियर है क्योंकि इसमें 20 वाट का ऑडियो आउटपुट दिया गया है. तो चलिए जान लेते हैं इसके फुल फीचर्स के बारे में डिटेल से.

Price – Rs. 23,980

Specifications

Display
Full HD
Resolution                            
1920 x 1080 p
Refresh Rate
60 Hz
Viewing Angle
Full
Brand
Micromax
OS
Not smart
Model
43T4500FHD
Sound
20W
Weight
11 KG
Item Diamensions
114 x 65.8 x 18.3 cm
Screen size
43 inches
Display Type
LED
USB Port
2
HDMI Port
2
Image Aspect Ratio
16:9
Warranty
2 Year

आज मेने आपको Duniya ki Top 8 Smart LED TV Full Features in Hindi के बारे में बताया है आप इन में से कोई भी टीवी को खरीद सकते है सभी एक से बढ़कर एक हैं. और फिर आपका बजट जितना हो उस हिसाब से खरीदें क्योंकि बजट पर ही सब कुछ निर्भर करता है. उम्मीद करता हूँ की ये पोस्ट आपके थोड़े बहुत काम आयी हो, यदि हाँ तो कमेंट करके बताएं और शेयर, Subscribe भी करें.


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)