बिना एप के Jio Phone me FingerPrint Lock कैसे लगाएं ?|Best Tarika

0
आपको बिना एप के Jio Phone me FingerPrint Lock कैसे लगाएं सुनकर पका अजीब लग रहा होगा की Jio फ़ोन में भी फिंगर प्रिंट्स लोक लग सकता है. पहले मुझे भी बहुत अजीब लगा पर जब मेने खुद तरय किया तब समझा कि ये बिलकुल संभव है. उसी वक्त मैंने सोचा की क्यों न में एक पोस्ट के जरिये सभी जीव फोन यूजर को ये जानकारी दूं. यदि आप भी अपने फोन में फिंगर प्रिंट्स लॉक लगाना चाहते हैं तो पोस्ट को अंत तक पढ़िए .

आज जितने भी मोबाइल बाजार में उपलब्ध हैं सभी में फिंगर प्रिंट्स लोक आने लगा है तो जिओ फ़ोन यूजर भी चाहते हैं कि उनके मोबाइल में भी ये सुविधा हो. किसी भी मोबाइल में ये लॉक बहुत उपयोगी है क्योंकि इससे मोबाइल की सुरक्षा दो गुनी बढ़ जाती है. यदि आपका मोबाइल कोई अंजान व्यक्ति ले लेता है या गुम हो जाता है तो वो आपका मोबाइल खोल नहीं सकता है जिससे मोबाइल का डाटा बिलकुल सुरक्षित बना रहता है.

bina app ke jio phone me fingerprints lock kaise lagaaye

बिना एप के Jio Phone me FingerPrint Lock कैसे लगाएं

दोस्तों यु ट्यूब पर कम से कम 5K वीडियो मिल जाएंगे जिसमें ये बताया गया है कि जिओ फोन में फिंगरप्रिंट्स लोक कैसे लगाएं. आज इंटरनेट जितना फायदेमंद है उतना ही घातक भी है क्योंकि रोज कई तरह के फेक आर्टिकल या वीडियो पोस्ट किए जाते हैं. खासकर यू ट्यूब पर तो फेक वीडियोस की लाइन लगी है.

यदि आप जानना चहाते हैं की गाने के साथ अपने जियो फोन में फोटो से वीडियो कैसे बनाएं तो लिंक पर क्लिक कर दें.

इस पोस्ट को अंत तक और पूरा पढ़ें क्योंकि में आपको जिओ फ़ोन में फिंगर प्रिंट्स लोक लगता है या नहीं की पूरी जानकारी दूंगा और भरोसा रखें कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप लोग कभी भी यू ट्यूब पर सर्च नहीं करेंगे.

बहुत सारे हमारे भी लोग ऐसे हैं जिनके पास एंड्राइड फ़ोन न होने के कारण उदासी महसूस होती हैऔर सोचते हैं की काश मेरे जिओ फोन में ऐसा लोक लग जाए, लेकिन इंटरनेट पर बहुत से ऐसे तरीके हैं जिनसे आप अपनी उदासी को दूर कर सकते हैं. पर क्या ये नेट पर बतायी जाने वाली ट्रिक्स सही हैं ?

बिना एप के Jio Phone me FingerPrint Lock कैसे लगाएं ?

नीचे में कुछ स्टेप दे रहा हूँ जिसमे बताया गया है की अपने जिओ फोन में फिंगरप्रिंट्स लोक को कैसे लगाएं. ये सभी वही स्टेप हैं जो यू ट्यूब पर दिए जाते  हैं.

1). सबसे पहले अपने जिओ फोन में इंटरनेट को ऑन करें.

2). इसके तुरंत बाद मोबाइल का ब्राउज़र खोलें और उसमें जिओ फोन में फिंगरप्रिंट्स लोक App Download सर्च करें.

3). इसके बाद आपके सामने बहुत सारे रिजल्ट शो होने लगेगें जिसमे से आप किसी भी एक लिंक पर क्लिक कर दें. 

4). इसके बाद फोन की सेटिंग में जाएं और फोन के सबसे New वर्जन को अपडेट कर दें.

5). इसके बाद आपको अपने जिओ फ़ोन में omni sd app को ओपन करना है और जिओ फोन फिंगरप्रिंट लॉक डाउनलोड फोल्डर से Jio Phone फिंगरप्रिंट app को इनस्टॉल कर लेना है .

1 साल के लिए जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें

6). जिओ फ़ोन की फिंगर प्रिंट्स एप को अब ओपन कर लीजिये और एक्टिवेट कर दीजिये.

7). इतना होने के बाद अब से जब भी आपका मोबाइल लॉक होगा तो खोलने के लिए कैमरे के सामने फिंगर लगानी होगी और आपका मोबाइल अनलॉक हो जाएगा.

ये सभी स्टेप आपको यू ट्यूब पर मिल जाएंगे जिसमें  ये बताया जाता है की 100% जिओ फोन में फिंगर प्रिंट्स लोक लग जाएगा. पर यदि आपको जानना है की ये सभी बातें सही हैं या नहीं तो पोस्ट के साथ जुड़े रहिए.

जिओ फ़ोन में फिंगरप्रिंट लॉक लग सकता है या नहीं

इसका सीधा सा जबाब है की नहीं. ऐसी कोई ट्रिक नहीं है जिससे जिओ फ़ोन में लॉक लगा सके और न ही आएगी. आप लोग इंटरनेट पर सर्च करके और यू ट्यूब पर वीडियो देखकर अपना समय बर्बाद न करें. इंटरनेट इसी मामले में गलत है कोई भी कुछ भी कभी भी डाल देता है और हम उसे सच समझने लगते हैं. हमें लगता है कि इंटरनेट कभी गलत नहीं हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं है.

अब आप ये सोच रहे होंगे की जब ऐसा होता ही नहीं है तो फिर पोस्ट क्यों लिखी है, क्यों आपने ये सभी स्टेप बताएं तो में आपको बता दूँ की ये पोस्ट सिर्फ इसलिए लिखी गयी है की आपका समय बचे और सही जानकारी प्राप्त हो सके. जो संभव ही नहीं है वो कैसे हो सकता है यही बताना मेरा उद्देश्य था.

रिलेटेड पोस्ट 

निष्कर्ष - आपसे निवेदन है की यदि आपको बिना एप के Jio Phone me FingerPrint Lock कैसे लगाएं ? पसंद आई हो तो अपने ऐसे सभी दोस्तों को शेयर करें जिनके पास जिओ फ़ोन है. यदि आपके के पास इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सलाह या शिकायत है तो कृपया कमेंट करके जरुर बताएं. 

धन्यवाद,

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)