30 मिनिट में Computer से किसी भी मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले?

0

नमस्कार दोस्तो ! Technology 4 Every 1 में आपका फिर से स्वागत है. आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की - मेरे कहने का मतलब है 30 मिनिट में Computer से किसी भी मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले ? में आज आपको स्टेप बाय स्टेप मोबाइल से मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले बताने वाला हूँ तथा मोबाइल के लिए सॉफ्टवेयर कैसे डाउनलोड करें - software download for android फ्री में तो आप बिलकुल ध्यान से हमारे साथ बने रहिये. यदि आपके मोबाइल का सॉफ्टवेयर भी उड़ गया है तो बिलकुल परेशान होने की जरूरत नहीं है

mobile me software kaise dale

Computer se किसी भी मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले?

कभी कभी ये सबके साथ होता है की हमारे मोबाइल के सॉफ्टवेयर चले जाते हैं और हम परेशान हो जाते हैं. दोस्तों आपके फ़ोन का ऑटो ऑफ हो जाना या फ़ोन का चालू न होना संकेत होते हैं की आपके फ़ोन के सॉफ्टवेयर उड़ गए हैं. आज की ये पोस्ट इसी के बारे में है की  यदि हमारे फ़ोन के साथ भी ऐसा होता है या सॉफ्टवेयर उड़ गए हैं तो हम 30 मिनिट में Computer se किसी भी मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले वो भी बिलकुल फ्री में बहुत ही आसान तरीके से. में आपको स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूँ बस आप हमारे साथ बने रहें.

दोस्तों हमारे साथ ये अक्सर होता है की जब हम अपना फोन चालू करते हैं तो या तो सिर्फ कंपनी का नाम आता है या फिर फ़ोन चालु ही नहीं होता और जब हम इसको ठीक कराने जाते हैं तो कम से कम 500 रूपये हमको लग जाते हैं Mobile software को डलवाने में. में आपको बताना चाहूंगा कि ये आप भी कर सकते है बिलकुल फ्री में घर बैठकर बिना कोई पैसे खर्च किये. ऐसा करने से ये होगा की जो आपको जब चाहे पाँच सौ रूपये लग जाते हैं वो तो बचेंगे ही साथ ही आप किसी का भी डेड मोबाइल खुद रिपेयर कर सकते हैं. तो चलिये जानते हैं - Mobile me software intall kaise kare computar se

Note - ये Mobile Tricks केवल एंड्राइड ऑपरेटिंग के लिए है और सबसे बड़ी बात ये मेथड केवल ख़राब मोबाइल फ़ोन में ही करें

Computer se किसी भी मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले?

तो सबसे पहले ये जान लेते हैं कि हमें कौन-कौन सी वस्तुओं की जरूर पड़ेगी –

  • Dead Mobile Phone
  • Internet Connection
  • USB Cable
  • Computer or Laptop

सबसे पहले आप नीचे दिए गए तीन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करें

1. Download and Install Stock ROM For Your Mobile

सबसे पहले आप अपने मोबाइल के लिए ROM डाउनलोड करें. डाउनलोड करने का तरीका ये है की आपको गूगल पर लिखना है Download Stock ROM For “Mobile Name with Model No.” मतलब अपने मोबाइल का नाम और मॉडल नम्बर लिखें तभी आपके मोबाइल का सही रोम डाउनलोड होगा. मान लीजिये आपका फोन सैमसंग गैलेक्सी J2 है तो आपको गूगल पर लिखना है download stock rom for samsung galaxy j2. ये बिलकुल फ्री है आप अपने मुताबिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

How to Install Software in Mobile in hindi

यदि आपका मोबाइल ओप्पो a37 तो आप लिंक Download Oppo a37 rom पर क्लिक करके Oppo a37 rom डाउनलोड कर सकते हैं.

2. Download and Install SP Flash Tool

अब आप लिंक - Download SP Flash Tool पर क्लिक करके इस टूल को डाउनलोड करें. इसी सॉफ्टवेयर की मदद से हम आपके मोबाइल को फ़्लैश करेंगे या सॉफ्टवेयर डालेंगे.

3. Download and Install USB Drivers

इस सॉफ्टवेयर को भी हम डाउनलोड करेंगे ROM की तरह. इसके लिए आपको गूगल पर लिखना है Download USB Drivers For “Mobile Name with Model No.” मोबाइल नाम और मॉडल नंबर जरूर लिखें. मान लीजिये आपका फोन सैमसंग गैलेक्सी J2 है तो आपको गूगल पर लिखना है download USB Drivers for samsung galaxy j2

ये बेसिकली करता ये है की जब हम अपना मोबाइल कंप्यूटर से कनेक्ट करेंगे तो कम्पुटर इसी से आपके मोबाइल की कंपनी और मॉडल No. की पहचान करता है.

Step 1. अब आपने जो SP Flash Tool डाउनलोड किया है उसको ओपन कर लें और जो नीले कलर में Flash_Tool लिखा है उस पर राइट क्लिक करके Run as Administrator कर लें

How to Install Software in Mobile

Step 2. अब आपको Scatter Loading पर क्लिक करना है.

Step 3. अब आप जो आपने ROM डाउनलोड किया है उसे ओपन करके Firmware को खोलें थता Android scatter file को ओपन कर लें.

How to Install Software in Mobile

Step 4. जैसे ही Android scatter file को ओपन करेंगे तो आपके मोबाइल के सारे सॉफ्टवेयर अपलोड हो जाएँगे अब आप Download पर क्लिक कर दीजिये और पांच से दस मिनट तक इन्तजार करिये और जब तक डाउनलोडिंग 100% पूरी न हो जाए.

Step 5. अब आप सबसे पहले अपने मोबाइल की बैटरी तथा सिम कार्ड रिमूव कर दें और की अपने मोबाइल को USB Cable की मदद से कम्प्यूटर से कनेक्ट कर दें.

जैसे ही ये सारा प्रोसेस कंपलीट हो जाएगा तो आपको एक Green सिग्नल मिलेला Success का. तो लीजिये आपका मोबाइल तैयार है, आप इसे चालू कर सकते हैं.

Note - ध्यान रहे कि सबसे पहले बैटरी को आपको मोबाइल से निकालना है, और पूरी प्रोसेस के दौरान आपको कम्प्यूटर और मोबाइल का कनेक्शन नहीं हटना है.

निवेदन - यदि आपको मेरे द्वारा दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो या फिर कोई भी इस पोस्ट से सम्बंधित प्रश्न हो तो बेझिझक कमेंट करके पूछें और इसी तरह की जानकारी के लिए आप इस ब्लॉग को ईमेल की मदद से सब्सक्राइब कर लें ताकि जैसे ही कोई पोस्ट पब्लिश हो आपको सबसे पहले जानकारी मिले.

मेरे ख्याल से आज की पोस्ट भी आपको लाभकारी सिद्ध हुए होगी क्योंकि आज की पोस्ट में हमने जाना की 30 मिनिट में Computer se किसी भी मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले, मोबाइल से मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डाले सभी के बारे में. इससे Trick आपको बहुत फायदा होगा क्योंकि आप इससे अपने पैसे तो बचाएंगे ही साथ साथ आप दूसरों के मोबाइल में सॉफ्टवेयर डालकर पैसे भी कमा सकते हैं.

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)