कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं |Permanent Solution

0
दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं |Permanent Solution - और कंप्यूटर वायरस को कैसे ढूंढा जाता है. कम्प्यूटर के वायरस को हटाने के लिए हम Best Anti Malware Software का उपयोग करेंगे जो की बिलकुल फ्री है और इंटरनेट से आसानी से डाउनलोड हो जायेगा और साथ ही जानेंगे कि Malware को कैसे हटाना है? वो भी बिलकुल फ्री में पांच मिनट के अंदर.

computer virus ko kaise hataye

कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं

यदि आपका लैपटॉप या Computer Virus या Malware से भर गया है और कोई भी एंटी Virus उन्हें नहीं ढूंढ पा रहा है जिससे आपको परेशानी हो रही है तो आज हम ऐसे Anti Malware software को जानेंगे जो कि Computer virus को आपके कंप्यूटर या लैपटॉप से खींच-खींच बाहर निकाल के हटायेगा. ये सॉफ्टवेयर बिलकुल फ्री है. दोस्तों वायरस की वजह से ही हमारा कम्प्यूटर या लैपटॉप हैंग होता है और कोई भी फाइल अपने आप ही डिलीट हो जाती है कोई फाइल डिलीट नहीं होती, कॉपी पेस्ट नहीं होता ओर भी बहुत सी समस्याएं आती हैं.

यदि समय पर हम अपने कंप्यूटर से Virus को नहीं हटाते हैं तो कंप्यूटर की हार्डडिस्क ख़राब हो सकती है. HardDisk कम्प्यूटर का लीवर यानि पेट होता है जिसमे सारी फाइल्स रखी होती हैं. जिस प्रकार हम कुछ भी खाते हैं वो सभी हमारे लिवर में जाता है उसी तरह हम जो भी कंप्यूटर में डालते हैं वो हार्डडिस्क में जाता है. यदि हम बीमार होते हैं और समय पर इलाज नहीं कराएं तो सबसे पहले हमारा लीवर ही ख़राब होता है, वायरस भी कम्प्यूटर की बीमारी यदि समय पर इलाज न कराया तो कम्प्यूटर का लीवर ख़राब हो जायेगा.

कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं

में जानता हूँ की यदि आप इंटरनेट पर सर्च करते है –कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं Free, कंप्यूटर वायरस को कैसे ढूंढा जाता है तो आपके पास हजारों रिजल्ट आ जाते है जो आपके काम नहीं आ पाते और आप सोचते हैं की सब बेकार है, पर आज में जो आपको anti malware software बताने वाला हूँ वो बिलकुल काम करता है, क्योंकि इसको मेने खुद उपयोग किया है. में कोई भी software,Tricks,Apps बिना खुद उपयोग किये हुए आपको नहीं बतात|.

आप यकीन नहीं मानेंगे जब मैने इस Anti Malware का उपयोग किया तो मेने देखा कि 86 वायरस इसने ढून्ढ निकाले और डिलीट कर दिए. चौंकाने वाली बात ये है की में Quick Heal जैसा माना हुआ एंटीवायरस उपयोग कर रहा हूँ फिर भी इस फ्री के सॉफ्टवेयर ने इतने सारे वायरस ढून्ढ निक|ले. तो फिर मेने Quick Heal को हटा दिया और इसी का उपयोग कर रहा हूँ, इसीलिये में ये जानकारी आप को दे रहा हूँ ताकि आपका कंप्यूटर कभी भी हैंग न हो.

Computer Virus or Malware क्या है और कहाँ से आता है?

Computer Virus एक कम्प्यूटर का ही प्रोग्राम होता है जो अपने आप ही पैदा हो जाता है, इसको कंप्यूटर की बीमारी भी कहा जाता है, जिस तरह हम बीमार होते हैं वो भी एक वायरस होता है जो कि वातावरण से अपने आप ही पैदा हो जाता है, उसी तरह कम्प्यूटर इंटरनेट का एक वातावरण होता है Virus वहीँ से अपने आप पैदा हो जाता है. हमारी बीमारी दवाइयों से ठीक होती है और कम्प्यूटर की एंटीवायरस से. इसी को Computer Virus in Hindi कहते हैं

जब हम इंटरनेट चलाते हैं तो वहां से हम जो भी डाउनलोड करते हैं जैसे कोई मूवी, वीडियो, MP3, Software या कुछ भी तो ये वायरस उन्ही Downloaded Files के माध्यम से आपके कम्प्यूटर में आ जाता है और आपके कम्प्यूटर को प्रभावित कर देता है जिससे हार्डडिस्क या Window के कर्रप्ट होने के चांस बढ जाते है. इन्ही वायरस को हटाने के लिए हम Anti Virus का उपयोग करते हैं. तो चलिए जान लेते हैं की Computer Virus को कैसे हटायें?

कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं ?

Note - ये एंटीवायरस १४ दिन के किये ही फ्री है लेकिन इतने दिनों में हमारा काम हो जायेगा यदि आपको पसंद आता है तो आप इसे हमेशा के लिए खरीद सकते हैं.

सबसे पहले आप Malwarebytes free downloads पर जाएँ और Malwarebytes For Windows को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लें.

computer virus ko kaise hataye

फिर आप mb3 setup ko ओपन करके सारी फाइल्स को स्कैन कर दें. थोड़े समय बाद आप देखेंगे कि कितने सारे वायरस इस software ने ढून्ढ निकाले. अब आप इन वायरस को डीलीट कर दें. ध्यान रहे की आपको इसकी सेटिंग्स नहीं बदलना है और अपडेट मांगे तो कर दें फिर स्कैन करें.

computer virus ko kaise hataye

तो दोस्तों आज हमने जाना कि Computer Virus क्या होता है? Computer Virus को कैसे हटायें - How to Remove Computer Virus Free ? और साथ ही Malware के बारे में भी जाना है. अब आपको Online Virus Scan करने की कोई भी जरुरत नहीं है. ये सॉफ्टवेयर बहुत ही काम का है वायरस को हटाने के लिए एक बार उपयोग जरूर करें.

यदि कंप्यूटर वायरस को पूरी तरह से कैसे हटाएं ये जानकारी आपके काम में आयी हो तो कृपया Comment And Share जरूर करें और इसी तरह की जानकारी चाटें हैं तो आप सब्स्क्राइब भी करें.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)