क्या व्हाट्सएप्प सच में हैक हो सकता है ?

0
दोस्तों आज का टॉपिक बहुत ही इंस्ट्रस्टिंग होने वाला है क्योंकि आज हम क्या व्हाट्सएप्प सच में हैक हो सकता है और क्या सच में  Wthatsapp Hacking Trick काम करती है के बारे में जानेंगे. आपके मन में भी कभी न कभी ये प्रश्न उठा ही होगा की क्या व्हाट्सऐप हैक हो सकता है? तो आज में व्हाट्सएप्प हैकिंग से सम्बंधित सभी आपके Doubt Clear कर दूंगा इसके लिए आपको ये पोस्ट पूरी पडना होगी

kya sach me whatsapp hack ho sakta hai

क्या व्हाट्सएप्प सच में हैक हो सकता है ?

आज के समयमें लगभग सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और उनमें से लगभग 90% लोग Whatapp चलाते हैं, और आप सभी ने कभी न कभी इंटरनेट या You tube पर Hack Whatsapp ChatHistry , whatsapp kaise hack kare , How to hack whatsapp on android or Whatsapp Hack Spy सर्च जरूर किया ही होगा और इंटरनेट या यूटुब पर बहुतसारी ट्रिक्स आ जाती है व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए और आप उनको फॉलो करने लगते हैं. 

सबसे पहली बात किसी के भी व्हाट्सएप्प को हैक करना या उसमें किसी भी तरह की छेड़खानी करना बहुत गलत बात है (Totally wrong) क्योंकि ऐसा करने से किसी को नुकसान या हानि पहुँच सकती है जिससे आपको भी भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता है. में इस पोस्ट से ये बताना चाहता हूँ की ऐसा करना गलत है और व्हाट्सएप्प को कभी भी हैक नहीं किया जा सकता है या किया भी जा सकता है तो ये पूरी तरह से गलत है या गैर कानूनी है.

क्या सच में  Wthatsapp Hacking Trick काम करती है

तो क्या वास्तव में ये इंटरनेट की व्हाट्सएप्प हैकिंग ट्रिक काम करती हैं ? और क्या सच में व्हाट्सएप्प हैक हो सकता है? क्या किसी का नंबर जानकर हम व्हाट्सएप्प हैक कर सकते हैं? आपके इन सभी शवालों के जबाब इस पोस्ट में पूरी डिटेल के साथ में आपको बताने वाला हूँ जिससे आपके सारे Doubts क्लियर हो जायेंगे व्हाट्सएप्प हैकिंग को लेकर, तो आप हमारे साथ बने रहिये. 

आपको एक जानकारी दे दूं की दुनिया में ऐसा कोई भी इंटरनेट सिस्टम या सिक्योरिटी सर्वर नहीं है जिसको हैक नहीं क्या जा सकता है. जी हां दुनिया का हर इंटरनेट, सर्वर या सिक्योरिटी सिस्टम हैक हो सकता है तो इस हिसाब से व्हाट्सएप्प भी हैक होना चाहिए. लेकिन व्हाट्सएप्प को हैक करने से पहले एक बात सोचिये की व्हाट्सएप्प किसका प्रोडक्ट है, ये फेसबुक का प्रोडक्ट है जिसकी सिक्योरिटी इतनी टाइट है कि नार्मल तो क्या एक प्रोफेश्नल हैकर के लिए भी व्हाट्सएप्प को हैक करना बहुत ही मुश्किल है.

दोस्तों व्हाट्सएप्प की सिक्योरिटी टॉप लेवल की है जिसको हैक करने से पहले एक प्रोफेश्नल हैकर हजार बार सोचेगा और व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए आपके पास हैकिंग से सम्बंधित टॉप लेवल की नॉलेज होनी चाहिए और साथ-साथ टॉप लेवल की हैकिंग मशीन होनी चाहिए तथा कई हैकर्स के ग्रुप होने चाहिए तब जाके शायद आप इसकी सिक्योरिटी को थोड़ा बहुत क्रैक कर सकते है या व्हाट्सएप्प को थोड़ा बहुत हैक कर सकते हैं. जो कि पूरी तरह गैर कानूनी है.

तो दोस्तों व्हाट्सएप्प हैकिंग से सम्बंधित इन सारे शवालों का एक ही सीधा जबाब है नहीं हम जैसे साधारण व्हाट्सएप्प के उपयोगकर्ताओं के लिए इसको हैक करना नामुनकिन है और आप ऐसी किसी भी ट्रिक्स में मत पड़िए आपके लिए खतरनाक हो सकता. व्हाट्सएप्प को कभी भी हैक नहीं किया जा सकता है, ये नामुनकिन है.

अब आप कहेंगे कि इंटरनेट पर तो बहुत सारी ट्रिक्स बताई जाती हैं व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए. तो यहाँ पर आपको जो ट्रिक बताई जाती हैं वो हैं-Hack Whatsapp using QR Code, Hack Whatsapp using Mac Spoof Adress or Hack Whatsapp Using Spyware Apps. ये कुछ फेमस तरीके है जो बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं जिनको इंटरनेट या यूट्यूब पर व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए आपको बताये जाते हैं.

तो क्या ये इंटरनेट पर बताये गए सभी तरीके व्हाट्सएप्प को वास्तव में हैक कर सकते हैं या नहीं. चलिए एक-एक करके जान लेते हैं सभी ट्रिक्स के बारे में ताकि व्हाट्सएप्प हैकिंग से सम्बंधित आपके सभी Doubts किलियर हो जाएँ.

क्या व्हाट्सएप्प सच में हैक हो सकता है ?

Hack Whatsapp using QR Code मेथड

दोस्तों आपको इंटरनेट पर व्हासप्प को हैक करने के लिए सबसे ज्यादा Hack Whatsapp using QR Code मेथड बताई जाती है लेकिन आपको में ये बताना चाहूंगा कि ये कोई हैकिंग ट्रिक नहीं हैं ये एक व्हाट्सएप्प का फीचर है जिसको कुछ लोग इंटरनेट पर व्हाट्सएप्प हैकिंग ट्रिक का नाम देकर बेच रहे हैं. इस फीचर की मदद से आप अपने व्हाटएप्प को कम्प्यूटर के ब्राउज़र से जोड़कर उसका इस्तिमाल ब्राउज़र पर कर सकते हैं, यदि आप करना चाहें तो. ये कोई हैकिंग नहीं हुई लेकिन आपको इंटरनेट पर बहुत जगह बताई जाती है.

यदि आपको जानना है कि कोई आपका व्हाट्सएप्प अकाउंट किसी कम्प्यूटर पर QR Code की मदद से तो नहीं चला रहा है, तो इसके लिए आप व्हाट्सएप्प सेटिंग में जाकरWhatsapp Web  को खोल लेंगे तो वहां पर आपका अकाउंट जिस भी कंप्यूटर या मोबाइल पर चल रहा होगा आपको दिख जायेगा तो आप उसको लॉगआउट कर दीजिये जिससे जो भी यूज कर रहा होगा वहां से भी लॉग आउट हो जायेगा.

Hack Whatsapp Using Spyware Apps               

इंटरनेट पर आपको व्हाट्सएप्प को हैक करने के कई तरीके मिलते हैं जिनमे से एक है Hack Whatsapp Using Spyware Apps. ये एक एप्लीकेशन है जिसको आपको उस मोबाइल में इनस्टॉल करना होता है जिसका व्हाट्सएप्प आपको हैक करना है, इसके लिए आपके सामने वाले का मोबाइल होना बहुत ही जरूरी है.

सबसे पहले इससे तरकीब से केवल व्हाट्सएप्प हैक नहीं होता है पूरा मोबाइल ही हैक हो जाता है. जब आप किसी के मोबाइल में Spyware app इनस्टॉल कर देंगे तो वो जो बभी अपने मोबाइल में करेगा चाहे वो फेसबुक चैट करे या इंटरनेट चलाये आपको सब दिखेगा आपके मोबाइल या कम्प्यूटर पर इसलिए इसको केवल व्हाट्सएप्प हैकिंग Method नहीं कह सकते. इस मेथड से केवल आपको व्हाट्सएप्प के स्क्रीन शॉट ही मिंलते है की सामने वाला क्या लिख रहा है या पद रहा है इससे आप किसी का व्हाट्सएप्प Account एक्सेस नहीं कर सकते

इस तरह की बहुत सारी ऐप्प आती हैं, कुछ Apps बिलकुल फ्री होती हैं और कुछ एप्प्स के पैसे लगते हैं जिनका कोई भरोसा नहीं होता की आपको सही बता रही हैं या गलत और आपका मोबाइल का डाटा सुरक्षित है या नहीं क्योंकि जब आप इन एप्प्स को इनस्टॉल कर लेते हैं तो आपका और सामने वाले का सारा डाटा इन Apps के पास होता है ये किसी को बेच भी सकते हैं आपको पता भी नहीं चलेगा, ध्यान रहे. कहने का मतलब है ये तरीका बिलकुल गैर कानूनी है इससे आपको बहुत परेशानी हो सकती है आगे चलके.

Hack Whatsapp using Mac Spoof Adress           

दोस्तों Mac Spoof Adress Method भी आपको इंटरने या यूटूब पर बताई जाती है व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए क्योंकि ये भी काफी पॉपुलर ट्रिक है व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए. इस ट्रिक में आपको जिसका व्हाट्सएप्प हैक करना है उसका Mac Spoof Adress लेकर अपने फोन में Root करके चेंज करके व्हाट्सएप्प को हैक कर सकते हैं. ये एक वर्किंग मेथड है जिससे व्हाट्सएप हैक हो जाता है.

इस मेथड से व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए आपके पास सामने वाला का मोबाइल होना चाहिए उसका Mac Adress होना चाहिए और आपको बहुत सारा हैकिंग नॉलेज होना बहुत जरूरी है, कई तरह का टेक्निकल स्किल भी बहुत जरूरी है तब जाके कहीं आप व्हाट्सएप्प से छेड़ छाड़ कर सकते हैं जो की इतना आसान नहीं है खास कर नॉर्मल यूजर के लिए जैसे की हम और आप. सिर्फ एक नंबर जान लेने से आप किसी का व्हाट्सएप्प हैक नहीं कर सकते हैं.

निष्कर्ष

तो दोस्तों ये थी क्या व्हाट्सएप्प सच में हैक हो सकता है और क्या सच में  Wthatsapp Hacking Trick काम करती है की पूरी सच्चाई जो आपको इंटरनेट पर व्हाट्सएप्प को हैक करने के लिए बताई जाती हैं की व्हाट्सएप्प हैक हो सकता है या नहीं और होता भी है तो ये पूरी तरह गैर कानूनी है आप इससे दूर ही रहें. मुझे उम्मीद है की इसको पढ़ कर आप समझ गए होंगे की इन ट्रिक्स में कितनी सच्चाई है और यही मेरा मकसद था.

यदि आपको मेरी जानकारी सही लगी हो तो आप कृपया Comment और Share करें. यदि आप इसी तरह की जानकारी चाहते हैं तो आप अपना ईमेल डालकर हमेँ Subscribe करें ताकि में जब भी कोई नया आर्टिकल पोस्ट करून तो आपको उसकी जानकारी सबसे पहले मिले 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)