बिना फोन टच किये किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें

0

दोस्तों आज में आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहा हूँ जिससे आप बिना Victim का फोन छुये उसकी लोकेशन की सही जानकारी ले सकते हैं बिना फोन टच किये किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें. आप तो जानते ही हैं की mobile no tracker with exact location in hindi की बहुत सारी विधियां हैं, पर मेरी अलग होगी. किसी नंबर की इनफार्मेशन या नंबर का पता लगाना में आपको बताउंगा इस पोस्ट में. इसके लिए आपको अंत तक पोस्ट पढ़नी होगी. तो चलिए जानते है.

जब किसी मोबाइल की लोकेशन देखी जाती है तो ये काम पुलिस का होता है पर आज में आपको ऐसा तरीका बताने वाला हूँ जिसे आप भी किसी भी मोबाइल की सही लोकेशन जान सकते हैं. ये तरीका तब काम में आता है जब आपसे कोई झूठ बोलता है की वो वहां है ही नहीं तो आप उसकी लोकेशन निकालकर उसका झूठ पकड़ सकते हैं.

kisi bhi mobile ki sahi location kaise pata karen

बिना फोन टच किये किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें

दोस्तों यदि किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें की विधि को जान लेते हैं तो जब कभी आपका मोबाइल चोरी हो जाए और आप उस व्यक्ति को फोन लगाते हैं तथा उससे पूछते है की तुम कंहा पर हो तो वो 100% झूठ ही बोलेगा और आप उस मोबाइल की एक्जेक्ट लोकेशन Find करके उससे बोल सकते हो की आप झूठ बोल रहे हो आपकी सही लोकेशन ये है. इससे आपके मोबाइल वापिस मिलने के चांस बढ़ जाते हैं.

आपके साथ ये अक्सर होता होगा की आप अपने दोस्त को फोन लगाते हैं और उससे पूछते हैं की तू कंहा पर है तो वो कभी भी सही नहीं बताता है. रहता घर पर है पर आपसे बोलेगा की में तो मार्किट में हूँ या शहर से बाहर हूँ. इसीलिए कभी कभी  किसी नंबर की इनफार्मेशन या नंबर का पता लगाना जरूरी हो जाता है. वैसे ये समस्या तो लगभग सभी की है केवल आपकी नहीं है. आज के समय में मोबाइल फोन का इतना यूज होने लगा है कि सभी के पास अपना एक अलग फ़ोन होता है और आप किसी को भी फोन करके पूछेंगे कि आप कहाँ पर हो तो वो सही नहीं बताएँगे.

बिना फोन टच किये किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें

लोग फोन पर तब सबसे ज्यादा झूठ बोलते हैं जब हमें उनसे काम होता है क्योंकि उसे भी पता है की आपको उससे काम है और आप उसको फोन जरूर करोगे. वो सोचता है की चलो कह दो की में तो शहर से बाहर हूँ किसी को क्या पता चलेगा की में कंहा पर हूँ. वैसे ऐसा तो सभी करते हैं हमने भी किया है. कभी-कभी मजबूरी में करना पड़ता है और कभी-कभी हम जानबूछ कर करते हैं. 

ऐसा करने से जब हम सच भी बोलते हैं की में तो शहर से बाहर हूँ या मार्किट में हूँ तो भी सामने वाले को लगता है कि आप झूठ बोल रहें हैं. कारण ये है की हमारे पास यदि दिन में 100 फोन आते हैं तो हम 90 लोगों से झूठ बोलते हैं और 10 लोगों से सच तो उन 10 लोगों को भी झूठ ही लगता है क्योंकि उन दस लोगों से भी हमने कभी न कभी तो फोन पर झूठ बोला ही होगा

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि आज हम जानने वाले हैं किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें, बस आप हमारे साथ बने रहिये अंत तक फिर आपसे कोई भी फोन पर ये नहीं बोलेगा की में घर पर नहीं हूँ या शहर में नहीं हूँ.

किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें

हमें किसी भी नंबर की लोकेशन फाइण्ड करने के लिए उस नंबर का आईपी एड्रेस (IP Adress) पता होना चाहिए, क्योंकि बिना आईपी एड्रेस के मोबाइल लोकेशन को पता नहीं लगाया जा सकता है. हम उसके मोबाइल को बिना हाथ लगाए उसका आइपी एड्रेस कैसे निकालते हैं पहले ये जान लेते हैं स्टेप बाय स्टेप.

Step 1. सबसे पहले आप लिंक आईपी Loggers पर क्लिक करके वेबसाइट ओपन करें. हम इसी साईट से विक्टिम के मोबाइल का आईपी एड्रेस निकालेंगे बिना उसका मोबाइल छुए. इमेज को भी देखते चलें आसानी होगी.

kisi bhi mobile ki sahi location kaise pata karen

Step 2. अब आपको इस वेबसाइट पर साइनअप करना है. आसान है बिलकुल, ईमेल डालिये, पासवर्ड डालें, एक बार फिरसे पासवर्ड डालें, I agree पर क्लिक करिए और कैपचा को भर दीजिए और SignUp पर क्लिक कर दें.

ईमेल => पासवर्ड => फिरसे पासवर्ड => I agree => कैपचा.

Step 3. अब आपको जिस भी व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रेस करना है उसके पसंद की कोई इमेज या वॉलपेपर की लिंक कॉपी करें.

इसके लिए आप Google पर जो भी आपको डाउनलोड करना है लिखें और केवल इमेज या वॉलपेपर को नयी Tab में खोलें.

यदि आप कम्प्यूटर पर इमेज डाउनलोड कर रहे हैं तो राईट क्लिक करके सीधे ही कॉपी इमेज एड्रेस कर दें. यदि आप फोन में कर रहे हैं तो आप इमेज को नयी टैब में खोल लें और सर्च बार से पूरे एड्रेस को कॉपी करें.

Step 4. अब आपने जो इमेज या वाल्पपेर या विडियो की लिंक कॉपी की है उसको आईपी फाईण्डर में शार्ट कर लें Shorten पर क्लिक करके. आपकी लिंक शार्ट हो गयी है इसको कॉपी कर लें जैसा की इमेज में दिया है.

Step 5. अब आपने जो विक्टिम के पसंद की फोटो या विडियो की लिंक शार्ट की है उसे आप व्हाट्सप्प, email, Facebook या मेसेज से विक्टिम को भेज दें और मेसेज में लिख दें कि मैने तेरे पसंद की वीडियो या वॉलपेपर भेजा है एक बार देख. मतलब ऐसा लिखो की वो एक बार इस लिंक पर क्लिक कर दे.

जैसे ही वो इस लिंक पर क्लिक करेगा उसे तो केवल इमेज या आपने जो भेजा है वो ही दिखेगा. उसके लिंक पर क्लिक करने के बाद आप वापिस आईपी फाईण्डर पर आएं.

Step 6. अब आप Your IP Loggers पर जाए और यहाँ पर आप Last Seen IP Logger पर क्लिक करें. आपके क्लिक करते है विक्टिम का आईपी एड्रेस यहाँ पर शो होगा. आपको उसका आइपी एड्रेस कॉपी कर लेना है.

kisi bhi mobile ki sahi location kaise pata karen

Step 7. अब आप लिंक IP Location पर क्लिक करें और आईपी लोकेशन की वेबसाइट पर जाएँ. अब आपने जो आईपी एड्रेस कॉपी किया है उसे यहाँ पर Paste कर दें और IP Lookup पर क्लिक कर दें.

kisi bhi mobile ki sahi location kaise pata karen

इस वेबसाइट से आप किसी की भी Exact Location स्थिति जान सकते हैं की वो इस समय कंहा पर है. यदि आपके पास आईपी एड्रेस है तो.

Step 8. जैसे ही आप IP Lookup क्लिक करेंगे तो आपके सामने उसकी सारी जानकारी होगी. आप आसानी से जान सकते हैं की वो कंहा का है और इस समय कहां पर है.

kisi bhi mobile ki sahi location kaise pata karen

ये भी पढ़िए

तो दोस्तों हमने आखिर जान ही लिया की बिना फोन टच किये किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें कैसे करते हैं. पहले आपको लगता होगा की किसी नंबर की इनफार्मेशन या नंबर का पता लगाना को कैसे जान सकते हैं, लेकिन आज हमने अपना प्रश्न का उत्तर जान लिया किसी भी मोबाइल नंबर की सही लोकेशन कैसे पता करें के बारे में हमें जानकारी होना ही चाहिए क्योंकि आज कल केवल मोबाइल हो मोबाइल है चारों तरफ. हमें कभी भी इसकी जरूरत पड़ सकती है. इसी तरह की काम की और मनोरंजक टेक्नोलॉजी जानकारी आप रोज पा सकते हैं सबसे पहले. इसके लिए आप केवल ईमेल से हमें Subscribe कर लें बस,

यदि जानकारी सही लगी हो तो कृपया इसे शेयर जरूर करें. 

धन्यबाद ,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)