Mobile की Battery फ़ास्ट/जल्दी चार्ज करने के 8 सुपर तरीके

0
दोस्तों क्या आपका मोबाइल धीरे चार्ज होता है तो आज में आपके लिए Mobile की Battery फ़ास्ट/जल्दी चार्ज करने के 8 सुपर तरीके लाया हूँ जिससे आपका मोबाइल बहुत जल्दी से चार्ज होगा. सभी की एक ही समस्या है की मेरा मोबाइल जल्दी डिस्चार्ज होता है इसे फास्ट चार्ज कैसे करें जो आज की पोस्ट में ख़त्म हो जायेगी, यदि आप पोस्ट को पूरा पड़ते है तो.

मोबाइल फोन कितना भी सस्ता या महंगा क्यों न होयदि उसकी बैटरी धीरे चार्ज होती है तो दिमाग ख़राब हो जाता है. बिना बैटरी के कोई भी मोबाइल सिर्फ एक डब्बे के सामान है और बैटरी की समस्या हर दूसरे मोबाइल की होती है जिसको आज में ठीक करने वाला हूँ. ऐसे 8 तरीके हैं जिनके द्वारा आप अपने मोबाइल की बैटरी को फास्ट चार्ज कर सकते हैं. तो चलिए आगे बढ़ें.

mobile ki bettery ko fast charge kaise karen

Mobile की Battery को Fast चार्ज करने के 8 सुपर तरीके

इस नवीन और बढ़ती टेक्नोलॉजी के जमाने में जो चीज सबसे ज्यादा यूज होती है वो है मोबाइल जिसके बिना अब इंसान एक कदम भी नहीं चल सकता है. इसका कारण ये है की अब मोबाइल से वो सब काम होने लगे हैं जो पहले ऑफिस में जाकर ही होते थे. इंसान को जिंदा रहने के लिए जरूरी है खाना और मोबाइल को जीवित रखने के लिए बैटरी बहुत जरूरी है. इसी लिए आज की पोस्ट है Mobile की Battery फ़ास्ट/जल्दी चार्ज करने के 8 सुपर तरीके के बारे में

ऐसे में जब हमारा मोबाइल स्लो चार्ज होता है और जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है तो हम गूगल पर ढूंढते है की Mobile ki battery charge karne ka super tarika kya hai, how to charge mobile fast in hindi या फिर mobile ko jaldi ya fast charge kaise kare. और आपको ढेरों आर्टिकल्स या वीडियो मिल जाते हैं जिनसे आपकी समस्या का समाधान नहीं हो पाता है. आज की पोस्ट में आपके स्लो चार्जिंग प्रॉब्लम की परेशानी दूर हो जायेगी.

मोबाइल की बैटरी को फ़ास्ट/जल्दी चार्ज करने के 8 तरीके

यदि आप चाहते हैं की आपका मोबाइल जल्दी से जल्दी चार्ज हो तो आप इन 8 secret settings for fast charging in hindi को ध्यान पूर्वक पढिये. यदि आप एक बार इन Mobile की Battery फ़ास्ट/जल्दी चार्ज करने के 8 सुपर तरीके को कर लेते हैं तो आपको भविष्य में स्लो चार्जिंग की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा.

पहला तरीका - जब आप अपना मोबाइल चार्ज पर लगाएं तो आप मोबाइल में बैटरी सेविंग मोड को ऑन कर लें. ऐसा करने से जब आपका मोबाइल चार्ज होगा तो जंहा पर आपकी बैटरी फिजूल में खर्च हो रही है, बंद हो जायेगी जिससे आपका मोबाइल जल्दी से चार्ज होगा.

आज कल सभी फोंस में बैटरी सेविंग मोड होता है. इसके लिए आप मोबाइल की सेटिंग में जाएं फिर बैटरी के ऑप्शन को खोलें. यहाँ पर आपको Low Power Mode, Battery Sever, या Power sever का ऑप्शन मिलेगा उसे ऑन करदें.  मेरे मोबाइल में Low Power Mode का ऑप्शन है जो की ON है और मेरा मोबाइल जल्दी से चार्ज होता है.

दूसरा तरीका - इस चार्जिंग सेटिंग के लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना है फिर आपको डेवलपर ऑप्शन को ओपन कर लेना है और वहां पर आपको Select USB Configuration को चार्जिंग पर फिक्स कर देना है.

यदि आपको नहीं पता है कि डेवलपर ऑप्शन कैसे ओपन किया जाता है तो आप लिंक 11 Settings of Developer Options पर क्लिक कर जान सकते हैं. यहाँ पर आपको डेवलपर ऑप्शन की 11 Settings की पूरी पोस्ट मिलेगी

तीसरा तरीका - ये बहुत ध्यान देने वाली बात है की जब भी आप अपना मोबाइल चार्ज करें तो जो चार्जर मोबाइल के साथ आया है उसी से चार्ज करें . मार्किट से खरीदे गए या फिर किसी फ्रेंड के लोकल चार्जर का उपयोग न करें. ओरिजनल चार्जर से मोबाइल बहुत फास्ट चार्ज होता है.

चौथा तरीका - हमेशा मोबाइल को स्विच ऑफ करके चार्ज करें जिससे आपका मोबाइल बिलकुल फ्रीली चार्ज होगा और बहुत जल्दी चार्ज हो जाएगा.

पांचवां तरीका - यदि आप अपना मोबाइल चालू रखकर चार्ज करना चाहते हैं तो फ्लाइट मोड को ऑन कर दें जिससे सभी रनिंग SIMs स्टॉप हो जाएंगी और आपका मोबाइल बहुत फास्ट चार्ज होगा. क्योंकि सिम के नेटवर्क भी बैटरी को कम करते हैं.

छटवां तरीका - मोबाइल को फास्ट चार्ज करने की इस टिप्स में जब भी आप अपना मोबाइल चार्ज पर लगाएं तो मोबाइल का बैक कवर उतार दें. ऐसा इसलिए कि जब आपका मोबाइल चार्ज होता है तो बैटरी गर्म होती है और उसकी हीटिंग बाहर नहीं निकल पाती है कवर की वजह से जिससे मोबाइल और ज्यादा गर्म होने लगता है और मोबाइल स्लो चार्ज होता है. तो ध्यान रखें इस बात का.

सातवां तरीका - ये गलती लगभग सभी लोग करते हैं कि चार्जर तो ओरिजिनल यूज करते हैं पर उसकी केबल सस्ती यूज करते हैं जिससे आपका मोबाइल बहुत ही स्लो चार्ज होता है और बहुत ही जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है.

आपको ध्यान रखना है की यदि आपकी चार्जिंग केबल खराब हो जाए तो 50-60 रुपये वाली केबल यूज नहीं करना है क्योंकि इससे बैटरी भी ख़राब होती है.

आठवां तरीका - इस आखरी मोबाइल को फास्ट करने के तरीके में आपको ये ध्यान रखना है की मोबाइल को कभी भी लैपटॉप या फिर गाडी में चार्ज नहीं करना है क्योंकि यहाँ पर करंट का वोल्टेज बहुत ही कम होता है जिससे मोबाइल बहुत ही स्लो चार्ज होता हो और जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है.

यदि आप इन Mobile की Battery फ़ास्ट/जल्दी चार्ज करने के 8 सुपर तरीके पर अमल करते हैं तो आपको why is my phone charging slow and dying fast in hindi का प्रश्न कभी भी इंटरनेट पर नहीं ढूंढना पड़ेगा. यदि अभी भी आपको how to charge your phone instantly में कुछ पूछना हो तो कमेंट करें और हमारे साथ जुडें जिससे आपको इस तरह की जानकारी सबसे पहले मिले. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)