ऑनलाइन बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें

0

क्या आप फ्री फायर खेलते हैं यदि हाँ तो आज में आपके लिए ऑनलाइन बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें की जानकारी लेके आया हूँ. खेल के इस गेम का मजा तो सभी लोग लेते हैं पर फ्री फायर गेम का मजा हम हैक करके भी ले सकते हैं. जब पबजी गेम को बैन किया गया था तभी से इस गेम ने तहलका मचा दिया है. आज हर किसी की जुबां पे केवल इसी का नाम है और इसको खूब पसंद भी किया जा रहा है

यदि आप एक लेवल पूरा कर लेते हैं तो आगे का गेम खेलने के लिए आपको डायमंड की आवश्यकता पड़ती है.यदि आप बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें की जानकारी ले लेते हैं तो आपको फ्री फायर गेम में डायमंड कैसे हैक करें की जानकारी भी मिल जायेगी. फ्री फायर को हैक करने वाला ऐप भी आता है. यदि आपको फ्री फायर हैक करने में रूचि है तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.

bina kisi app ke free fire kaise hack kare

ऑनलाइन बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें

आज के समय में यदि 100 लोगों के पास स्मार्टफोन है तो 80 लोग इस गेम के दीवाने हैं. लेकिन इसमें डायमंड की समस्या होती है जिसके लिए फ्री फायर को हैक करना होगा तभी इस गेम का पूरा मजा आता है. ऐसा करने से आप असीमित डायमंड प्राप्त कर सकते हैं. ये तो पक्का है कि आप इस आर्टिकल को पढ़ रहें हैं तो इस गेम के दीवाने ही होंगे. में भी आप ही की तरह इस गेम का बहुत बड़ा फेन हूँ.

पहले में भी आपकी तरह ही इस गेम को सिंपल रूप में खेलता था पर जब मैने इसको हैक किया तो खेल का मजा ही दो गुना हो गया है. तब मेने सोचा कि सभी ऐसे लोगों को ये बात बताउंगा जो इस गेम को खेलते हैं. फ्री फायर गेम को सबसे ज्यादा यंग जनरेशन के लोग खेलना पसंद करते हैं. क्योंकि ये दुनियां का दूसरा सबसे प्रसिद्ध गेम है और इंडिया में नंबर ओने पोजिशन पर है क्योंकि यहाँ पर पबजी को बंद कर दिया गया है.

मेरी तरह आप सब भी फ्री फायर को हैक करने का कभी न कभी सोचा होगा. मैने भी कुछ दिन पहले ये सब सोचा था पर हैकिंग की जानकारी न होने की वजह से केवल सोचता ही रह गया. सीधी सी बात है यदि कोई काम करना है तो सबसे पहले उसके बारे में नॉलेज होना जरूरी है. यही कारण है की आज की पोस्ट ऐसे लोगों के के लिए है जो इस गेम को हैक करना चाहते हैं.

इस पोस्ट में जो जानकारी दी जायेगी वो प्रयोगिक है जिसकी हर बात सही होगी. इस पोस्ट से ऐसे लड़कों को फायदा होगा जो पैसों से डायमंड नहीं खरीद सकते हैं. इसीलिए फ्री फायर को हैक करके हम अनलिमिटेड डायमंड जमा कर सकते हैं. पोस्ट थोड़ी सी लम्बी होने वाली है तो समय देकर पूरा पढ़ें.

 बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें

वैसे तो इंटरनेट पर ढेरों पोस्ट मिल जायेगीं  फ्री फायर को हैक करने के लिए पर में आपको केवल दो तरीके बताऊंगा जो हैक करने के लिए कारगार हैं. 

1. Game Guardian (खेल संरक्षक ) के द्वारा

2. MOD Apk के द्वारा

ये दो ऐसे तरीके हैं जिनका यूज करके आप फ्री फायर को बड़े आराम से हैक कर सकते हैं. अब हम Game Guardian  के द्वारा इस गेम को हैक करेंगे जिसको आपको हर स्टेप को ध्यान से पढ़कर फॉलो करते जाना है. आये अब जानते हैं इसके बारे में.

फ्री फायर और इसके इतिहास के बारे में

फ्री फायर एक बैटल रॉयल ऑनलाइन गेम है जिसको केवल मोबाइल पर खेला जा सकता है. ये जो खेल है उसको सामाजिक अनुभव को सुखद बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. इसको आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से आराम से डाउनलोड कर सकते हैं. 

इसका साइज गूगल प्ले स्टोर पर 777 एम्बी का है. अभी तक फ्री फायर को 1 बिलियन लोग डाउनलोड कर चुके हैं. इसमें आप डायमंड को बुय कर सकते हैं जिससे आप अपने हिसाब से टूल्स खरीद सकते हैं.

फ्री फायर इतिहास के बारे में

इस हिस्ट्री की बात करें तो इसे 111 Dots Studio द्वारा तैयार किया गया है और गारिना द्वारा पब्लिश किया गया है. इस खेल को 20-नवंबर-2017 को बीटा-रिलीज़ यानी अन-ऑफिशियल रिलीज किया गया था जिसके बाद इसे 4-दिसंबर-2017 को ऑफिशियल तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस के लिए सभी देशों में जारी किया गया था. इस मोबाइल खेल के 1000 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं और लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें

इस खेल में 50 से ज्यादा खिलाड़ियों का झुण्ड होता है, जो अपने विरोधियों को मारने के लिए हथियार की खोज में एक पैराशूट के जरिये एक टापू पर उतारते हैं. खिलाड़ियों को अन्य विरोधियों को मारकर जीतना होता है.

फ्री फायर हैक करने के फायदे

यदि आप ऊपर दी गई विधि से फ्री फायर को हैक कर लेते हैं तो आपको बहुत से फीचर मिल जाते हैं जो नीचे दिए गए हैं.

1. Wallhack - जैसे ही आप इसे हैक कर लेते हैं वैसे ही आपके घर में छुपे हुए दुश्मन आपको नजर आ जाते हैं जिनको आप आराम से मार सकते हैं. इतना ही नहीं आपका दुश्मन कहीं पर भी छुपा हो आपको नजर आ जाएगा जिसको आप कभी भी मार सकते हैं. ये बहुत ही काम का फीचर है.

2. Aimbot - ये वाला फीचर भी बहुत बढ़िया है जो आपके दुश्मन को खुद मारने की परमिशन देता है. यानी आपके आसपास जितने भी दुश्मन है वो अपने आप ही मर जाते हैं आपके द्वारा.

3. Rank Push - नाम से ही जाहिर हो गया है की आप जब चाहे अपने रेन्क को पुश कर सकते हैं, फ्री फायर को हैक करने के बाद. जब चाहे तब अपना लेवल बढ़ा सकते हैं.

4. Enemy Spot - इस फीचर में आप अपने सभी दुश्मनों को बड़े ही आसानी से ढूंढ सकते हैं, चाहे जंहा छुपे हों. एक बार जब दुश्मन स्पॉट हो जाएँ तो आसानी से मार सकते हैं.

5. No Recoil - इस फीचर की वजह से आपका निशाना बहुत ही मजबूत हो जाता है क्योंकि आपकी बन्दूक का मूवमेंट ख़त्म हो जात है. जिससे आपके दुश्मन कितने भी दूर हों अचूक निशाना लगाकर मार सकते हैं.

6. Health - ये फीचर भी बहुत शानदार है यदि आप फ्री फायर को हैक कर लेते हैं तो. इसमें यदि आपका दुश्मन आपको मार देता है तो आप हेल्दी स्ट्रांग होते हैं और आपकी हेल्थ पर ज्यादा असर नहीं पढ़ता है और हेल्थ जल्दी ख़त्म नहीं होती है.

और भी बहुत सारे फीचर हैं जैसे हाई जंप, लांग जंप, स्पीड हैक आदि. पर ऊपर के सभी फीचर ज्यादा काम में आते हैं और महत्वापूर्ण भी हैं.

बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें

1. गेम गार्डियन के द्वारा फ्री फायर हैक करना

दोस्तों यदि आपको गेम गार्डियन के साथ फ्री फायर हैक करना है तो सबसे पहले एक स्क्रिप्ट फाइल को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आप वीपीएन डाउनलोड कर सकते हैं. अब आपको एक ड्यूल स्पेस एप अपने मोबाइल में डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें.  बाकी की प्रोसेस नीचे दी गई है जिसको फॉलो करें.

=> गेम गार्डियन एप को इंस्टाल करें

सबसे पहले आप गूगल प्ले या अन्य किसी सोर्स से गेम गार्डियन एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर इंस्टॉल करें. इंस्टाल करने के बाद जो भी परमिशन मांगे उसे दे देना है.

=> ड्यूल स्पेश एप को खोलें

अब आपको ड्यूल स्पेस एप को ओपन कर लेना है. ओपन करते ही आपको एक प्लस (+) का निशान दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें. इसके बाद में गेम गार्डियन और फ्री फायर को सिलेक्ट कर लेना है फिर क्लोन पर क्लिक कर देना है. क्लोन पर पर क्लिक करते ही दोने गेम गार्डियन और फ्री फायर की क्लोनिंग होने लगेगी जिसमें थोड़ा समय लगेगा जिसका इन्तजार कर लें.

=> गेम गार्डियन ऐप को खोलिए

जब क्लोनिंग पूरी हो जाती है तो आपको गेम गार्डियन एप को खोल लेना है और खोलने पर कुछ परमिशन मांगेगा तो आपको दे देना है. 

=> गेम गार्डियन एप को मिनिमाइज करें

उसके बाद आपको नीचे की तरफ एक फिक्स (Fix) it का ऑप्शन दिखेगा उसपे क्लिक कर देना है. उसके बाद आपके सामने बहुत सारा ऑप्शन शो होने लगेगा तो उनमें से आपको प्रवेन्ट अप्लोड नो (Prevent Upload No) पर क्लिक कर देना है फिर लेवल 3 पर क्लिक करे, फिर आपको नीचे की तरफ स्टार्ट बटन दिखेगा तो आपको उसपे क्लिक कर देना है और फिर गेम गार्डियन एप को मिनिमाइज कर देना है.

=> फ्री फायर गेम को खोलें

इसके बाद क्लोनिंग की जगह से ही आपको फ्री फायर को ओपन करना है.  फ्री फायर को ओपन करते ही आपके सामने गेम गार्डियन का आइकॉन दिखेगा, जिस पर आपको टैप  करना है. इसके बाद मेनू पर क्लिक करे करना है फिर फ्री फायर स्क्रिप्ट पर क्लिक करना है.

=> free fire.lua फाइल को ढूंढें

इस पॉइंट में आपको उस फोल्डर को ढूंढना है जिसमे  free fire.lua फाइल सेव हो. स्क्रिप्ट फाइल मिलने के बाद आपको टेप एक्सेक्यूट (tap Execute) पर क्लिक करना है.

=> गेम गार्डियन के आइकॉन पर क्लिक करें

अब ये वाला गेम एक बार फिर से लोड होगा. लोड होने के बाद आपको गेम गार्डियन के आइकॉन पर क्लिक कर देना है. इसके बाद आपको न्यू बाईपास (New Bypass) ऑप्शन को सेलेक्ट करना है (ध्यान रहे फ्री फायर लोगो के बाद खोलें).

=> ऑप्शन चुनें

इसमें आपको हैकिंग के विभिन्न ऑप्शन का चयन करना है स्क्रिप्ट के गेम में लोड होने के बाद. मान लीजिये यदि आपको वाल हैक (Wall hack ) को इम्प्लीमेंट को करने की की जरूरत है, तो वाल हैक के मेनू  को चुनें और फिर अपनी इच्छा के अनुसार ऑप्शन सकते हैं.

आपका फ्री फायर हैक हो गया है. अब आप इसका भरपूर मजा ले सकते हैं. 

ध्यान दें - यदि बतायी गई विधि से कुछ गलत करते हैं तो आपका फ्री फायर अकाउंट बेन भी हो सकता है. इसलिए जो स्टेप्स बतायी गईं हैं उनको ध्यान से फॉलो करें.

निवेदन - किसी भी चीज को हैक करना कानूनन अपराध है और ये पोस्ट न तो आपको हैकिंग के लिए प्रोत्साहित करती है और न हीं किसी गेम को बढ़ावा देती है. इस पोस्ट का मकसद केवल ज्ञान लेवल को बढाना है न की गैर कानूनी काम को. इसीलिए आपसे निवेदन है की बिना ऐप के फ्री फायर को कैसे हैक करें पोस्ट का यूज केवल ज्ञान बढ़ाने के लिए करें न की किसी को नुक्सान पहुंचाने के लिए.

2. MOD Apk के द्वारा फ्री फायर हैक करना

दोस्तों इस विधि से भी फ्री फायर को हैक किया जा सकता है. ये विधि सबसे ज्यादा यूजफुल है. इस विधि में हैक करने वाला पूरे गेम को ही बदल देता है. सभी चीजों को फ्री कर देता है. कुल मिलाकर हेकर गेम का दूसरा वर्जन ही बना डालता है. जब भी आप इसको ओपन करोगे तो आपको फ्री में हर चीज मिलेगी वो भी असीमित.

दोस्तों ये विधि वो लोग यूज कर सकते हैं जिनको प्रोग्रामिंग बहुत अच्छे से आती है. सामान्य यूजर इस विधि का यूज नहीं कर सकते हैं. इस विधि में प्रोग्रामर गेम की पूरी कोडन को चेंगे कर पानी कोड  जोड़ देता है, और फिर नया वर्जन बनाकर इसको नेट पर शेयर कर देता है. कुछ प्रोग्रामर इस गेम को बढ़ाकर पैसे में भी प्रोवाइड कराते हैं, फिलहाल ये वाले वर्जन फ्री हैं.

दोस्तों इस विधि को में इसलिए नहीं बता रहा हूँ क्योंकि ये सब प्रोफेशनल हैकर का काम है और इसमें रिस्क भी होता है. यदि कोई प्रोग्रामर जो गेम को बदल सकता है वो आपका मोबाइल भी हैक कर सकता है. 

एक बात का ध्यान रखें कि इसमें आपको अपनी ओरिजिनल आईडी नहीं डालना है नहीं तो आपका अकाउंट बंद हो जाएगा.

तो दोस्तों में आपको अपनी इस पोस्ट में  बिना किसी ऐप के फ्री फायर गेम हैक कैसे करें बताने की कोसिस की है. यदि आपने पोस्ट को पूरा और ध्यानपूर्वक पढ़ा है तो किसी भी स्टेप में आपको दिक्कत नहीं आएगी. यदि आती है तो कमेंट करके जरूर पूछीं. 

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)