एंड्राइड की 3 टॉप सीक्रेट ट्रिक्स

0
दोस्तों आज की पोस्ट में आपको एसी एंड्राइड की 3 टॉप और सीक्रेट ट्रिक्स की जानकारी दूंगा जिससे आप आश्चर्य चकित हो जाएंगे. मित्रों ये 100 % real tips and tricks for mobile in hindi हैं. पहले भी में कई तरह की एंड्राइड ट्रिक्स बता चूका हूँ पर आज की ये एंड्राइड की 3 टॉप और सीक्रेट ट्रिक्स में आपको बहुत मज़ा आने वाला है, यदि आप पोस्ट को अंत तक पढ़ते हैं तो.

एंड्राइड की 3 टॉप और सीक्रेट ट्रिक्स

एंड्राइड की 3 टॉप सीक्रेट ट्रिक्स

जैसा कि दोस्तों टाइटल से जाहिर है की में आपको आज टॉप 3 मोबाइल ट्रिक्स app बताने वाला हूँ जिनको जानकर आप कहेगें की फ़ोन में ये भी हो सकता है. एक जमाना था जब हम मोबाइल में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे मतलब कॉल और मैसेज के अलावा हमारे पास ज्यादा ऑप्शंस ही नहीं होते थे मोबाइल में कुछ नया करने के लिए.

लेकिन आज दौर पूरी तरह से बदल गया है खास कर के मोबाइल्स में यानी आज हर काम मोबाइल से ही होने लगे हैं और यदि बात करें एंड्राइड ट्रिक्स की तो आज इतनी साड़ी Top Secret My Android Tips and Tricks उपलब्ध हैं कि जितना सीखो या जानो कम है, आज के हिसाब से. तो चलिए जान लेते हैं की  आज हम कौन कौन ट्रिक्स जानने वाले हैं?

एंड्राइड की 3 टॉप सीक्रेट ट्रिक्स

सबसे पहले हम ये जान लेते हैं की इन ट्रिक्स में हम काया क्या करने वाले हैं और इनसे हमें क्या फायदा होगा. एक ऐसी Useful Mobile Trick जिससे आप एक हाथ से ही अपने Mobile पर कहीं भी टच कर सकते हैं.

एक ट्रिक्स जिससे आप किसी भी Mobile की स्क्रीन पर फिंगर प्रिंट्स स्केनर लॉक लगा सकते हैं, फ्री में.

इस top secret mobile tricks app for android की मदद से आपका Mobile किसी के भी हाथ में क्यों न हो, चलेगा सिर्फ आप की मर्जी से.

Mobile Tricks App No 1.

दोस्तों ये टिप्स या ट्रिक्स आपके बहुत काम आने वाली है. आज के मोबाइल काफी बड़े स्क्रीन के आते हैं जिससे हमें एक हाथ से इसको ऑपरेट करने में काफी समस्या आती है. मान लेते हैं हमें अपने मोबाइल पर कहीं दूर क्लिक करना जहाँ तक हमारा Finger नहीं पहुँचता है तो हमें दुसरे हाँथ का प्रयोग करना पड़ता है.

यदि आप भी एक बड़ी स्क्रीन साइज का फोन यूज करते हैं तो ये पोस्ट आपके लिए बहुत महतवपूर्ण होने वाली है. इसमें हम आज आपको एक ऐसी विधि बताने वाले हैं जिससे आप एक हाथ से ही अपने SmartPhone चला सकते है, बड़ी आसानी से, आप एक एक स्टेप को ध्यान से पढ़ें.

1. इसके लिए आप सबसे पहले लिंक Download Reachability Cursor App पर क्लिक करें और इस app को अपने फोन में डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लें. 

2. इनस्टॉल करने के बाद आप इसे ओपन करें और Accessibility Setting पर टिक कर दें. अब आपको इसे परमीशन देना है.

3. परमिशन देने के बाद आप दो बार बैक आएं और Continue पर क्लिक कर दें.

4. अब आप Pop-Up का साइज और जगह यानी किस जगह से Pop-Up स्टार्ट करना है, सेलेक्ट कर लें.

5. अब आप बापिस Back आ जाएँ. आप देखेंगे कि एक Pop-Up आ चूका है. अब आप Pointer की मदद से फोन पर कहीं भी क्लिक कर सकते हैं आसानी से.

जैसे आपको फेसबुक पर क्लिक करना है तो आप पॉपअप के द्वारा पॉइंटर की मदद से फेसबुक पर जाएँ और क्लिक कर दें, आपको दूसरा हाथ टच भी नहीं करना पड़ेगा.

Mobile Tricks App No 2.

इस बेहतरीन ट्रिक की मदद से आप अपने Simple मोबाइल Phone Screen या किसी भी एप में Finger Prints Lock लगा सकते हैं, बड़ी आसानी से, फ्री में. इसकी जानकारी के लिए आपको एक एक पॉइंट को ध्यानपूर्वक पढ़ना है.

1. दोस्तों इस जोरदार Mobile Tricks के लिए आपको लिंक Download LocKit App पर क्लिक करना है और इस एप को डाउनलोड करके इनस्टॉल करना है. ये एप सिर्फ 4.4 MB Size की है. 

2. ओपन करने के बाद आप Allow कर दें, फिर आप अपने हिसाब से पैटर्न लॉक सेट कर दें. इसके बाद आप एक Question का Answer दें ताकि आप पासवर्ड भूल जाएँ तो Recover कर सकें. अब आप Done पर क्लिक करें फिर Protect Away पर क्लिक कर दें.

3. अब आप Permit पर क्लिक करके इस एप को परमिशन दे दें. परमिशन को ऑन करने के बाद आपको दो बार बैक आना है.

4. बैक आने के बाद आपको Setting पर क्लिक करना है. इसके बाद आपको Auto Start को ON कर देना है. अब आपको स्क्रोल डाउन करके नीचे आना है और Other Permissions पर क्लिक करके ओपन करना है.

5. इसके बाद आपको Modify System Setting और Display Pop_Up Window को Accept करके चालू कर देना है, अब आप बैक आ जाएँ. आप इस एप से और भी काम कर सकते है जैसे फोटो, वीडियो हाईड करना आदि.

6. इस सबके बाद आपको फिंगर प्रिंट्स लॉक लगाने के लिए App Lock पर क्लिक करना है.

7. आपको जिस भी एप या एक से ज्यादा एप पर फिंगर लॉक लगाना है उन्हें सेलेक्ट कर लें और सभी को बारी बारी से परमिशन देते चलें, जैसा की इमेज में दिया गया है.

जैसे हमें व्हाट्सअप पर Finger लॉक लगाना है तो हम व्हाट्सप्प पर क्लिक करेंगे फिर Permit पर क्लिक करेंगे फिर LocKit पर इसके बाद फिर से LocKit पर क्लिक करेंगे और परमिशन दे देंगे. जैसे ही हम परमिशन देते है तो आपके पास आपकी सभी सिलेक्टेड एप पर फिंगर लॉक होगा.

Mobile Tricks App No 3.

इस Top Secret My Android Tips and Tricks की सहायता से यदि आपका मोबाइल किसी दुसरे के हांथों में भी रहेगा तो भी आपकी ही मर्जी से चलेगा यानी वो आपके मोबाइल में कुछ भी छेड़खानी नहीं कर पायेगा या आपके फैमिली मेंबर और दोस्त आपके मोबाइल में जासूसी करते हैं तो ये ट्रिक बेस्ट है आपके लिए. तो चलिए ये भी जान लेते हैं.

1. सबसे पहले आप लिंक Download App Lock पर क्लिक करके एप्लीकेशन को डाउनलोड करें फिर ओपन करके पासवर्ड सेट कर दें ताकि इसे आपके आलावा कोई दूसरा न खोल पाये.

2. आप देखेंगे की एप्लीकेशन ओपन हो चुकी है. अब आप Plus (+) पर क्लिक कर दें तो आपके सामने सारी Phone Apps होंगी.

3. अब आप चाहें तो एक या ज्यादा एप को सेलेक्ट कर सकते हैं. यदि आप चाहते हैं की आपका मोबाइल कोई भी खोले तो उसे एक एरर आये तो आप ऊपर की ओर दाएं हाथ तरफ कोने में Select All पर क्लिक कर दें सभी Applications सेलेक्ट हो जाएंगी.

4. सेलेक्ट आल पर को ऑन करने के बाद नीचे प्लस + पर क्लिक करना है फिर आपके सामने Notification आएगा तो आपको Ok को Press कर देना है. इसके बाद App Lock पर क्लिक करके परमिशन को ON कर देना है.

5. इसके बाद बैक आइये पासवर्ड डालकर जो आपने सबसे पहले सेट किया था.

6. बैक आने के बाद आपके सामने सभी एप के सामने Fake का Option होगा. आपको सभी के आगे के Fake को Enable कर देना है.

7. हमारी सभी Settings Complete हो चुकीं हैं. यदि अब आपका मोबाइल फ़ोन कोई भी व्यक्ति ओपन करेगा तो उसके सामने एक Error Show होगा और जब तक आप नहीं चाहेंगे तब तक कोई भी आपका फोन नहीं खोल पाएगा.

यदि आपको ये एंड्राइड की 3 टॉप और सीक्रेट ट्रिक्स समझ में न आईं हों या किसी भी प्रकार की दिक्कत आये तो आप कृपया कमेंट करके बताएं और इसी तरह की जोरदार Android Tips and Tricks in Hindi के लिए हमारे ब्लॉग को ईमेल से Subscribe करें. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)