New GB Whatsapp Themes Download करके Whatsapp को Color full करें.

0
new gb whatsapp themes download 2023 in hindi - यदि आप भी मेरी तरह whatsapp का यूज करते हैं तो आज में आपको new gb whatsapp theme kaise apply kare, how to apply new gb whatsapp theme in hindi के बारे में फूल जानकारी दूंगा. यदि आप पोस्ट को अंत तक पढ़ते हैं तो में आपको बताउंगा कि किस तरह से आप new gb whatsapp themes download 2021-22 in india के यूज से अपने whatsapp को बिलकुल नया बना सकते हैं, customize कर सकते हैं.

New GB Whatsapp Themes Download

New GB Whatsapp Themes Download in Hindi

gb whatsapp themes 2021-22 in hindi के एडवांस फीचर्स के उपयोग से आप अपने whatsaap को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं जो आपको whatsaap चलने में काफी मदद करेगा. इस थीम का यदि आप इस्तिमाल करते हैं तो आपका जो भी दोस्त आपके नए whatsapp को देखेगा वो आपसे एक बार जरूर पूछेगा कि यार ये कैसे किया मुझे भी बता यार.

whatsapp की जो official app है उसमें आप अपने whatsapp को अपने हिसाब से customize नहीं कर सकते हैं. इसके लिए हमें एक एप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा जिसका नाम है new gb whatsapp themes download 2019 apk. ये बहुत ही भरोसेमंद ऐप है जो आपके whatsapp को थोड़ा सा मोडिफाइ करती है. तो आइये जानते हैं new gb whatsapp theme kaise apply kare (how to apply gb whatsapp theme in hindi).

New GB Whatsapp theme के Advantages

1st Advantage gb whatsapp themes - का सबसे बड़ा फायदा ये है की आप अपने एक ही मोबाइल में दो whatsapp का यूज कर सकते हैं वो भी parallels app install किये बिना. इस एप में आपको इतने सारे एडवांस फीचर्स मिलेंगे जो आपको एक नार्मल whatsapp app में देखने को नहीं मिलते हैं.

2nd Advantage - इस नए एप का दूसरा सबसे बड़ा एडवांटेज ये है की आप अपने whatsapp की सुरक्षा को बेहतर तरीके से मेंटेन कर सकते हैं. कहने का मतलब ये है की आप अपना Online Status किसको दिखाना चाहते हैं, Blue टिक, सेकेण्ड टिक, कौन सा Status आप Hide करना चाहते हैं और कौन सा Show करना चाहते हैं सब कुछ आप यहाँ डिसाइड कर सकते हैं.

आप किसी भी particular chat को भी hide कर सकते हैं, पूरा whatsapp हाईड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको उसका Last Seen देखने केलिए अंदर जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी बाहर से देख सकते हैं एक फीचर से. बाहर ही आपको उसका स्टेटस भी मिल जाएगा. उसके स्टेटस को कॉपी करने के लिए लोगं प्रेस करें तो स्टेटस कॉपी भी यहीं से हो जाएगा.

3rd Advantage - ये भी बहुत ही शानदार फायदा है इस एप का. इसमें आप जैसा चाहें वैसा  व्हाट्सएप को कस्टमाइज कर सकते हैं. new gb whatsapp themes app में बहुत सारी अलग अलग और एक से बढ़कर एक थीम्स अवेलेबल हैं. यदि आपको इसकी थीम्स पसंद नहीं आतीं हैं तो आप अलग से थीम डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें इतने सारे थीम्स कस्टमाइजेशन ऑप्शन हैं की आपको पूरा दिन लग जाएगा.

इसके लिए आप तीन बिंदुओं पर क्लिक करें फिर GB Setting में जाएँ और Download Themes पर क्लिक करें और अपने पसंद की थीम अप्लाई करे. GB Setting में आपको साइज कम या फिर ज्यादा करने का भी ऑप्शन मिलता है और भी बहुत से ऑप्शन हैं थीम को कस्टमाइज करने के.

4th Advantage - इस चौथे पॉइंट का सबसे बड़ा फायदा ये है की इसमें मीडिया शेयरिंग की कोई भी लिमिटेशन नहीं है. Normal व्हाट्सएप में आपको 64 MB से ज्यादा फाइल शेयरिंग की ही अनुमति होती है पर इसमें आप चाहें तो एक साथ 100 वीडियो/इमेज भी शेयर कर सकते हैं, कोई दिक्कत वाली बात नहीं होगी.

नयी जीबी व्हाट्सएप थीम कैसे यूज या अप्लाई करें

New GBWhatsapp Themes in hindi को यूज करना बहुत ही आसान है. नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप बताया गया है कि New GBWhatsapp Themes को कैसे यूज करें, केवल आपको ध्यान से पढ़ते और समझते चलना है.

  1. सबसे पहले, आपको New GB Whatsapp Download करना होगा और Sign Up प्रक्रिया को Vrify करना होगा.
  2. इसके बाद, अपने Memory Card पर New GB Whatsapp फ़ोल्डर खोलें और "GBWhatsapp Themes" फ़ोल्डर पर जाएँ.
  3. अपने पसंदीदा New GB Whatsapp Themes 2019 Download करें और उन्हें थीम फ़ोल्डर में वापस ले लें. 
  4. उपरोक्त Steps को पूरा करने के बाद, अपना app चलाएं और यह खुद ही थीम का पता लगा लेगा और आपके ऐप पर नया theme लागू कर देगा.
  5. अब, आप अपनी पसंद और Mode के अनुसार थीम को चुन सकते हैं और बदल सकते हैं. 
  6. GBWhatsapp थीम्स का उपयोग करें और सुंदर रंगों के छींटे के साथ अपनी चैट विंडो को अनुकूलित करें.

GB Whatsapp Theme को कैसे हटायें

GB Whatsapp Themes को हटाना बहुत ही आसान है. इसको डिलीट करने के लिए आपको बस तीन आसान काम करने होंगे या तीन स्टेप्स को फॉलो करना है और इमेज में भी देखना है.

  1. Menu Open करें और GB Setting पर click करें.
  2. अब, "More" Option पर जाएं.
  3. Clear बटन दबाएँ और यह आपके मोबाइल से हट जाएगा.
  4. How to Recover Default Theme on GB Whatsapp in Hindi

कुछ थीम इस एप्लिकेशन की शैली और डिज़ाइन में बदलाव ला सकती हैं. GB Whatsapp थीम प्रबंधित करने के लिए डेवलपर्स को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसके लिए, आपको डिफ़ॉल्ट थीम का उपयोग करना होगा. GBWhatsapp पर डिफ़ॉल्ट थीम को पुनर्जीवित करने के Steps नीचे दिए गए हैं.

  1. GB Setting विकल्प को Open करें.
  2. More Option पर क्लिक करें.
  3. अब नई विंडो खुल जाएगी और फिर Clear पर टैप करें.
  4. इसके बाद आपसे ये Restart now के लिए पूछेगा तो आपको Ok पर क्लिक कर अनुमति दे देना है.

आज की पोस्ट में मैंने आपको बताया new gb whatsapp themes download 2021-22 in india hindi और new gb whatsapp theme kaise apply kare, how to apply new gb whatsapp theme in hindi के बारे में. यदि आपको कुछ भी या कहीं पर भी किसी प्रकार से समस्या आ रही हो तो कमेंट करके पूछें मुझे जबाब देने में बड़ी खुशी होगी. आप अपने दोस्तों को भी बताएं Share करके ताकि उनको भी new gb whatsapp themes download 2019 का लाभ मिल सके तथा सब्सक्राइब भी करें नयी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)