बिना कोडिंग किये Professional एंड्रॉइड App Kaise Banaye

0

नमस्कार दोस्तों आज में आपको बताऊंगा की - बिना कोडिंग किये Professional एंड्रॉइड App Kaise Banaye Free |Without Coding|, वो बी बिल्कु फ्री में- ? एंड्राइड फोन्स के इतने User है, आप सभी के मन में कभी न कभी ये ख्याल जरूर आता होगा की काश मेरी भी एक खुद की App होती. ये ख्याल बिल्कुल आता है, मेरे भी मन में ये ख्याल आया था तो आज आप का ये सपना जरूर साकार होगा में इसी के बारे में आपको बताऊंगा की Android App कैसे बनाते है वो भी बिलकुल फ्री में- नया एप्स app kaise banate hain बिना कोई कोडिंग किये.

Android App के फेमस होने का सबसे बड़ा कारण ये है की आज कल Android App के जरिये बहुत सी कंपनिया अपने व्यापार का प्रचार करती है, और पूरी दुनिया में एंड्राइड App के यूजर बहुत ही ज्यादा है, और आने वाले समय में ये उपयोगकर्ता बढ़ेंगे क्योंकि छोटे से छोटे काम के लिए भी ऐप्प बनती है. तो क्यों न हम भी अपनी एक नयी एप्प बनायें- वो भी बिलकुल फ्री में.

How to Create New Mobile App Free Without Coding

बिना कोडिंग किये Professional एंड्रॉइड App Kaise Banaye Free

आपको ये तो पता ही होगा कि एंड्राइड एप्प बनाने के लिए कितनी कोडिंग करनी होती है, और यदि आप बनवाते भी है तो आपको इसके लिए पैसे देने होते है. यदि आपको जावा की भाषा आती है तो आप बड़ी ही आसानी से एप्प बना सकते है, और यदि आपको प्रोग्रामिंग भाषा नहीं आती तो आप बिलकुल भी परेशान मत होइए क्योकि में आज आपको यही बताउगा की नया एप्स (app) kaise banate hain बिना कोई कोडिंग किये, वो भी बिलकुल फ्री में 

आज कल एंड्राइड फोन का उपयोग इतना बढ़ गया है कि कोई भी इसके बिना नहीं रह सकता है.आप सब जानते है की आज कल केवल एंड्राइड फ़ोन का ही जमाना है, और एंड्राइड फ़ोन बिना एप्प के कुछ भी नहीं है, दोस्तों आज जो जानकारी आपको मिलने वाली है वो बहुत ही काम की है आप लोगो के लिए. आज आपको पता चलेगा की- how to make new android apps Free. आपसे एक निवेदल है की यदि App बनाना चाहते है, तो इस आर्टिकल को ध्यान से और पूरा पढ़िये.

दोस्तों जो आप एंड्राइड App बनाएंगे इसका उपयोग आप अपने परसनल कामों में या फिर पैसा भी आप इससे कमा सकते है वो भी बड़ी आसानी से. तो आइये जानते है की AndroidMobile App कैसे बनाते है Step By Step

बिना कोडिंग किये Professional एंड्रॉइड App Kaise Banaye Free

Step 1. सबसे पहले आप गूगल प्लेस्टोर में जाये और Snapp को Search करके डाउनलोड करे और इनस्टॉल करें और इमेज को भी देखते चलें ताकि आसानी हो सके.

Step 2. अब इसे Open कर लें

How to Creat Mobile App Free Without Codding

Step 3. अब आप अपने गूगल अकाउंट या फेसबुक से लॉगिन कर लीजिये.

Step 4. इसके बाद आप Creat New Project पर जाइये.

Step 5. Creat New Project  पर गए तो आपको नीचे दी गयी पिक्चर का इंटरफ़ेस दिखेगा आपको वहा दो ऑप्शन मिलेंगे लेफ्ट साइड में आप लोबो डाल सकते है और राइट साइड में आप अपनी एप्प नाम दे सकते है.

Step 6. नाम और लोबो देने के बाद आप Creap App पर जाएँ. इसके बाद आपको दी गयी पिक्चर के हिसाब से इंटरफ़ेस मिलेगा. यहाँ पर आप अपने हिसाब से अपनी एप्प को Costumize कर सकते है

How to Create New Mobile App Free Without Coding

Costumize कैसे करना ही वो भी में आपको बताता हूँ, सबसे पहले बात करते है Layout की

Layout - इसमें कुछ नहीं करना है आपको इसमें जैसा भी बॉक्स चाहिए उसे खींचकर टूलबार में ले आये ऐसा ही Scroll के साथ है. आप जैसे ही खींच कर टूलबार में लाएंगे तो नीचे इसकी खुलती है जैसे Width,Hight,Padding,Margin, etc. आप अपने हिसाब से सेट कर सकते है.

Widgets - इसमें आपको टेक्स्ट लिखन| है तो Text को पकड़ के टूलबार में ले आये और जब आप टूलबार में Text लायेंगे तो नीचे उसकी प्रॉपर्टी खुल जाती है उसमे ऊपर की प्रॉपर्टी होती है लेआउट की और नीची की होती है जो भी आप टूलबार में लाये जैसे में टेक्स्ट लेकर आया हू. आप टेक्स्ट की Property को सेट कर सकते है. जैसे-Text Size, Text style, Text color etc. आप अपने हिसाब से सेट कर सकते है.

इसी तरह आप Image की और Button की और Check Box की और सभी की प्रॉपर्टी सेट कर सकते है अपने हिसाब से. इस तरह आपकी एप्प बनकर तैयार हो जायेगी इसके बाद नीचे की तरफ जो नीले कलर में RUN लिखा है उस पर क्लिक करेंगे तो आपकी एप्प इन्सटाल्ड हो जायेगी.

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आज हमने जाना की बिना कोडिंग किये Professional एंड्रॉइड App Kaise Banaye Free |Without Coding|,  नया एप्स (app) kaise banate hain बिना कोई कोडिंग किये की पूरी जानकारी. आप सब तो जानते ही हैं कि एंड्राइड एप्प का ही जमाना है, एप्प है तो एंड्राइड है.यदि हम एंड्राइड फोन का इस्तिमाल करते है तो हमें थोड़ा बहुत एप्प के बारे में जानकारी होना चाहिए, जो की हमने जान लिया, और किसी भी चीज की जानकारी किसी न किसी दिन काम में जरूर आती है. जानकारी यदि आपको सही लगी हो तो इसको Share और  Comment जरूर करिएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)