बिना लिंक के Youtube Videos को WhatsApp Status पर शेयर कैसे करें?

0
दोस्तों क्या आप भी बिना लिंक के Youtube Videos को WhatsApp Status पर शेयर कैसे करें? की जानकारी लेना चाहते हैं ? यदि हाँ, तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर आये हैं. आज की पोस्ट में आपको how to share youtube video on whatsapp status without link in hindi की पूरी जानकारी दी जायेगी जिससे आप डायरेक्ट ही यूट्यूब के वीडियो को बिना डाउनलोड किये व्हाट्सएप पर शेयर कर सकते हैं. मेरी यही कोसिस होती है कि जो भी सज्जन मेरी साइट पर आये तो उसे पूरी जानकारी फुल डिटेल के साथ मिल सके. इस पोस्ट के आलावा और भी पोस्ट को पढ़ें.

youtube videos ko whatsapp status par share kaise kare

बिना लिंक के Youtube Videos को WhatsApp Status पर शेयर कैसे करें?

व्हाट्सएप सोशल मीडिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चूका है जिसको आज पूरी दुनियां में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है जिसके कारण लोगों में इसकी दीवानगी बढ़ती ही जा रही है, लोग हर रोज कुछ नया शेयर करने को तैयार रहते हैं अपने दोस्तों के साथ. यदि आप भी एक व्हाट्सऐप यूजर हैं और व्हाट्सएप स्टेटस पर पोस्ट शेयर करना पसंद करते हैं तो में आज आपको बिना लिंक के Youtube Videos को WhatsApp Status पर शेयर कैसे करें? की एक लेटेस्ट ट्रिक की जानकारी दूंगा जो आपको इससे पहले किसी ने भी नहीं बताई होगी.

जी हाँ आज में आपको बताऊंगा की कैसे Youtube Videos को WhatsApp Status पर डायरेक्ट शेयर करते हैं?. वीडियो चाहे कितना भी लम्बा या छोटा क्यों न हो आप पूरे का पूरा विडियो आसानी से शेयर कर सकते हैं न तो आपको विडियो को डाउनलोड करना है और न ही अपलोड करना है, डायरेक्ट ही शेयर कर सकते हैं.

Youtube Videos को WhatsApp Status पर डायरेक्ट शेयर करने के Steps

दोस्तों आपको जानकार हैरानी होगी कि हर रोज यूट्यूब पर लाखों वीडियो को अपलोड और देखा जाता है. इसी बात से आप जान सकते हैं कि ये कितना फेमस है यूट्यूब पर वीडियोस की संख्या अनंत है, जिसकी कोई सीमा नहीं है. आप इस पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं आपको एक सेकें से भी कम समय में रिजल्ट मिल जायेगी. अब बात आती है कि Youtube Videos को WhatsApp Status पर डायरेक्ट शेयर कैसे करें? तो इसके लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें.

Step 1. सबसे पहले आप दी गयी लिंक WhatsBox Youtube to WhatsApp Status पर क्लिक करें और इस एप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें. ध्यान रहे ये एप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसीलिए यहीं से डायरेक्ट डाउनलोड कर लें.

Step 2. अब इसे ओपन करें. जैसे ही आप इसे ओपन करेंगे तो आपको नीचे पिक्चर जैसे इंटरफेस दिखेगा. आपको Power Features पर क्लिक कर देना है.

Step 3. अब आपको बहुत सारे ऑप्शंस दिखेंगे तो आपको Youtube to Status पर क्लिक कर देना है फिर Set to Status पर प्रेस करना देना है.

Step 4. अब आपसे यह यूट्यूब विडियो की लिंक मांगेगा तो आपको जो भी वीडियो व्हाट्सएप पर शेयर करना है उसे यूट्यूब पर सर्च कर लें और थ्री डॉट्स पर क्लिक फिर शेयर पर Click करें और फिर Copy Link पर Click करके Video लिंक को कॉपी कर लें और यहाँ पर पेस्ट कर दें और SEND TO STATUS का बटन दबाएं जिससे ये वीडियो अपने आप डाउनलोड हो जाएगा.

Step 5. आपका वीडियो डाउनलोड हो चुका है वीडियो ट्रिम्मर पर. यहाँ से आप वीडियो को कट भी कर सकते हैं आगे या पीछे से दो नीले बिन्दुओं की सहायता से. अब आपको TRIP & SHARE ON WHATSAPP पर क्लिक करना है और OKAY को दबा देना है.

Step 6. इसके बाद आपको My Status को सेलेक्ट कर लेना है और इस वीडियो को व्हट्सएप पर share कर देना है. जैसे ही आप इसे शेयर करेंगे ये अपने आप आपके स्टेटस पर शो होने लगेगा.

दोस्तों यदि आपको बिना लिंक के Youtube Videos को WhatsApp Status पर शेयर कैसे करें? या how to share youtube video on whatsapp status without link in hindi की जानकारी में थोड़ी सी भी दिक्कत आये तो कमेंट करके जरूर पूछिए मुझे बताने में ख़ुशी होगी. इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में भी शेयर करें ताकि सभी को इसकी जानकारी मिल सके. जल्दी से आप मेरे साथ जुड़ जाएँ सब्सक्राइब करके ताकि जैसे ही में कोई ट्रिक पोस्ट करूँ तो आपके पास सबसे पहले नोटिफिकेशन पहुंचे. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)