अपने मोबाइल से डिलीट फोटो और वीडियो वापस कैसे लाये ?

0

अपने मोबाइल से डिलीट फोटो और वीडियो वापस कैसे लाये - दोस्तों यदि आपके मोबाइल से कोई फोटो/वीडियो गलती से डिलीट हो गयी है तो आपको चिंता नहीं करना है क्योंकि आज हम जानेंगे की मतलब कंप्यूटर के बिना एंड्रॉइड पर हटाए गए Files कैसे प्राप्त करें ? तो चलिये जल्दी से जानते हैं.

mobile se delete photos vapis kaise laaye

अपने मोबाइल से डिलीट फोटो और वीडियो वापस कैसे लाये ?

क्या आपके साथ ऐसा कभी हुआ है की आपकी जरूरी फाइल,वीडियो,फोटो धोके या गलती से डिलीट हो गयी हो या फिर किसी दोस्त या फैमिली मेंबर से गलती से हट गयी हो, यदि हाँ तो ये पोस्ट खास आपके लिए ही है, ऐसा लगभग हर एंड्राइड यूजर के साथ कभी न कभी होता है या हो चूका है. यदि आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते हैं तो जब भी आपसे या किसी और से कोई फाइल डिलीट हो जाएगी तो आप कहेंगे की कोई बात नहीं, वापिस आ जाएगी.

दोस्तों कभी कभी होता ये है की हम जिस फाइल, फोटो या वीडियो को संभालकर रखते हैं, वो हमसे गलती से डिलीट हो जाता है, और हम सोचते हैं कि ये क्या हो गया, अब हम इस कहीं से भी डिलीट फोटो और वीडियो वापस को कैसे लाये एप से? और परेशान हो जाते हैं, और हो भी क्यों न जिस भी चीज को हम संभालकर रखें और वो डिलीट हो जाए तो हमारा परेशान होना जायज है.

यदि आप एक एंड्राइड यूजर हैं तो आपने निश्चित ही अपने मोबाइल में कई यादगार फोटो या वीडियो जरूर रखे होंगे, जैसे स्कूल की फोटो, कॉलेज की फोटो या फिर शादी, पिकनिक वगैरह की फोटो जो आपके हमारे दिल के बहुत करीब होती जिनको देखकर अपनी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं ऐसे में यदि जाने अनजाने में हमसे-आपसे कोई जरूरी फोटो/वीडियो डिलीट हो जाए तो क्या होगा. इसी के लिए ये पोस्ट लिख रहा हूँ जिससे कभी ऐसा हो तो आप परेशान न हों.

अपने मोबाइल से डिलीट फोटो और वीडियो वापस कैसे लाये ?

इस ट्रिक से यदि आपके मोबाइल से कोई भी फाइल चाहे वो फोटो हो या वीडियो हो या फिर जो भी आपके मोबाइल में स्टोर हो, आप कुछ ही सेकंडों में उसे रिकवर कर सकते हैं वो भी बड़ी आसानी से. यदि आप कंप्यूटर का इस्तिमाल करते हैं तो आपको पता ही होगा की यदि कोई फाइल डिलीट हो जाए तो उसे आप रीसाइकिलबिन से आसानी से वापिस ला सकते हैं.

मोबाइल से डिलीट हुई फाइल को भी हम रीसाइकिल बिन से ही वापिस लाएंगे एप की सहायता से जिसका नाम है recycle master app . तो चलिए सबसे पहले जान लेते हैं इस एप के बारे में.

App के बारे में - इस एप को 20-अगस्त-2018 को लांच किया गया था जिसका साइज 3.7 MB है. इस एप को अभी तक 500K लोगों ने डाउनलोड करके इनस्टॉल किया है और सभी ने मिलकर इस एप को 4.5 Star की बहुत जानदार रेटिंग दी है, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं की ये App इतने कम समय में कितनी फेमस हो चुकी है.

App का काम - ये तो ऊपर जाहिर ही हो चूका है की ये एप का काम क्या है, फिर भी एक बार और जान लेते हैं, इसके द्वारा हम अपने मोबाइल से डिलीट फाइल्स को रिकवर कर सकते कुछ ही मिनटों में आसानी के साथ. नीचे दी हुई साड़ी स्टेप्स को ध्यान से पढ़िये ताकि एक बार में आप जान सकें सारी प्रोसेस को.

अपने मोबाइल से डिलीट फोटो और वीडियो वापस कैसे लाये Step By Step

Step 1. सबसे पहले आप लिंक Download Recycle Master App पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करें और अपने मोबाइल में इनस्टॉल करें.

Step 2. अब आप इसे ओपन करके परमिशन दें. यदि आप इसे परमिशन नहीं देते हैं तो ये ऐप काम नहीं करेगी.

Step 3. परमिशन देने के बाद अब आप नोटिफ़िकेशन एक्सेस को ऑन करें और बैक जाएँ.

mobile se delete photos vapis kaise laaye

Step 4. बैक जाते ही आपको नीचे इमेज जैसे इंटरफेस मिलेगा जिसमे बहुत सारे ऑप्शन होते हैं.

mobile se delete photos vapis kaise laaye

Image - यदि आपसे गलती से कोई इमेज डिलीट हो जाए तो इस पर क्लिक करके वापिस ला सकते हैं.

जैसे कोई इमेज आपसे डिलीट हो जाए तो आप रिसाइकिल बिन मास्टर एप को खोलें और इमेज पर क्लिक करें फिर Recover पर क्लिक कर दें. आपकी डिलिट इमेज वापिस आ जायेगी.

यदि कोई वीडियो, Audio, App, Document या Other कुछ भी डिलीट हो जाए तो आसानी से वीडियो, Audio, App, Document या Other पर क्लिक करके वापिस ला सकते हैं.

यदि आपको कोई भी फाइल परमानेंट डिलीट करनी है तो आप पर क्लिक Remove कर दें, वो फाइल हमेशा के लिए आपके मोबाइल से हट जायेगी.

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट करे तहत हमने ये अपने मोबाइल से डिलीट फोटो और वीडियो वापस कैसे लाये ? सब जाना. ये एंड्राइड टिप्स एंड ट्रिक्स जानना हमारे लिए बहुत ही जरूरी है, क्योंकि मान लीजिए कोई हमारा महत्वपूर्ण डोकुमेंट गलती से मोबाइल से हट जाए तो यदि हमें ये Tricks पता न हो तो हम बहुत ही मुश्किल में फस सकते हैं, और सबसे बड़ी बात ये बिलकुल फ्री है.

यदि आपको ये पोस्ट काम की लगी हो तो कृप्या इसे शेयर करें और Subscribe जरूर करें जिससे नयी पोस्ट सबसे पहले आपको मिले.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)