एक New Android Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें

0
दोस्तों आज की पोस्ट में हम एक New Android Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें की जानकारी लेने वाले हैं जिसमे आपको बहुत मजा आने वाला है. अपने मोबाइल को टेबलेट बनाने के लिए ये सबसे बढ़िया ट्रिक है जिसमे हम किसी भी ऐप का यूज नहीं करेंगे, ये latest mobile trick है जो आपके मोबाइल फोन में ही छुपी हुई है जिसकी जानकारी अभी तक बहुत ही कम लोगों को है. तो चलिए शुरू करें Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें.

एक New Android Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें

एक New Android Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें

हम सब जानते हैं कि एंड्राइड एक ऑपरेटिंग सिस्टम है जिससे हमारे मोबाइल चलते हैं पर ऐसा नहीं है कि केवल एंड्राइड ही है और भी OS हैं जैसे एप्पल का आईओएस, विंडोज, और भी बहुत सारे ऑपरेटिंग सिस्टम हैं जिनसे मोबाइल को ऑपरेट कर सकते हैं पर एंड्राइड सबसे बेहतर है अभी के समय के हिसाब से.

आपको बताना चाहूंगा की एंड्राइड को गूगल ने बनाया है और पूरी दुनियां में सबसे ज्यादा यूज होने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है.

जाहिर सी बात है की आप ये पोस्ट तभी पड़ रहे हैं जब आप एंड्राइड का इस्तिमाल कर रहे होंगे, इसीलिए आज में आपको New Android Tricks Tech in Hindi बताने वाला हूँ जिसे आप अपने मोबाइल एक बड़ी सी टेबलेट की भाँती यूज कर सकते हैं बिना किसी ऐप के. तो चलें बात करते हैं की ये कैसे करना है.

एक New Android Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें

1. इस मोबाइल ट्रिक के लिए आप सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग में जाएं और डेवलपर ऑप्शन को ऑन कर दें.

New-Android-Tricks-Tech-in-Hindi

यदि आपको डेवलपर ऑप्शन ऑन नहीं करना आता है तो आप लिंक पर क्लिक करें इसमें आपको डेवलपर ऑप्शन कैसे ऑन करते हैं के साथ साथ बहुत सारे ट्रिक्स भी मिलेगें.

2. ऑन करने के बाद आप नीचे आएं स्क्रॉल डाउन करके तो आपको का एक Minimum Width ऑप्शन दिखाई देगा. आप इस पर क्लिक करके खोल लें.

जैसे ही आप इस Option पर क्लिक करते हैं तो आपको कुछ नंबर दिखाई देंगे. सबसे पहले इन नम्बर्स को कहीं पर लिख लें या फिर अच्छे से याद कर लें, ताकि आपको जब सेटिंग वापिस लानी हो तो दिक्कत न आये.

3. अब आप इस ट्रिक के लिए नम्बर्स को लगभग दो गुणा करके लिख दें ओके पर क्लिक कर दें. जैसे मेरे मोबाइल में 411 Number लिखा था तो मैंने 911 कर दिया और ओके कर दिया.

New-Android-Tricks-Tech-in-Hindi

जैसे ही आप ओके पर क्लिक करते हैं तो आप देखेंगे की आपके मोबाइल का बिलकुल लुक ही चेंज हो गया मानो कोई टेबलैट हो.

Note - यदि आपको सेटिंग को वापिस वैसे का वैसे करना हो तो आप वहीँ पर फिर से वही नंबर डाल दें आपका मोबाइल ज्यों का त्यों हो जाएगा.

तो दोस्तों आज हमने एक New Android Trick से अपने मोबाइल को टेबलेट बनायें को सीखा. एक जमाने पहले का था जब कीपेड मोबाइल्स आते थे और सभी की लगभग सेम सेटिंग्स होतीं थीं. लेकिन आज के ज़माने में हर मोबाइल की अपनी अलग-अलग सेटिंग्स होतीं हैं जिनको जानना बहुत जरूरी होता है.

यदि आपको इसी तरह की नयी-नयी Indian android tips and tricks in hindi के बारे में सबसे पहले जानना चाहते हैं तो ईमेल की सहायता से हमारे ब्लॉग को Subscribe करें और नयी पोस्ट सबसे पहले पाएं. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)