अभी तक का सबसे सस्ता लैपटॉप की प्राइस और फीचर्स

0

यदि आप भी sabse sasta laptop 2022 खोज रहे हैं तो इस पोस्ट में अभी तक का सबसे सस्ता लैपटॉप की प्राइस और फीचर्स की जानकारी दूंगा. इस पोस्ट में आपके लिए सबसे सस्ता लैपटॉप कितने रुपए का आता है एवं सबसे सस्ता लैपटॉप कौन सी कंपनी का है तथा लैपटॉप की कम से कम कीमत कितनी है टॉपिक कवर किये जायेंगे. मैंने काफी रिसर्च की है और आपके लिए सस्ते से सस्ता लैपटॉप की लिस्ट देने वाला हूँ जो पसंद आये तो खरीद लें.

हमारे देश में जब से कोरोना का साया आया है तब से ऑनलाइन स्टडी और लैपटॉप का क्रेज और जरूरत बढ़ गयी है. यही कारण है की लोग सस्ते लैपटॉप की तलाश करते हैं, क्योंकि उनका बजट कम होता है. वैसे तो इलेक्ट्रॉनिक बाजार में हर कीमत के लैपटॉप मौजूद हैं पर सबके बस की बात नहीं है किसी भी कीमत का प्रोडक्ट लेने की. यदि आपका बजट का है तो कोई बात नहीं कम बजट में भी अच्छे और सस्ते लैपटॉप मिल जाएंगे.

abhi tak ka sabse sasta laptop

अभी तक का सबसे सस्ता लैपटॉप की प्राइस और फीचर्स

जब आप मार्किट में कोई भी लैपटॉप लेने जाते हैं तो आपको कम से कम 30000 हजार रुपये कीमत बतायी जाती है, पर सभी के पास इतने पैसे नहीं होते हैं की इतना महगा आइटम खरीद सकें. पर आपको कम से कम 10 हजार रुपये तो खर्च करने के लिए तैयार होना पड़ेगा क्योंकि मार्किट में इससे कम में लैपटॉप मिलना मुश्किल है. इसका कारण यह है कि सस्ते से सस्ता लैपटॉप बनाने में भी कंपनी का कम से कम 8000 रुपये तो लग ही जाता है और कोई भी कंपनी इससे कम में लैपटॉप बेचती है तो वो घाटे में चली जायेगी.

इन सभी के बीच में अभी भी कुछ कम्पनियाँ हैं जो 10 हजार रवये के सस्ते लैपटॉप बनातीं हैं. सभी लैपटॉप नए ऑपरेटिंग सिस्टम विंडो 10 पर काम करते हैं. ये सभी लैपटॉप सस्ते होने के साथ साथ वो सभी सुविधाएं और फीचर्स देते हैं जो एक महंगे लैपटॉप में होते हैं. आज के युग में पैसा कमाना बहुत मुश्किल हो गया है ऐसे में सभी लोग महंगे की जगह सस्ती चीजें खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं, इसीलिए यह आर्टिकल आपकी काफी मदद करने वाला है.

सबसे सस्ता लैपटॉप कितने रुपए का आता है

यहाँ पर आपको दो सवालों के जबाब मिलने वाले हैं एक सबसे सस्ता लैपटॉप कौन सी कंपनी का है तथा दूसरा लैपटॉप की कम से कम कीमत कितनी है. अभी तक का सबसे सस्ता लैपटॉप 9999 रुपये का है और इसकी कंपनी का नाम है आईबाल. अभी तक आईबॉल और माइक्रोमेक्स ही ऐसी कंपनी हैं जो इतने सस्ते लैपटॉप बनाते हैं. ऐसा नहीं है की ये सर सस्ते प्रोडक्ट बनाते हैं, इनके काफी महंगे प्रोडक्ट भी मार्केट में मौजूद हैं.

आज के समय में सभी के लिए पैसे बहुत मायने रखते हैं क्योंकि पैसे के बिना अब एक पत्ता भी नहीं हिलता है. सभी की यही कोसिस होती है की वो कोई भी प्रोडक्ट मार्केट से लें तो क़ीमत कम हो और फीचर्स ज्यादा हों. इन सभी बातों को इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां भी ध्यान में रखतीं हैं. मेरे इस पोस्ट में आपको ऐसे लैपटॉप की लिस्ट मिलेगी जिनकी कीमत 10000 से 15000 रुपये तक होगी. सभी में लेटेस्ट फीचर्स होंगे.

अभी तक का सबसे सस्ता लैपटॉप की प्राइस और फीचर्स

लिस्ट में दिए गए सभी लैपटॉप्स को आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से या अन्य ईकॉमर्स वेबसाइट से. सभी की लिंक में आपको दे दूंगा.

1. iball excelance compbook

आईबॉल ने इस लैपटॉप को बनाने में माइक्रोमेक्स और इंटेल की मदद ली है जिसके फलस्वरूप इस लैपटॉप में लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. आईबॉल एक्सेलन्स कॉम्पबुक लैपटॉप की कीमत मात्र 9,999 रुपये है जो की अभी तक का सबसे सस्ता और बेहतरीन लैपटॉप है. या वाला प्रोडक्ट आईबॉल ने ऐसे लोगों के लिए निकाला है जिनका बजट 10 हजार के आसपास होता है. यदि आपका भी बजट इसी के जैसा है तो देर न करें. आइये अब जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में.

फीचर्स :-

Processor

Intel® Atom Processor (Up to 1.83 GHz, Quad Core Z3735F)

Design and Display

29.46cm (11.6”) HD Screen 1366*768

Touch Pad with Multi-Touch functionality

Camera

0.3 MP Camera

Memory & Storage

2GB DDR3 RAM

32GB In-built storage

Micro SD Slot, expandable up to 64GB

Speakers

Dual Speakers

Single 3.5mm Combo Jack for Headphone & MIC

Connectivity

Wi-Fi 802.11 b/g/n

Bluetooth Ver. 4.0

Mini HDMI Ver. 1.4a

2 x USB 2.0 ports

Battery

Battery - 10,000mAh Li-Polymer

Warranty

1 Year (6 Months for Adapter)

Dimension and Weight

29.1x20.3x2.4cm

1.09kg

Package contents:

11.6” iBall CompBook

User Manual

Power Adapter

2. Micromax Canvas Lapbook L1161

मिक्रोमक्स कैनवास लैपबुक L1161 के लगभग सभी फीचर्स आईबॉल एक्सेलन्स कॉम्पबुक लैपटॉप जैसे हैं. यदि इसकी कीमत की बात करें तो इसको आप 10500 रुपये में अपना बना सकते हैं. इसे भी आप सभी ईकॉमर्स वेबसाइट से आनलइन खरीद सकते हैं. इसको भी आप अपने सस्ते लैपटॉप की लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. इतने कम दाम में आपको इससे बढ़िया लैपटॉप नहीं मिल सकता है.

फीचर्स :-

Series - Canvas Lapbook

Brand :- Micromax

Screen Size  :- 11.6 Inches

Operating System :- Windows 10

CPU Manufacturer :- Intel

Special Feature :- 11.6" display, Atom processor, In built WIFI bluetooth, 32 GB eMMC, Micro SD, HDMI, 2 USB 2.0, Headphone out, 2GB RAM, 5000 mAH Battery, Windows 1011.6" display, Atom processor, In built WIFI bluetooth, 32 GB eMMC, Micro SD, HDMI, 2 USB 2.0, Headphone out, 2GB RAM, 5… See more

Colour  :- Black

Connectivity Technology :- Wi-Fi

Hard Disk Size :- 32 GB

Processor Count :- 1

About this item

1.83GHz Intel atom quad core processor

2GB DDR3 RAM

32GB storage

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)